रोमन रेंस ने अनोखा रिकॉर्ड कायम कर साल 2020 का अंत किया, जॉन सीना जैसे दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

रोमन रेंस
रोमन रेंस

साल 2020 में कुछ समय के लिए WWE टीवी पर रोमन रेंस(Roman Reigns) नजर नहीं आए थे। इसके बावजूद रोमन रेंस ने एक रिकॉर्ड कायम किया है। रोमन रेंस का यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत के तौर पर ये साल 90 प्रतिशत से ज्यादा रहा है। अपने करियर में पहली बार ये कारनाम उन्होंने किया है। अपने करियर में पहली बार रोमन रेंस ने एक ही साल में सबसे ज्यादा जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब ब्रॉक लैसनर ने WWE में अपने प्रतिद्वंदी को एक मिनट के अंदर हराया

रोमन रेंस ने जीत के मामले में किया कमाल

इस लिस्ट में वैसे पहले जॉन सीना और हल्क होगन का नाम भी शामिल हैं। जिन्होंने एक साल में अपने सबसे मैच 90 प्रतिशत से ज्यादा जीते हैं। पिछले छह साल से फेस के रूप में रोमन रेंस काम कर रहे हैं। फेस सुपरस्टार्स की हमेशा लाइव इवेंट्स में भी जीत होती है। इस लिहाज से जीत का प्रतिशत उनका काफी ज्यादा रहता है।

यह भी पढ़ें: WWE से रोमन रेंस ने की है खास मांग, 2021 में SmackDown के पहले एपिसोड में करेंगे बड़ा ऐलान?

Cagematch.net की रिपोर्ट के अनुसार साल 2020 में रोमन रेंस ने 90.6 प्रतिशत अपने मैचों मेंं जीत हासिल की है। ये रिकॉर्ड काफी शानदार उनका रहा है। कुल मिलाकर कहा जाए तो वो कुछ ही मैचों में हारे हैं। इस रिकॉर्ड में कोविड से पहले लाइव इवेंट्स में हुए उनके मैच भी शामिल हैं। वहां भी उन्हें जीत हासिल हुई। साल 2020 में रोमन रेंस ने 32 मैच लड़े। जिसमें 29 मैचों में उन्होंने जीत हासिल की और 2 मैचों में उनकी हार हुई। पहली बार Royal Rumble 2020 में हुई थी। जिसमें अंत में ड्रू मैकइंटायर ने उन्हें एलिमिनेट किया था। दूसरी हार 4 दिसंबर को हुए ब्लू ब्रांड के एपिसोड में हुई। केविन ओवेंस और ओटिस ने रोमन रेंस और जे उसो को डिस्क्वालिफिकेशन के जरिए हराया।

साल 2012 से साल 2020 में रोमन रेंस के लिए सबसे अच्छा साल जीत के मामले में साल 2020 रहा है। इस साल उनकी जीत का प्रतिशत काफी शानदार रहा है। रोमन रेंस अभी यूनिवर्सल चैंपियन हैं। अगले साल WWE के पास उनके लिए काफी बड़े प्लान हैं। बड़े इवेंट्स में उनके बड़े मैच होने वाले हैं। इस समय हील के रूप में वो जबरदस्त काम कर रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।