COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: रोमन रेंस ने कैसे जीती ल्यूकीमिया की जंग ?

Subham Pal
TOP CONTRIBUTOR
न्यूज़
477   //    06 Mar 2019, 11:39 IST

Enter caption

रोमन रेंस नें ल्यूकीमिया जैसी खतरनाक बीमारी से उबरने के बाद पिछले हफ्ते ही WWE में वापसी की। मंडे नाइट रॉ के बाद WWE क्रॉनिकल के दौरान उन्होंने अपने बीमारी के बारे में चर्चा की कि उन्हें किस प्रकार की ल्यूकीमिया थी, और इससे उबरने के लिए उन्होंने किस तरह का ट्रीटमेंट कराया।

पीडब्ल्यूएस नोट के अनुसार, रेंस ने डॉक्यूमेंट्री के दौरान कहा कि उन्हें सीएमएल या क्रोनिक मायलोजेनस ल्यूकीमिया है। उन्होंने आगे बताया, "इस बीमारी के इलाज के लिए मुझे कीमोथेरेपी का सहारा नहीं लेना पड़ा। वे मेरे इलाज के लिए टैबलेट बनाते, ये एक प्रकार का ओरल कीमोथेरेपी था। अब इस गोली के कई प्रकार हैं, लेकिन जब मैंने पहली बार शुरुआत की तो बस एक ही प्रकार की गोली थी,यह एडविल लेने जैसा नहीं है। यह विकिरण और सही कीमोथेरेपी लेने जैसा कुछ भी नहीं है, लेकिन इसके अपने दुष्प्रभाव हैं।"

इसके बारे में विस्तार से बताया कि उन्हें अपने बीमारी का पता कैसे चला। रोमन रेंस ने बताया, "मैं एक लाइव इवेंट में था, मेरे ख्याल से ये शनिवार या रविवार का दिन था, और मुझे याद है कि हमारे डॉक्टरों में से एक ने मुझे बताया कि मेरे ब्लड टेस्ट के दौरान उन्हें मेरे खून में कुछ गड़बड़ी दिखी, और वो मेरा एक और ब्लड टेस्ट करना चाहते थे। इसलिए मैंने एक और ब्लड टेस्ट करवाया, और उसके बाद मैं मंडे नाइट रॉ में गया। और मुझे याद है कि एक रैफरी मेरे पास आए और कहा कि टैलेट रिलेशन के अधिकारी मार्क मुझसे मिलना चाहते हैं। मुझे पता चल गया कि कुछ तो गड़बड़ है, और जब मैं वहाँ पंहुचा तो वहाँ पर पूरा क्रू मौजूद था। उन्होंने मुझे मेरी बीमारी के गंभीरता के बारे बताया। मैं अपनी बीमारी से कहीं ज्यादा इस बात से आहत था कि ल्यूकीमिया के इलाज के लिए WWE से दूर होना पड़ेगा।"

रेंस ने आगे बताया कि ट्रीटमेंट के शुरुआती महीनों में वो हिल नहीं पाते थे। लेकिन जब वो ठीक होने लगे तो उन्होंने वर्कआउट करना शुरू कर दिया, और जब रेंस की बीमारी लगभग ठीक हो गयी, तो रेंस ने विंस मैकमैहन को इसकी खबर दी। यहीं से विंस WWE में रोमन रेंस की वापसी की प्लानिंग करने लगे, और आखिरकार रोमन ने पिछले हफ्ते WWE में वापसी कर ही ली।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Topics you might be interested in:
Subham Pal
TOP CONTRIBUTOR
Advertisement
Fetching more content...