Royal Rumble 2024: 3 बड़ी गलतियां जो WWE को रॉयल रंबल प्रीमियम लाइव इवेंट के बिल्ड-अप के दौरान नहीं करनी चाहिए

Ujjaval
WWE Royal Rumble का बिल्ड-अप अहम रहेगा
WWE Royal Rumble का बिल्ड-अप अहम रहेगा

Royal Rumble 2024: WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट के आयोजन में अभी कुछ हफ्तों का समय और रह गया है। हर कोई इस इवेंट के लिए उत्साहित है क्योंकि यहां दो रंबल मैच होंगे। इसके अलावा कुछ चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिलेंगे।

WWE ने अभी तक अपने इस इवेंट के लिए शानदार तरीके से हाइप बनाई और बिल्ड-अप बढ़िया रहा है। अभी इवेंट में समय है और इसी के चलते कुछ ऐसी गलतियां हैं, जो कंपनी को बिल्ड-अप के दौरान करने से बचना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 गलतियों के बारे में बात करेंगे, जो Royal Rumble 2024 के बिल्ड-अप के दौरान WWE को नहीं करनी चाहिए।

3- WWE Royal Rumble 2024 से पहले Roman Reigns को कम टीवी टाइम देना

रोमन रेंस के पास अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप है। वो लगातार अच्छा काम करते आए हैं लेकिन उनका कम अपीयरेंस देना फैंस को उतना ज्यादा पसंद नहीं आता है। Royal Rumble 2024 में रोमन रेंस का बड़ा मैच होने वाला है। वो रैंडी ऑर्टन, एलए नाइट और एजे स्टाइल्स के खिलाफ चैंपियनशिप को दांव पर लगाने वाले हैं

रोमन रेंस को इसी के चलते कंपनी द्वारा ज्यादा टीवी टाइम देना चाहिए। इससे मैच को हाइप किया जा सकेगा। पिछले हफ्ते SmackDown में ही मुकाबले का ऐलान हुआ और अब इसके बिल्ड-अप में लगातार रोमन रेंस का भी शामिल होना कंपनी के लिए फायदेमंद रहेगा। अगर वो SmackDown में अपीयरेंस दे रहे हैं, तो फिर उन्हें ज्यादा से ज्यादा टीवी टाइम मिलना चाहिए।

2- बेली को WWE द्वारा कमजोर दिखाना

बेली को विमेंस Royal Rumble मैच की संभावित विजेता माना जा रहा है। उनकी पिछले कुछ महीनों से डैमेज कंट्रोल के साथ अनबन देखने को मिली है। बेली इसके बावजूद भी फैक्शन के साथ हैं। साफ तौर पर उनके बेबीफेस टर्न के संकेत मिल गए हैं। बेली बड़े मुकाबले में जीत की दावेदार हैं और ऐसे में उन्हें बिल्ड-अप के दौरान कमजोर नहीं दिखाना चाहिए।

पिछले कुछ महीनों में बेली को लगातार अहम मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अब बेली को Royal Rumble 2024 मैच से पहले जीत के लिए बुक करना चाहिए। अगर उन्हें कमजोर दिखाया जाता है, तो WWE की ओर से यह एक बड़ी गलती रहेगी। इससे कुल मिलाकर कंपनी को ही नुकसान होगा, क्योंकि फैंस बेली की जीत पर विश्वास नहीं कर पाएंगे। रंबल मैच से पहले उन्हें कुछ बड़ी जीत की जरूरत है।

1- WWE द्वारा द रॉक की वापसी को लगातार टीज़ नहीं करना

Raw के Day 1 स्पेशल शो में द रॉक की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली थी। उन्होंने रोमन रेंस के खिलाफ मैच के संकेत दिए थे। इसी के बाद से फैंस का उत्साह अलग लेवल पर है। WWE ने पिछले कुछ शोज़ में रॉक की अपीयरेंस से जुड़ी क्लिप दिखाकर फैंस को लगातार हाइप किया है। पॉल हेमन ने भी रॉक को लेकर SmackDown में बात की थी।

WWE ने अभी तक रॉक की अगली अपीयरेंस और रोमन के साथ संभावित ड्रीम मैच को बढ़िया तरह से टीज़ किया है। WWE को आने वाले एपिसोड्स में भी यही करना चाहिए। WWE को रॉक से जुड़े वीडियो पैकेज और पॉल हेमन के रॉक को लेकर प्रोमो दिखाना चाहिए। ऐसा करने से WWE को बहुत फायदा मिलेगा और रॉक की वापसी के भी फैंस कयास लगाते रहेंगे।