Create

इन 5 बड़े मुकाबलों के कारण रोमन रेंस को फैंस नापसंद करते हैं

Enter caption
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

रोमन रेंस WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं। 2013 के बाद से ऐसा लग रहा था कि जब शील्ड को अलग कर दिया जाएगा तब रोमन रेंस को WWE बहुत अच्छा पुश देगी। कुछ सालों बाद शील्ड के अलग होने के बाद यह बात पूरी तरह सही हो गयी।

रोमन रेंस को अच्छा पुश मिला और वह लगातार एक-एक सीढ़ी पर करते जा रहे थे। शुरुआत में फैंस ने उनका काफी ज्यादा साथ दिया उन्हें पहले बहुत अच्छा रिएक्शन मिलता था।

सितंबर 2014 के दौरान रोमन रेंस बुरी तरह चोटिल हो गए जिसके बाद उन्हें WWE से 3 महीने के लिए आराम लेना पड़ा। रिटर्न के तुरंत बाद उन्हें रॉयल रंबल में डाल दिया गया, जिसके बाद से फैंस का उनपर रिएक्शन पूरी तरह बदल गया।

पिछले कुछ सालों में रोमन रेंस के ऐसे मैच भी हुए जिनकी वजह से उन्हें और भी ज्यादा हेट मिलना शुरू हो गयी। 'द बिग डॉग' को कंपनी का नया फेस माना जा रहा था लेकिन फैंस की बू मिलने के कारण पूरा समीकरण बदल गया।

इसलिए हम बात करने वाले है उन 5 मैचों के बारे में जिसकी वजह से रोमन रेंस को बू मिलना शुरू हुई।

5. रॉयल रंबल 2017

Reigbs

2017 का रॉयल रंबल काफी ज्यादा ऐतिहासिक था, इस मैच में अंडरटेकर, ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग ने हिस्सा लिया था। इस मैच में काफी बड़े-बड़े रैसलर्स ने भाग लिया था। इस मैच में 30वें स्थान पर सब सोच रहे थे कि कोई बड़ा रैसलर इस नंबर और आएगा लेकिन वहां रोमन रेंस ने एंट्री की, उन्हें वहां पर फैंस की ओर से बहुत बुरी प्रतिक्रिया मिली।

समस्या यह नही थी कि रोमन रेंस ने एंट्री की बल्कि उन्होंने पहले ही केविन ओवेन्स के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ लिया था जिसमें उन्हें हर मिली। इस मैच में उनके लिए सबसे बुरी बात यह थी कि उन्होंने अंडरटेकर को एलिमिनेट किया था, जो फैंस को पसंद नहीं आया।

4. रोमन रेंस vs एजे स्टाइल्स (पेबैक 2016)

A

इस मैच की वजह से रोमन रेंस को काफी खराब रिएक्शन मिला। उन्होंने पेबैक 2016 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ अपनी WWE टाइटल को डिफेंड किया था। उन्होंने इस मैच में एजे स्टाइल्स को हरा दिया था।

2016 में एजे स्टाइल्स ने WWE में अपना डेब्यू किया था। जब-जब एजे स्टाइल्स कोई मैच लड़ने आते तो फैंस उन्हें काफी ज्यादा चीयर करते थे, वहीं रोमन रेंस को फैंस बिल्कुल चीयर नहीं करते थे।

शायद स्टाइल्स को रेंस की WWE टाइटल का पहला चैलेंजर बनाना गलत साबित हो गया, उन्हें इस मैच को जीतने ओर काफी बू मिली। अगर वह यहां पर चैंपियनशिप को किसी हील रैसलर के सामने डिफेंड करते तो शायद उनके प्रति फैंस के रिएक्शन बदल जाता। फैंस स्टाइल्स को उस मैच में हारते हुए नहीं देखना चाहते थे इसलिए रोमन रेंस की जीत पर काफी फैंस उनसे नाराज हो गए।

3. एलिमिनशन चैम्बर 2018

Roman shines at elimination chamber 2018

2018 की शुरुआत से ही यह मन जा रहा था कि रोमन रेंस रैसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ेंगे। ब्रॉक लैसनर के लिए चैलेंजर चुनने के लिए एलिमिनशन चैम्बर में एक मैच रखा गया जिसमें 7 रैसलर्स ने हिस्सा लिया था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था, उन्होंने 6 रैसलर्स में से 5 रैसलर्स को एलिमिनेट कर दिया था। लेकिन आखिर में रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को बस एक स्पीयर में हरा दिया था।

यह बात तो लगभग तय थी कि रोमन रेंस इस मैच को जीतेंगे लेकिन उस समय ब्रॉन स्ट्रोमैन को फैंस काफी ज्यादा पसंद कर रहे थे। उन्हें फैंस खूब चीयर कर रहे थे, जब रोमन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन किया तब क्राउड में सन्नाटा छा गया जिसके बाद रोमन को काफी ज्यादा बू मिलना शुरू हो गयी।

2. रैसलमेनिया 33 का मेन इवेंट (अंडरटेकर vs रोमन रेंस)

Roman and deadman

WWE के दिग्गज रैसलर अंडरटेकर को रोमन रेंस ने इस मैच में हरा दिया था। इस मैच के बाद वह दूसरे ऐसे रैसलर बन गए जिसने अंडरटेकर को रैसलमेनिया पर हराया था।

एक तो पहले ही फैंस रोमन रेंस को पसंद नहीं करते थे ऊपर से सबके पसंदीदा रैसलर अंडरटेकर को रोमन ने हर दिया था। किसी ने सोचा नहीं था कि इस मैच में रोमन रेंस जीत हासिल करेंगे।

इस मैच में WWE की सबसे बड़ी गलती थी उस मैच को मैन इवेंट में डालना, अगर यह मैच पहले होता तो शायद रोमन को फैंस की ओर से इतनी हेट नहीं मिलती। जब भी फैंस रैसलमेनिया 33 को याद करते है तो इस मैच को नहीं भूल पाते हैं।

रोमन रेंस को रैसलमेनिया 33 के बाद कि रॉ पर बहुत खराब रिएक्शन मिला रोमन को फंस ने लगभग 10 मिनट तक बू किया।

1. रॉयल रंबल 2015

Roman hated

यहां पर अब उस मैच के बारे में बात हो रही हैं, जहां से रोमन रेंस को बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ था। समरस्लैम के आसपास उन्हें फेंस की ओर से काफी चीयर मिलता था।

रोमन रेंस के रिटर्न के बाद उन्हें सीधा रॉयल रंबल मैच में डाल दिया गया जिस मैच में एक ऐसा सुपरस्टार भी था जिसे उस समय कंपनी में सबसे ज्यादा चीयर मिलती थी।

वह रैसलर कोई और नहीं बल्कि फैन फेवरेट डेनियल ब्रायन थे। उस समय डेनियल ब्रायन की सबसे बड़ी फैन फॉलोइंग थी।

जैसे ही उस मैच में डेनियल ब्रायन एलिमिनेट हो गए वैसे ही सारे फैंस समझ गए कि इस मैच को रोमन रेंस ही जीतने वाले हैं। जैसे ही रोमन रेंस का थीम सांग बजा सारे फैंस जोर से बू करने लग गए।

मैच खत्म होने के बाद रोमन रेंस को काफी ज्यादा बू मिली, यहाँ तक कि द रॉक भी वहां पर रोमन रेंस के लिए आए लेकिन फिर भी फंस को कोई फर्क नहीं पड़ा।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...