Create
Notifications

Royal Rumble 2022 प्रीव्यू: Roman Reigns के पास इतिहास रचने का मौका, WWE को मिलेगा नया चैंपियन?

WWE Royal Rumble इवेंट जबरदस्त रहेगा
WWE Royal Rumble इवेंट जबरदस्त रहेगा
Ujjaval Palanpure
visit

WWE Royal Rumble 2022 में अब काफी कम समय बचा है। WWE के लिए यह सबसे अहम इवेंट्स में से एक है। सालों से इवेंट का आयोजन हो रहा है और कई बार WWE ने अपने शो से फैंस को प्रभावित किया है। WWE ने रॉयल रंबल (Royal Rumble) इवेंट के लिए कुछ जबरदस्त मैचों का ऐलान किया है और उम्मीद है कि यह मुकाबले रोचक रहेंगे।

मेंस और विमेंस के अलग-अलग Royal Rumble मैच देखने को मिलेंगे। इसके अलावा चैंपियनशिप के लिए मुकाबले भी देखने को मिलेंगे। WWE ने मैच कार्ड को अच्छा बनाने की कोशिश की है। ज्यादातर मैचों को लेकर फैंस काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। यहां से WrestleMania सीजन की शुरुआत होगी।

Royal Rumble 2022 PREDICTIONS (Thread)#RoyalRumble https://t.co/0ewj6Xr0yk

इसी वजह से Royal Rumble के नतीजों का काफी ज्यादा महत्व है। WWE अपने इस इवेंट को पिछले साल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाना चाहेगा। इसी वजह से उन्हें कुछ दिग्गजों की वापसी जरूर करानी होगी। कई लोगों को Royal Rumble में होने वाले मैचों के बारे में पूरी जानकारी नहीं होगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम Royal Rumble इवेंट के होने वाले मैचों के प्रीव्यू पर एक नजर डालने वाले हैं।

- WWE Royal Rumble में बैकी लिंच vs डूड्रॉप (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

RAW Women's ChampionshipBecky Lynch def. Doudrop.#RoyalRumble https://t.co/3zouz0ws3M

बैकी लिंच (Becky Lynch) अपने रॉ (Raw) विमेंस टाइटल को डूड्रॉप (Doudrop) के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं। डूड्रॉप ने Raw के एक एपिसोड में नंबर 1 कंटेंडर मैच जीता था और इसी वजह से अब उन्हें टाइटल मैच मिल रहा है। यह उनके लिए बड़ा मौका रहेगा क्योंकि वो पहली बार मेन रोस्टर पर टॉप टाइटल के लिए मैच लड़ने वाली हैं। WWE उन्हें एक अहम इवेंट में पुश दे रहा है।

इस मैच के लिए स्टोरीलाइन फैंस को उतनी पसंद नहीं आई है। बैकी लिंच WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार हैं और इसी वजह से किसी नई सुपरस्टार के खिलाफ उनकी हार होना काफी मुश्किल है। बैकी लिंच को इस मुकाबले में जीत मिल सकती है लेकिन अगर डूड्रॉप अच्छा प्रदर्शन करती हैं तो उन्हें भविष्य में टॉप स्टार की तरह पुश दिया जा सकता है।

- ऐज और बेथ फीनिक्स vs द मिज़ और मरीस

The Miz & Maryse def. Edge and Beth Phoenix.#RoyalRumble https://t.co/ItAGFRuX6u

द मिज़ और मरीस Royal Rumble में ऐज और बेथ फीनिक्स के खिलाफ मैच लड़ने वाले हैं। ऐज और बेथ फीनिक्स पहली बार एक टीम में नजर आने वाले हैं। बेथ लंबे समय बाद रिंग में वापसी करने करेंगी और इसी वजह से उन्हें देखना रोचक रहेगा। ऐज और द मिज़ के बीच पहले से ही दुश्मनी चल रही थी।

अब मैच में दोनों दिग्गजों की पत्नियों को भी जोड़ा जाएगा। इस मैच में ऐज और बेथ फीनिक्स की जीत के ज्यादा चांस है। दोनों को पहली बार साथ लाया जा रहा है और WWE उन्हें कमजोर नहीं दिखाना चाहेगा। यह मिक्स्ड टैग टीम मैच रेसलिंग के हिसाब से अच्छा रह सकता है।

- ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले (WWE चैंपियनशिप मैच)

WWE ChampionshipBrock Lesnar def. Bobby Lashley.#RoyalRumble https://t.co/Y3CLKsQ1pc

बॉबी लैश्ले Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं। लैश्ले ने नंबर 1 कंटेंडर मैच जीता था और इसी वजह से उन्हें अब WWE चैंपियनशिप के लिए मैच मिल रहा है। फैंस सालों से लैसनर और लैश्ले के बीच ड्रीम मैच देखना चाहते थे और अब फैंस को यह मुकाबला देखने को मिला।

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले से अच्छे मैच की उम्मीद होगी। दोनों ही अपनी ताकत का उपयोग कर सकते हैं और इससे मुकाबला जरूर रोचक बनेगा। इस मैच में बॉबी लैश्ले जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन ब्रॉक लैसनर को पराजित करना उतना आसान नहीं है। इसी वजह से किसी एक को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल है।

- रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

#RoyalRumble 2022 Poster ft. @WWERomanReigns vs @WWERollins Can’t wait for this one 🔥@WWE #SmackDown https://t.co/SreEYkwrlL

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलेगा। दोनों दिग्गजों के मैच के लिए हर कोई उत्साहित है। दोनों ने पहले कई यादगार मैच दिए हैं और इसी वजह से लग रहा है कि उनका यह मुकाबला काफी रोचक साबित हो सकता है। इस मैच का नतीजा किसी भी ओर जा सकता है।

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस की स्टोरीलाइन काफी अच्छी रही है और इसी वजह से मुकाबला जबरदस्त रह सकता है। इस मुकाबले से द उसोज़ बैन रहेंगे। WWE इस मैच को शो की शुरुआत में बुक कर सकता है और इससे Royal Rumble इवेंट जरूर यादगार बन जाएगा। इस मैच का नतीजा किसी भी ओर जा सकता है।

- WWE विमेंस Royal Rumble मैच

WWE पिछले कुछ सालों से विमेंस सुपरस्टार्स के लिए Royal Rumble मैचों का आयोजन कर रहा है। अब तक कई सुपरस्टार्स ने इस मुकाबले में जीत दर्ज की है। WWE ने इस Royal Rumble मैच के लिए कई नामों का ऐलान कर दिया है। मौजूदा रोस्टर के अलावा कुछ दिग्गज सुपरस्टार्स भी इस मुकाबले में हिस्सा लेने वाली हैं।

इस मैच में निकी बैला, ब्री बैली, कैली-कैली, मिशेल मैककूल, समर रे, मिकी जेम्स और लीटा जैसी दिग्गजों के नामों का ऐलान हो गया है। अभी भी कुछ नामों का ऐलान नहीं हुआ है। कई सारे फैंस मेंस Royal Rumble मैच से ज्यादा विमेंस के मुकाबले के लिए उत्साहित दिखाई दे रहे हैं।

- WWE मेंस Royal Rumble मैच

WWE Royal Rumble is usually the only event of the year that has some excitement around it but I must say this could be the most underwhelming line-up in history.. https://t.co/3rdW2YL73U

मेंस Royal Rumble मैच को मेन इवेंट में बुक किया जा सकता है। यह WWE के सबसे अहम मैचों में से एक है। इसी वजह से हर कोई मुकाबले के लिए काफी ज्यादा उत्साहित है। इस मैच में एंजलो डॉकिंस, मोंटेज फोर्ड, रे मिस्टीरियो, डॉमिनिक मिस्टीरियो, ऑस्टिन थ्योरी, जॉनी नॉक्सविले, शेमस, डेमियन प्रीस्ट, एजे स्टाइल्स, बिग ई, हैप्पी कॉर्बिन, मैडकैप मॉस, सैमी जेन, कोफी किंग्सटन, केविन ओवेंस, ओमोस, रैंडी ऑर्टन, रिडल, चैड गेबल, ओटिस, डॉल्फ ज़िगलर, रॉबर्ट रूड, शिंस्के नाकामुरा, रिक बूग्स और रिकोशे हिस्सा लेने वाले हैं।

साथ ही कुछ बड़े सुपरस्टार्स की सरप्राइज एंट्री हो सकती है। WWE पर इस मुकाबले को अच्छा बनाने का दबाव है और उन्हें कुछ अच्छी चीज़ें बुक करके मैच देखने लायक बनाना होगा। मेंस Royal Rumble मैच में बिग ई की जीत के ज्यादा चांस हैं लेकिन किसी दूसरे सुपरस्टार को भी मौका दिया जा सकता है।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now