Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्या रोमन रेंस का नया कैरेक्टर फैंस के सामने जल्द आने वाला है?

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Subham Pal
ANALYST
Modified 08 Aug 2019, 16:00 IST
फ़ीचर
Advertisement

ऐसा लग रहा है कि डब्लू डब्लू ई (WWE) आखिरकार रोमन रेंस को उस कैरेक्टर में ढालने वाली है जिसमें फैंस उन्हें कब से देखना चाहते हैं। रोमन के इस नए कैरेक्टर की झलक इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड के अंत में देखने को मिली।

रोमन रेंस की WWE में पुश की शुरूआत काफी अच्छी रही थी। 2013 सर्वाइवर सीरीज में वह अपने टीम में बचे एकमात्र सुपरस्टार थे। इसके अगले साल रॉयल रम्बल में भी उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। उस मैच में उन्होंने ना केवल सबसे ज्यादा सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने का रिकॉर्ड बनाया बल्कि वह उस मैच को लगभग जीत ही चुके थे लेकिन बतिस्ता ने उन्हें आखिर में एलिमिनेट कर दिया था।

मूल रूप से WWE उन्हें हार्डकोर सुपरस्टार बनाना चाह रही थी और रोमन भी इस रोल को अच्छी तरह से निभा रहे थे। शील्ड के टूटने के साथ ही दर्शक द बिग डॉग को नापसंद करने लगे। जब सैथ रॉलिंस ने रोमन को धोखा दिया था, उस वक़्त दर्शक रोमन के साथ थे। लेकिन जब कंपनी ने उन्हें WWE के टॉप सुपरस्टार के रूप में पुश करना शुरू किया तो दर्शक उनसे एक तरह से नफरत करने लगे।

ऐसा नहीं है कि रोमन उस रोल में फिट नहीं बैठते थे। लेकिन प्रॉब्लम यह थी कि WWE ने उन्हें पुश देकर काफी जल्दी टॉप पर पहुंचा दिया था। WWE उन्हें सुपरहीरो बनाना चाहती थी लेकिन सच्चाई यह है कि WWE पूर्व शील्ड मेंबर को गलत सुपरहीरो बनाना चाह रही थी।

यह भी पढ़े: चोटिल होने के बावजूद पूर्व चैंपियन Summerslam 2019 में लड़ेगा मैच 

WWE में पहले से ही एक सुपरमैन था। पर्याप्त समय नहीं होने के बावजूद जॉन सीना इस रोल को निभा रहे थे। दर्शक भी उस वक़्त जॉन सीना को काफी पसंद करते थे। उस वक़्त WWE को रोमन को बैटमैन के कैरेक्टर में ढालने की जरुरत थी।

वह एक अच्छे इंसान हैं लेकिन अगर आप उन्हें सच नहीं बताते तो वह आपके चेहरे पर पंच भी मार सकते हैं। अगर उन्हें आपसे कोई सच्चाई निकलवानी होगी तो वह आपको बंजी कॉर्ड के जरिए छत से तब तक लटकाए रखेंगे जब तक आप उन्हें सच नहीं बता देते। इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में रोमन ने बडी मर्फी के साथ कुछ ऐसा ही किया। जब मर्फी ने उन्हें उनके हमलावर का नाम नहीं बताया तो रोमन ने मर्फी को पीट-पीटकर सच्चाई पता कर ही ली।

कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो उनका कैरेक्टर काफी हद तक बैटमैन से मेल खाता है और रोमन के इस नए रूप को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि WWE अब उनका सही से इस्तेमाल कर रही है।

Advertisement

जब से उन्होंने ल्यूकीमिया से लड़ाई लड़कर WWE में वापसी की है, ऐसा लग रहा है कि फैंस के मन में उनके प्रति इज्जत बढ़ गई है। अब जबकि फैंस उन्हें बू नहीं कर रहे हैं, उनके पास एक मौका है कि वह अपने कैरेक्टर में बदलाव कर दर्शकों का मनोरंजन कर सके।

इस हफ्ते हुए स्मैकडाउन लाइव में उन्होंने बिलकुल किसी जासूस की तरह एक-एक सुराग को जोड़ते हुए यह पता लगा लिया कि कौन उन पर हमला करता आ रहा है। उन्होंने पता लगा लिया कि बडी मर्फी इन सब में शामिल हैं और रोमन ने जिस तरह से मर्फी से हमलावर का नाम पता किया वो सराहनीय है।

इसके साथ ही रोमन इस सैगमेंट में अपने पिछले सैगमेंट से कई ज्यादा कम्फ़र्टेबल नजर आ रहे थे और यह चीज दर्शाती है कि वह हील सुपरस्टार में शानदार हो सकते हैं।

ऐसा लग रहा है कि वह इस मिस्ट्री स्टोरी का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं और वह आगे इसी रोल में दिखाई दे सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 08 Aug 2019, 16:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit