COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Opinion: WWE SummerSlam में रोमन रेंस के ऊपर लटकी होगी दोधारी तलवार

न्यूज़
21   //    19 Aug 2018, 15:55 IST

<p>


साल 2016 में आए WWE यूनिवर्सल टाइटल को अब तक फिन बैलर, केविन ओवंस, गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर ने अपने नाम किया है। रोमन रेंस एक ऐसे सुपरस्टार हैं, जिन्होंने कई मरतबा इस टाइटल को पाने की नाकाम कोशिश की। 2 साल पहले यूनिवर्सल चैंपियनशिप के क्वालीफाइंग मैच में शुरु हुआ हार का सिलसिला आज तक जारी है। रोमन रेंस ने केविन ओवंस, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ टाइटल को पाने के लिए मैच लड़ा, लेकिन यहां उनके हाथ नाकामी लगी।


द बिग डॉग के पास लंबे समय बाद WWE चैंपियन बनने का सुनहरा मौका है। रोमन रेंस के लिए समरस्लैम में मौका भी है और दस्तूर भी। सब कुछ सही रहा तो रोमन रेंस को चैंपियन बनने से कोई रोक नहीं पाएगा। लेकिन क्या बिग डॉग के लिए जीत की राह इतनी आसान होगी, तो इसका सीधा सा जवाब है, बिल्कुल भी नहीं।


रोमन रेंस किसी छोटे-मोटे रैसलर नहीं बल्कि ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ने वाले हैं, जिनके खिलाफ वो पिछली 2 मरतबा शिकस्त देख चुके हैं। पहले उन्हें रैसलमेनिया 34 में एक खून-खराबे से भरे मैच में हार मिली तो उसके बाद ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में हुए केज मैच का अंत बड़ा ही विवादित रहा। इस मैच के विनर को लेकर लंबे समय तक अलग-अलग थ्योरी सामने आई है।


अब भले ही तारीख नई हो, लेकिन जंग वही होगी। रोमन रेंस को सबसे पहले ब्रॉक लैसनर की कठिन चुनौती से पार पाना होगा, उसके बाद मनी इन द बैंक ब्रीफकेस विनर पर भी ध्यान रखना होगा। स्ट्रोमैन और केविन ओवंस के बीच समरस्लैम में सिंगल्स मैच होगा। अगर केविन इस मैच को जीत गए, तो वो MITB ब्रीफकेस हासिल कर लेंगे। ऐसे में रोमन रेंस के चैंपियन बनने की राह में ब्रॉक लैसनर, पॉल हेमन, स्ट्रोमैन और केविन ओवंस होंगे।


काफी बार जानकारी दी जा चुकी है कि फिलहाल कुछ महीनों के लिए ब्रॉक लैसनर के करियर का ये आखिरी WWE मैच साबित हो सकता है, क्योंकि उनका UFC में वापिस जाना लगभग तय है। ऐसे में लैसनर को चैंपियन बनाए रखने का कोई तुक नहीं है। नतीजा भले ही किसी के भी पक्ष में जाए, नया चैंपियन मिलने के आसार बहुत ज्यादा हैं।


यूनिवर्सल चैंपियनशिप का सिंगल्स मैच ट्रिपल थ्रैट भी बन सकता है, अगर स्ट्रोमैन या केविन में से कोई सुपरस्टार मैच की शुरुआत या बीच में कैश इन कर दें। मौजूदा हालात को मद्देनजर रखते हुए केविन ओवंस के ब्रीफकेस जीतने के चांस लग रहे हैं क्योंकि वही हील रैसलर हैं और स्ट्रोमैन फेस। अगर रोमन रेंस जीते तो केविन ओवंस आ सकते हैं। हैल इन ए सैल के लिए एडवर्टाइज़ किए जा रहे मैचों को देखकर यही लगता है कि रोमन या केविन में से ही कोई चैंपियन बनेगा।


हालांकि MITB कैश इन हुआ तो खटकने वाली चीज़ यही है कि रैसलमेनिया 31 के रोमन-लैसनर मैच में भी कैश इन हुआ और यहां पर भी, जोकि इस मैच को फीका कर सकता है।

Topics you might be interested in:
Fetching more content...