Create
Notifications

रोमन रेंस के साल 2021 में हुए सभी मैचों की लिस्ट: WWE दिग्गज का करियर किया खत्म?

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

रोमन रेंस (Roman Reigns) को WWE का सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जाता है। इस दिग्गज ने यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में सभी का ध्यान खींचा है। इस सुपरस्टार ने 2021 में अबतक एक भी मैच नहीं हारा है। उन्होंने इस साल 7 मैच लड़े हैं और सभी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रहे हैं। उन्होने 2021 में सिर्फ एक ही इवेंट मिस किया है।

ये भी पढ़ें:- ब्रॉक लैसनर ने WWE में 'चीटिंग' करते हुए रचा था इतिहास, खुद को आधा भारतीय मानने वाले सुपरस्टार से छीनी थी जीत

इसके अलावा वो लगभग सभी पीपीवी में दिखाई दिए हैं। रोमन रेंस के मैचों में पहले से काफी ज्यादा सुधार आया है। अब हर एक फैन को उनके मैच काफी पसंद आते हैं और रिंग में उनका प्रदर्शन अन्य स्टार्स से बेहतर रहता है। खैर, इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस के 2021 में सबसे अच्छे मैचों के बारे में बात करेंगे।

- WWE Royal Rumble 2021 में रोमन रेंस vs केविन ओवेंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

रोमन रेंस और केविन ओवेंस का Royal Rumble 2021 में हुआ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच सालों तक फैंस द्वारा याद रखा जाएगा। दोनों सुपरस्टार्स ने मिलकर सभी फैंस का दिल जीत लिया था। रेंस ने कई अच्छे मूव्स का उपयोग किया और ओवेंस ने भी प्रभावित किया। कई मौकों पर लगा कि ओवेंस नए चैंपियन बन जाएंगे। इसके बावजूद रेंस ने अपना दबदबा बनाया।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

अंत में रोमन रेंस ने कड़ी मशक्कत करने के बाद ओवेंस को ढेर किया और अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया। उनका यह मैच लगभग 25 मिनट तक चला था और इसे रेंस का 2021 में अबतक सबसे अच्छा मैच कहा जा सकता है। इस मैच में एक बड़ा बोच भी हुआ था लेकिन उसे बाद में काफी अच्छे से संभाला गया। खैर, रोमन ने अपनी चैंपियनशिप से सभी का ध्यान खींचा जबकि ओवेंस को धमाकेदार मैच की वजह से फायदा हुआ।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

- Elimination Chamber 2021 में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

रोमन रेंस का सामना SmackDown के Elimination Chamber मैच में विजेता से उसी इवेंट में होने वाला था। इस मैच में डेनियल ब्रायन ने जबरदस्त जीत दर्ज की। तुरंत बाद रोमन ने एंट्री की और मैच शुरू होने के कुछ ही सेकंड्स बाद रेंस ने अपना फिनिशर लगाया। साथ ही चैंपियनशिप को रिटेन किया।

- Fastlane 2021 में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के बीच एक बार फिर मैच का आयोजन हुआ था। इस मौके पर उन्होंने रेंस को अच्छी टक्कर दी लेकिन अंत में यूनिवर्सल चैंपियन ने अपनी ताकत का उपयोग किया। रोमन रेंस ने ब्रायन को हराकर टाइटल को रिटेन किया। इस मैच में ऐज का काफी अहम किरदार था।

- WrestleMania 37 में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन vs ऐज (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

यूनिवर्सल टाइटल के लिए रोमन रेंस को WrestleMania 37 में ऐज और डेनियल ब्रायन से चैलेंज मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स के पास मेन इवेंट में बड़ी जीत दर्ज करने का मौका था। इसके बावजूद अंत में रोमन रेंस ने ब्रायन और ऐज को साथ में पिन करते हुए मुकाबले को जीता।

- SmackDown में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के बीच 30 अप्रैल को SmackDown के एपिसोड में एक तगड़ा यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच आयोजित किया गया था। इस मैच में शर्त थी कि अगर डेनियल ब्रायन की हार हुई तो उन्हें SmackDown को हमेशा के लिए छोड़ना होगा। रोमन रेंस ने मैच में ब्रायन को हराकर टाइटल रिटेन किया और इसके बाद से ब्रायन WWE में दिखाई नहीं दिए हैं।

- WrestleMania Backlash में रोमन रेंस vs सिजेरो (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

रोमन रेंस और सिजेरो के बीच एक धमाकेदार मैच का आयोजन देखने को मिला था। WrestleMania Backlash में सिजेरो को अपने करियर का सबसे बड़ा मौका मिला था। उन्होंने यूनिवर्सल टाइटल मैच में दिग्गज को कड़ी टक्कर दी लेकिन रोमन रेंस ने अंत में चैंपियनशिप रिटेन की।

- SmackDown में रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए Hell in a Cell मैच)

रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो के बीच 18 जून 2021 को SmackDown के एपिसोड में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। SmackDown के इतिहास में पहली बार Hell in a Cell मैच का आयोजन हुआ था। रोमन रेंस ने इस दौरान रे मिस्टीरियो को हराकर एक अहम जीत अपने नाम की थी।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो हॉलीवुड में जबरदस्त सफलता हासिल कर सकते हैं

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...