Create

रोमन रेंस ने WWE में हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले मात्र दूसरे रेसलर बने

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस
reaction-emoji
Deepak M

रोमन रेंस (Roman Reigns) को WWE में किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। पिछले साल WWE SummerSlam में वापसी के बाद से रोमन रेंस WWE मेन रोस्टर में अपना दबदबा कायम करने में कामयाब रहे हैं। WWE में वापसी के ठीक एक हफ्ते बाद, रोमन रेंस ने WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती, और तब से उन्होंने हर बार अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया है।

महीने की शुरुआत में रोमन रेंस ने WrestleMania 37 के नाइट 2 के मेन इवेंट में एज और डैनियल ब्रायन दोनों को हराकर अपनी यूनिवर्सल चैम्पियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।

रोमन रेंस 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के बाद, पिछले 237 दिनों से WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। इससे पहले, उन्होंने WWE SummerSlam 2018 में यूनिवर्सल टाइटल जीता था। हालांकि दुर्भाग्यवश ल्यूकेमिया जैसी गंभीर बीमारी के बाद उन्होंने कुछ समय तक WWE छोड़ने का फैसला किया। उस समय वह 63 दिनों तक‌ यूनिवर्सल चैंपियन रहे।

अपने दोनों टाइटल रन को मिलाकर, रोमन रेंस अब कुल 300 दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने पास रखने में कामयाब रहे हैं। इस मामले में केवल ब्रॉक लैसनर ही रोमन रेंस से आगे है, ब्रॉक लैसनर अब तक कुल 686 दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने पास रखने में कामयाब रहे हैं।

बतौर यूनिवर्सल चैंपियन सबसे अधिक दिन
बतौर यूनिवर्सल चैंपियन सबसे अधिक दिन

यह भी पढ़ें: WWE सैलरी: विंस मैकमैहन, ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन ने 2020 में कितनी कमाई की?

रोमन रेन्स अगले हफ्ते डैनियल ब्रायन के खिलाफ अपने यूनिवर्सल चैंपियनशिप का बचाव करेंगे

WWE ने फ्राइडे नाइट SmackDown के एपिसोड के लिए एक बड़े मैच की घोषणा की है। SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड में रोमन रेंस अपने यूनिवर्सल चैंपियनशिप का बचाव डेनियल ब्रायन के खिलाफ करेंगे। डेनियल ब्रायन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप शॉट मिलने के बाद रोमन रेंस ने कहा कि, अगर डेनियल ब्रायन यह मैच हार जाते हैं, तो उन्हें SmackDown से हटा दिया जाएगा।

डेनियल ब्रायन पिछले कुछ महीनों से कई बार WWE रिंग में रोमन रेंस का सामना कर चुके हैं। लेकिन अभी तक रोमन रेंस को हरा नहीं पाए हैं।

अब यह मैच के बाद पता चलेगा कि क्या डेनियल ब्रायन रोमन रेंस को हराने में कामयाब होंगे। यदि वह ऐसा नहीं कर पाते हैं, यह देखने वाली बात होगी कि, SmackDown में इस बड़े मैच में हार के बाद WWE में डैनियल ब्रायन का भविष्य क्या होगा?

यह भी पढ़ें: 41 साल के WWE दिग्गज को Raw में लगी गंभीर चोट, लंबे समय के लिए हुए एक्शन से बाहर?

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...