WWE में कुछ दिनों बाद ही Roman Reigns रचेंगे इतिहास, दिग्गज के दशकों पुराने रिकॉर्ड का करेंगे अंत

..
WWE दिग्गज का रिकॉर्ड रोमन रेंस तोड़ने वाले हैं
WWE दिग्गज का रिकॉर्ड रोमन रेंस तोड़ने वाले हैं

Roman Reigns: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) पिछले कुछ सालों से लगातार टॉप पर बने हुए है। ट्राइबल चीफ लंबे समय से वर्ल्ड चैंपियन बने हुए हैं। इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया है। अब कुछ ही दिनों के बाद ट्राइबल चीफ WWE दिग्गज के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

हेड ऑफ द टेबल ने 30 अगस्त 2020 को हुए WWE Payback प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इसके बाद उन्होंने WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप को जीता और इसे यूनिफाइड कर दिया। हाल ही में ट्राइबल चीफ ने वर्ल्ड चैंपियन के रूप में 1200 दिन के आंकड़े को पार किया था। अभी ऐसा लग भी नहीं रहा है कि उनके इस चैंपियनशिप रन पर अंकुश लगेगा। रोमन रेंस को Royal Rumble में फैटल फोर वे मैच की चुनौती पार करनी होगी।

फिलहाल रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए 1231 पूरे हो चुके हैं। 21 जनवरी 2024 को रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में 1238 दिन के आंकड़े को पार कर लेंगे। इसके साथ ही वो कंपनी के इतिहास में सबसे ज्यादा समय तक वर्ल्ड चैंपियन रहने वाले स्टार्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ जाएंगे। फिलहाल WWE दिग्गज ब्रूनो सैमार्टिनो इस स्थान पर हैं, जो 1237 दिन तक वर्ल्ड चैंपियन बने रहे थे। उनका यह ऐतिहासिक रन 1973 से 1977 तक चला था।

Roman Reigns को Hulk Hogan के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए WWE WrestleMania 40 में जीतना ही होगा

WWE Royal Rumble 2024 में रोमन रेंस के सामने फैटल फोर मैच की चुनौती होगी। रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स और एलए नाइट इस मैच में रोमन के प्रतिद्वंदी होंगे। ब्रूनो सैमार्टिनो का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद रोमन रेंस का अगला निशाना हॉल ऑफ फेमर हल्क होगन का रिकॉर्ड होगा। होगन 80 के दशक में 1474 दिन तक वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

अगर ट्राइबल चीफ को हल्क का यह रिकॉर्ड तोड़ना है, तब उन्हें WrestleMania 40 में अपना टाइटल रिटेन करना होगा। कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि ट्राइबल चीफ अपना टाइटल एक बार फिर से कोडी रोड्स के खिलाफ डिफेंड कर सकते हैं।