Create
Notifications

WWE SmackDown में रोमन रेंस Vs केविन ओवेंस के Steel Cage मैच के सभी नियम, ऐसे जीत सकते हैं मुकाबला

WWE
WWE
Ankit

WWE ने साल 2020 के आखिरी WWE स्मैकडाउन शो के लिए धमाकेदार मैच का ऐलान किया है। ये मैच WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच होने वाला है। खास बात ये है कि ये स्टील केज मैच होगा। ये पहला मौका नहीं जब केविन ओवेंस और रोमन रेंस स्टील केज में आमने सामने हैं। इससे पहले भी दोनों का मैच स्टील केज में हो चुका है। जिसमें रोमन रेंस ने जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें: 41 साल और 5 फुट 4 इंच के WWE रेसलर का दावा, 2021 की पहली Raw में होगा बड़ा धमाका

WWE Steel Cage मैच के क्या है नियम

सबसे पहले ये बता देते हैं कि स्टील केज और हैल इन ए सैल मैच अलग अलग होता है। स्टील केज मैच वो होता है जिसके ऊपर खुला होता है जबकि हैल इन ए सैल पूरी तरह से बंद होता है। तो चलिए अब आपको कुछ नियम बता देते हैं जिससे सुपरस्टार इस मैच को जीत सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 एशियाई रेसलर्स जो WWE में फिलहाल सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त कर रहे हैं

पहला नियम हर मैच की तरह होता है यानी पिन करना और जीत हासिल करना। दूसरा सबमिशन से भी विरोधी को हरा सकते हैं। स्टील केज से जो रेसलर बाहर निकल जाए उसे भी जीत मानी जाती है। जैसे स्टील केज के दरवाजे से बाहर पूरी तरह से निकलना और दोनों पैर फ्लोर पर रखना या फिर स्टील केज के ऊपर से बाहर निकल जाना।

ये भी पढ़ें: 2021 में होने वाले RAW के पहले एपिसोड में हिस्सा लेंगे 20 से ज्यादा WWE दिग्गज, कई सुपरस्टारर्स के नामों का हुआ खुलासा

बता दें कि दोनों का मैच हाल ही में खत्म हुए WWE TLC में हुआ था। जिसमें रोमन रेंस ने से जीत दर्ज की थी। हालांकि रोमन रेंस को बार बार बचाने के लिए उनके भाई जे उसो आ रहे हैं और ये मैच किसी 2 ऑन वन से कम नहीं दिख रही था। केविन ओवेंस का प्रदर्शन काफी अच्छा था लेकिन WWE के यूनिवर्सल चैंपियन ने अपना टाइटल डिफेंड कर लिया।

रिपोर्ट्स के अनुसार ये स्टील केज मैच प्री रिकॉर्ड होगा। केविन ओवेंस और रोमन रेंस की दुश्मनी को काफी अच्छा रिएक्शन मिल रहा है। दोनों की दुश्मनी पहले भी हो चुकी है। अब देखना होगा कि दोनों की दुश्मनी नए साल में कैसे आगे बढ़ती है, कहा ये भी जा रहा है कि रॉयल रंबल में इनका मैच होगा।


Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...