3 सुपरस्टार्स जो Royal Rumble 2021 पीपीवी में फ्लॉप रहे और 4 जिन्होंने प्रभावित किया 

रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर
रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर

रॉयल रंबल (Royal Rumble) पीपीवी अब समाप्त हो चुका है और इस पीपीवी में कई चौंकाने वाले पल देखने को मिले थे। इसके साथ ही क्रिश्चियन की लंबे समय बाद रिंग में वापसी और ऐज के मेंस Royal Rumble मैच के विजेता बनने से फैंस हैरान रह गए थे। वहीं, बियांका ब्लेयर, रिया रिप्ली को एलिमिनेट करते हुए अपने करियर में पहली विमेंस Royal Rumble मैच जीतने में कामयाब रही।

ये भी पढ़ें:- Royal Rumble 2021: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर ने गोल्डबर्ग को हराकर WWE चैंपियनशिप डिफेंड की

Royal Rumble 2021 पीपीवी के दौरान रोमन रेंस, रिया रिप्ली जैसे सुपरस्टार्स की परफॉर्मेंस काफी शानदार थी। वहीं, कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी थे जो इस मैच में अपने द्वारा की गई खराब परफॉर्मेंस को भूलना चाहेंगे। इस आर्टिकल में हम 3 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने Royal Rumble 2021 में निराश किया और 4 सुपरस्टार्स जो प्रभावित करने में कामयाब रहे।

1- रोमन रेंस ने Royal Rumble 2021 में प्रभावित किया

रोमन रेंस
रोमन रेंस

Royal Rumble 2021 पीपीवी में रोमन रेंस ने लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में केविन ओवेंस के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया। हालांकि, इन दोनों सुपरस्टार्स के फ्यूड के दौरान दो मैच देखने को मिल चुके हैं लेकिन यह तीसरा मैच भी देखने लायक था। आपको बता दें, इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने इस मैच के दौरान खुद को विजेता बनाने के लिए अपनी पूरी जान झोंक दी थी। इस हिंसक झडप के दौरान ओवेंस एक वक़्त लगभग मैच जीत गए थे जब रेंस बंधे हुए होने की वजह से खड़े होने में असमर्थ थे।

ये भी पढ़ें: बियांका ब्लेयर के विमेंस Royal Rumble मैच जीतने के बाद फैंस हुए भावुक, ट्विटर पर आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब

हालांकि, इससे पहले कि रेफरी 10 काउंट कर पाता, द बिग डॉग ने रेफरी पर हमला कर उन्हें गिरा दिया। इसके बाद रोमन ने हेमन की मदद से खुद को आजाद करते हुए केविन को सबमिशन में जकड़कर उन्हें धराशाई करते हुए मैच जीत लिया। यह कहना गलत नहीं होगा कि जे उसो की अनुपस्थिति में रोमन इस मैच में काफी ज्यादा ताकतवर दिखाई दिए और यह उनके लिए काफी बड़ी जीत है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1- एलेक्सा ब्लिस Royal Rumble में फ्लॉप साबित हुई

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस विमेंस Royal Rumble 2021 जीतने की सबसे बड़े दावेदारों में से एक थी और कई फैंस का मानना था कि वह यह मैच जीतकर WrestleMania 37 में असुका को चैलेंज करेंगी। एलेक्सा ने इस मैच Royal Rumble मैच में 27वें नंबर पर एंट्री की और एंट्री करने के साथ ही सभी सुपरस्टार्स ने उनपर हमला कर दिया।

इसके बाद ब्लिस अपने डरावने रूप में बदलने लगी, हालांकि, इससे पहले कि वह पूरी तरह अपने डरावने रूप में आ पाती, रिया रिप्ली ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया। ब्लिस के अचानक एलिमिनेट होने की वजह से सभी हैरान रह गए। यह कहना गलत नहीं होगा कि ख़राब बुकिंग की वजह से ब्लिस इस मैच में एक कमजोर सुपरस्टार साबित हुई।

2- ऐज ने Royal Rumble जीतकर प्रभावित किया

ऐज
ऐज

ऐज Royal Rumble 2021 के विजेता बने और आपको बता दें, एक नंबर पर एंट्री करते हुए यह मैच जीतने वाले तीसरे सुपरस्टार बने। आपको बता दें, ऐज ने इस मैच के दौरान लगभग सभी सुपरस्टार्स का सामना किया और इसके अलावा उन्होंने मैच के दौरान मुस्तफा अली, रिकोशे, डैमियन प्रिस्ट जैसे युवा सुपरस्टार्स को लाइमलाइट में आने का मौका दिया।

अंत में, जब ऐज अकेले रिंग में रह गए थे तो रैंडी ऑर्टन ने पीछे से आकर उन्हें RKO दे दिया। हालांकि, ऐज ने जल्द ही इस हमले से उबरते हुए ऑर्टन को एलिमिनेट करते हुए मैच जीत लिया और आपको बता दें, इस जीत के साथ ही, ऐज अपने करियर में दूसरी बार Royal Rumble विजेता बने।

2- सैमी जेन Royal Rumble 2021 में फ्लॉप साबित हुए

सैमी जेन
सैमी जेन

मेंस Royal Rumble मैच में सैमी जेन ने तीसरे नंबर पर एंट्री की, हालांकि, वह इस मैच में कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाए। आपको बता दें, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बिग ई के मैच में एंट्री के बाद सैमी ने उनपर हमला कर दिया, हालांकि, बिग ई ने जल्द ही उन्हें टॉप रोप से एलिमिनेट कर दिया।

जेन इस मैच से एलिमिनेट होने वाले दूसरे सुपरस्टार थे और वह इस मैच में एक भी सुपरस्टार को एलिमिनेट नहीं कर पाए थे। यह कहना गलत नहीं होगा कि जेन की इस मैच में परफॉरमेंस काफी ख़राब थी और यह देखना रोचक होगा कि आगे उनकी किस तरह बुकिंग होने वाली है।

3- बियांका ब्लेयर ने Royal Rumble में प्रभावित किया

बियांका ब्लेयर
बियांका ब्लेयर

बियांका ब्लेयर ने विमेंस Royal Rumble मैच को जीतते हुए इतिहास रच दिया। आपको बता दें, बियांका ने चार सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए यह मैच जीता था और उनके द्वारा एलिमिनेट की गई आखिरी सुपरस्टार रिया रिप्ली थी।

विमेंस Royal Rumble मैच में सुपरस्टार्स की परफॉरमेंस ठीक-ठाक रही थी लेकिन आखिर में, बियांका और रिया रिप्ली के बीच हुए जबरदस्त टक्कर ने इस मैच को काफी ख़ास बना दिया। इस दौरान दोनों ही सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर भारी पड़ती हुई दिखाई दी, हालांकि, आखिर में बियांका ब्लेयर यह मैच जीतने में कामयाब रही।

3- ओटिस ने Royal Rumble में निराश किया

ओटिस
ओटिस

मेंस Royal Rumble मैच के दौरान ओटिस से काफी साधारण प्रदर्शन देखने को मिला और वह मैच में 20वें नंबर पर एंट्री करने के थोड़े ही देर बाद किंग कॉर्बिन द्वारा एलिमिनेट कर दिए गए। ओटिस को इस मैच में अपना प्रभाव छोड़ने का कोई मौका नहीं मिला और इस मैच में ओटिस को ख़राब बुकिंग मिलना दुर्भाग्य की बात है।

Royal Rumble 2021 के जरिए WWE के पास ओटिस को तगड़े कम्पटीटर के रूप में बुक करने का मौका था, हालांकि, ऐसा लग रहा है कि क्रिएटिव टीम ओटिस को भूल चुकी है। यह कहना गलत नहीं होगा कि ओटिस को उनका प्रभाव छोड़ने के लिए इस मैच में थोड़ा समय बिताने देना चाहिए था।

4- ड्रू मैकइंटायर ने Royal Rumble में प्रभावित किया

ड्रू मैकइंटायर और गोल्डबर्ग
ड्रू मैकइंटायर और गोल्डबर्ग

ड्रू मैैैकइंटायर ने Royal Rumble 2021 के ओपनिंग मैच में गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया। मैकइंटायर ने इस मैच में गोल्डबर्ग को क्लीन तरीकेे से हराते हुए अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किया। वहीं, गोल्डबर्ग ने भी इस मैच में मैकइंटायर को बड़ा सुपरस्टार दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

गोल्डबर्ग जैसे सुपरस्टार को हराना कोई आसान काम नही हैं और यह कहना गलत नहीं होगा कि मैकइंटायर के करियर की यह बहुत बड़ी जीत है। यह देखना रोचक होगा कि WrestleMania 37 में Royal Rumble विजेता ऐज, मैकइंटायर को चैलेंज करते हैं या फिर मैकइंटायर का मुकाबला किसी और सुपरस्टार से होता है।