Royal Rumble 2019 अभी तक का मैच कार्ड 

Ankit
Enter caption

रॉयल रंबल का काउंटडाउन भी शुरु हो गया है, रॉ और स्मैकडाउन अपने अपने ब्रांड के सुपरस्टार्स का मैच बुक कर रहे हैं। रॉयल रंबस से रोड टू रैसलमेनिया का आगाज होता है, जिसके लिए रॉयल रंबल को बेहतर बनाने के लिए WWE पूरा जोर लगा देता है। रॉ में जॉन सीना ने एलान किया कि वो रॉयल रंबल का हिस्सा होंगे।वहीं स्मैकडाउन में कुछ मैच का एलान हो गया है। साफ हो गया कि असुका को कौन पीपीवी में चैलैंज करने वाला है। वहीं रे मिस्टीरियो ने भी एलान किया कि वो रॉयल रंबल में हिस्सा लेंगे।

रॉयल रंबल एक ऐसा शो है जो WWE के साल में चार सबसे बड़े शोज़ में एक होता है। इस शो के अलावा रैसलमेनिया, सर्वाइवर सीरीज और समरस्लैम ही सबसे बड़े शो माने जाते हैं।

2019 में होने वाला रॉयल रंबल इवेंट फ़ीनिक्स, एरिज़ोना में होगा। पिछली बार इस जगह पर 2013 में हुए इवेंट में जॉन सीना ने 30 रैसलर्स वाले रॉयल रंबल मैच को जीता था, जबकि द रॉक ने सीएम पंक को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी।

अब रॉयल रंबल पहले से कहीं ज्यादा खास हो गया है क्योंकि मेंस और विमेंस रैसलरों के लिए अलग-अलग रंबल मैचों का आयोजन किया जाता है। इस साल भी 30 रैसलरों के लिए मेंस और विमेंस रॉयल रंबल मैच का आयोजन होगा। रॉयल रंबल 27 जनवरी (भारत में 28 जनवरी) को होगा।

आपको बता दें कि स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने सबसे ज़्यादा 3 रॉयल रंबल मैच जीते हैं, जबकि हल्क हॉगन, शॉन माइकल्स, ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन, जॉन सीना और बतिस्ता ने 2 बार रॉयल रंबल मैच जीते हैं। रोमन रेंस 3 बार रॉयल रंबल मैच में रनरअप रहे हैं, जो एक रिकॉर्ड है। खैर,अभी WWE ने रॉयल रंबल के लिए कुछ मैच का एलान किया है लेकिन आने वाले दिनों मैच कार्ड में कुछ और मैच शामिल हो जाएंगे।

रॉयल रंबल का अभी तक का मैच कार्ड-

ब्रॉक लैसनर Vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

30 मैन रॉयल रंबल मैच

30 विमेंस रॉयल रंबल मैच

डेनियल ब्रायन Vs एजे स्टाइल्स (WWE चैंपियनशिप मैच)

बडी मर्फी Vs एकिरा टोजावा Vs कलिस्टो Vs TBD (क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए फेटल 4 वे मैच होना है, चौथे सुपरस्टार का नाम आना बाकी है)

रोंडा राउजी Vs साशा बैंक्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच)

असुका Vs बैकी लिंच (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच)

द बार (शेमस-सिजेरो ) Vs द मिज- शेन मैकमैहन (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच )

Get WWE News in Hindi Here