Royal Rumble 2021: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर ने गोल्डबर्ग को हराकर WWE चैंपियनशिप डिफेंड की 

गोल्डबर्ग और WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर
गोल्डबर्ग और WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर

रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2021 पीपीवी की शुरुआत गोल्डबर्ग (Goldberg) vs ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के WWE चैंपियनशिप मैच से हुई। ड्रू मैकइंटायर ने मैच की शुरुआत होने से पहले ही गोल्डबर्ग पर हमला करते हए बढ़त बनाने की कोशिश की, हालांकि, इसके बाद गोल्डबर्ग ने रिंगसाइड पर मैकइंटायर को स्पीयर देते हुए उन्हें धाराशाई कर दिया। ऐसा लग रहा था कि इस मैच में गोल्डबर्ग, मैकइंटायर को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें: WWE Royal Rumble में गोल्डबर्ग के मैच के बाद जबरदस्त तरीके से फूटा फैंस का गुस्सा, ट्विटर पर मचाया बवाल

हालांकि, आखिर में, द स्कॉटिश साइकोपैथ ने गोल्डबर्ग को हराते हुए अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। मैच खत्म होने के बाद गोल्डबर्ग और ड्रू मैकइंटायर ने एक-दूसरे के प्रति आभार व्यक्त किया और ये दोनों सुपरस्टार्स गले भी मिले। इसके अलावा गोल्डबर्ग ने कहा कि मैकइंटायर यह मैच जीतना डिजर्व करते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों ड्रू मैकइंटायर ने गोल्डबर्ग को हराकर अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की।

5- ड्रू मैकइंटायर का मोमेंटम बढ़ाने के लिए Royal Rumble 2021 में गोल्डबर्ग के खिलाफ उन्हें जीत मिली

Sk Wrestling के एक रिपोर्ट की माने तो ड्रू मैकइंटायर का मोमेंटम बढ़ाने के लिए Royal Rumble 2021 में गोल्डबर्ग से उनका मैच कराया गया था। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि काफी पहले ही मैकइंटायर के हाथों गोल्डबर्ग को हराने का प्लान बना दिया गया था। आपको बता दें, Hell in a Cell में रैंडी ऑर्टन और Survivor Series 2020 में रोमन रेंस से हारने की वजह से मैकइंटायर के मोमेंटम में काफी कमी आई थी।

यह भी पढ़ें: 31 साल के फेमस सुपरस्टार ने Royal Rumble मैच जीतकर रचा इतिहास, मुकाबले के बाद रिंग में छलके आंसू

इसके अलावा एरीना में लाइव ऑडियंस न मौजूद होने की वजह से भी मैकइंटायर के कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ था। यही वजह है कि WWE ने मैकइंटायर के मोमेंटम को बढ़ाने और उन्हें टॉप सुपरस्टार के रूप में स्थापित करने के लिए Royal Rumble पीपीवी में गोल्डबर्ग को मैच हराने के लिए बुक किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania 37 तक चैंपियन बनाए रखने के लिए

अगर ड्रू मैकइंटायर Royal Rumble 2021 पीपीवी में गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच हार जाते तो वह शायद ही WrestleMania में जगह बना पाते। वहीं, गोल्डबर्ग को उनके WWE करियर में जिस तरह बुक किया गया है, उन्हें WWE चैंपियनशिप की कोई जरूरत नहीं है।

गोल्डबर्ग अभी भी WrestleMania 37 में मैच का हिस्सा बनकर शो के स्टार पॉवर को बढ़ा सकते हैं। वहीं, मैकइंटायर किसी डिजर्विंग सुपरस्टार के खिलाफ शोज ऑफ शोज में कम्पीट करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

3- Royal Rumble 2021 में गोल्डबर्ग के WWE चैंपियन बनने से फैंस गुस्सा हो जाते

गोल्डबर्ग और WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर दोनों ही बेबीफेस सुपरस्टार हैं, हालांकि, Royal Rumble 2021 पीपीवी में हुए WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान फैंस मैकइंटायर को मैच जीतते हुए देखना चाहते थे। इसके साथ ही, फैंस को यह डर था कि कहीं गोल्डबर्ग नए चैंपियन न बन जाए।

यह चीज दर्शाती है कि फैंस गोल्डबर्ग को WWE चैंपियन बनते हुए नहीं देखना चाहते थे और अगर वह इस मैच को जीतकर नए WWE चैंपियन बन जाते तो कंपनी को फैंस का गुस्सा झेलना पड़ता। शायद यही कारण है कि Royal Rumble पीपीवी में हुए मैच में मैकइंटायर अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे।

2- ड्रू मैकइंटायर WWE में गोल्डबर्ग के जैकहैमर मूव पर किकआउट करने वाले कुछ सुपरस्टार्स में शामिल हो गए

Royal Rumble 2021 पीपीवी में हुए WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान ड्रू मैकइंटायर ने गोल्डबर्ग के जैकहैमर मूव पर किकआउट करते हुए सभी को हैरान कर दिया। आपको बता दें, WWE इतिहास में केवल हल्क होगन, ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर ही इस मूव पर किकआउट कर पाए हैं।

यह चीज दर्शाती है कि WWE में मैकइंटायर को कितना महत्व दिया जाता है और इसी के साथ, मैकइंटायर WWE सुपरस्टार्स की उस स्पेशल लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिन्होंने गोल्डबर्ग के जैकहैमर मूव पर किकआउट किया हो।

1- WWE Royal Rumble में गोल्डबर्ग को हराकर उनकी स्ट्रीक तोड़ने के लिए

ड्रू मैकइंटायर ने Sk Wrestling से बात करते हुए गोल्डबर्ग की नई स्ट्रीक तोड़ने के बारे में बात की थी। मैकइंटायर ने इस इंटरव्यू के दौरान गोल्डबर्ग के नए स्ट्रीक के बारे में बात करते हुए कहा कि वह जब भी कंपनी में वापसी करते हैं तो वह चैंपियन बन जाते हैं।

हालांकि, मैकइंटायर ने इस बार गोल्डबर्ग के वापसी के बाद Royal Rumble पीपीवी में उन्हें हराते हुए उनके चैंपियनशिप जीतने का सपना तोड़ दिया और इसके साथ ही उनकी नई स्ट्रीक टूट चुकी है।