Royal Rumble 2024: जानिए कौन से 3 कारणों से WWE Superstar CM Punk को रॉयल रंबल मैच जीतना चाहिए

Ujjaval
WWE दिग्गज सीएम पंक Royal Rumble मातीच जीत सकते हैं
WWE दिग्गज सीएम पंक Royal Rumble मातीच जीत सकते हैं

CM Punk: WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble 2024) के लिए फैंस बहुत उत्साहित दिख रहे हैं। इस शो में होने वाले मेंस रंबल मैच के लिए बढ़िया तरह से हाइप बनी हुई है। इस मुकाबले में सीएम पंक (CM Punk) भी नज़र आने वाले हैं। पंक वापसी के बाद पहली बार टीवी पर लड़ेंगे।

सीएम पंक को इस मुकाबले में जीत के लिए फेवरेट भी माना जा रहा है। कुछ कारणों से लगता है कि बेस्ट इन द वर्ल्ड को यहां जीत मिलनी चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों WWE दिग्गज सीएम पंक को 2024 का मेंस Royal Rumble मैच जीतना चाहिए।

3- WWE दिग्गज CM Punk ने कभी Royal Rumble मैच नहीं जीता है

सीएम पंक का WWE करियर काफी ऐतिहासिक रहा है। इसी बीच पंक ने कई बार रंबल मैच में हिस्सा लिया लेकिन अभी तक उन्हें एक बार भी यहां जीत नहीं मिली। सीएम पंक ने कई बार Royal Rumble जीतने की इच्छा जाहिर की है। इसी कारण 2010 और 2011 में वो इस मुकाबले में अपने प्रदर्शन द्वारा प्रभावित करने में सफल हुए थे।

बाद में उन्हें एलिमिनेट किया गया। अब सालों बाद पंक वापस आए हैं और वो उन चीज़ों को करना चाहेंगे, जो उन्होंने अपने रेसलिंग करियर में कभी नहीं की। इसी के चलते उन्होंने Royal Rumble मैच में एंट्री का ऐलान किया। अब ऐसा लग भी रहा है कि उन्हें यहां जीत मिल सकती है।

2- CM Punk की WWE में वापसी के बाद टीवी पर पहले मैच को यादगार बनाने के लिए

सीएम पंक ने Survivor Series WarGames इवेंट के अंत में वापसी करके फैंस को चौंकाया था। पंक ने इसके बाद टीवी पर कोई मैच नहीं लड़ा है। वो लाइव इवेंट में डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ नज़र आ चुके हैं। पंक सीधा Royal Rumble मैच द्वारा ही वापसी के बाद WWE टीवी पर पहली बार इन-रिंग एक्शन में नज़र आएंगे।

WWE साफ तौर पर पंक के लिए इस मैच को खास बनाना चाहेगी। इसी के चलते उन्हें मुकाबले में बड़ी जीत मिल सकती है। वो Royal Rumble मैच में अंतिम 5 में एंट्री कर सकते हैं और फिर कुछ स्टार्स को एलिमिनेट करके जीत दर्ज कर सकते हैं। इससे उनकी WWE में वापसी के बाद पहला मैच काफी ज्यादा यादगार बन पाएगा।

1- WWE WrestleMania मेन इवेंट करने का CM Punk का सपना पूरा हो जाएगा

सीएम पंक ने अपने WWE करियर में काफी जबरदस्त सफलता हासिल की है। वो Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीत चुके हैं और वर्ल्ड टाइटल पर भी उन्होंने कब्जा किया हुआ है। सीएम पंक ने कई दिग्गजों के साथ काम किया है और उन्हें WrestleMania में हराया भी है। इन सभी चीज़ों के बावजूद उन्हें कभी मेन इवेंट में लड़ने का मौका नहीं मिला।

सीएम पंक ने हमेशा से ही WrestleMania मेन इवेंट करने की इच्छा जताई है। यह उनके लिए एक सपना रहा है। Royal Rumble मैच जीतने से उनका मेन इवेंट में लड़ने का टिकट फाइनल हो जाएगा। इसी के चलते WWE को उन्हें जीत दर्ज हासिल के लिए बुक करना चाहिए। सीएम पंक करियर में पहली बार Royal Rumble मैच जीत जाएंगे और उन्होंने पहली बार WrestleMania मेन इवेंट करने का मौका मिल जाएगा।