Create

सैथ रॉलिंस vs डीन एम्ब्रोज़ की दुश्मनी: कौन-किस पर भारी ?

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस WWE TLC में एक दूसरे से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए लड़ने वाले हैं, और इस मैच को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं। ये दोनों WWE में शील्ड का हिस्सा थे और जब भी ये रिंग में रहे हैं तो इन्होने सिर्फ धमाल ही किया है। इनके बीच कहानी की शुरुआत समरस्लैम से पहले वाले रॉ में डीन एम्ब्रोज़ की वापसी के साथ शुरू हुई थी, जहाँ ये डॉल्फ ज़िगलर और ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ सैथ रॉलिंस की मदद करने आए थे।

इसके बाद रोमन रेंस इनके साथ आए और ये डॉग्स ऑफ वॉर से लड़ने के लिए शील्ड के रूप में वापस आए, लेकिन 22 अक्टूबर वाले रॉ में जब रोमन रेंस ने इस बात की घोषणा की कि उन्हें ल्यूकीमिया है, और वो ठीक होकर वापसी करेंगे, उसी शाम डीन एम्ब्रोज़ ने सैथ रॉलिंस पर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के बाद वार कर दिया।

इसके बाद इनके बीच कहानी काफी बढ़ती गई और हाल में ये शो के दौरान सबसे बड़ी कहानी है। अब TLC शो से पहले हम इनके बीच एक तुलना करते हैं और पता करने की कोशिश करते हैं कि स्टोरीलाइन से हटकर किसका पलड़ा भारी लगता है।

#4 शारीरिक बनावट

Enter caption

एक तरफ जहाँ सैथ रॉलिंस का कद 6 फुट 1 इंच है तो वहीँ डीन एम्ब्रोज का कद 6 फुट 4 इंच है। ये भले ही आपको एक बेहद छोटा था फर्क लगे लेकिन कद-काठी किसी की जीत या हार में काफी बड़ा योगदान देती है। यहाँ हम ये कतई नहीं कह रहे कि हमेशा बड़ी कद काठी वाले रैसलर्स ने जीत दर्ज की है, लेकिन ये बात भी तय है कि डीन एम्ब्रोज़ की जीत ना सिर्फ कहानी को बल्कि शो को फायदा पहुंचाएगी।

एक तरफ डीन का काम उन्हें एक बड़े हील के तौर पर स्थापित करेगा, तो वहीं इससे आने वाले समय में कुछ नई और बेहतर कहानियों की शुरुआत होगी।

youtube-cover

Get WWE News in Hindi Here

#3 रिकॉर्ड

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस WWE TLC में काफी अच्छा रिकॉर्ड रखते हैं, क्योंकि एक तरफ जहाँ सैथ रॉलिंस इस शो में 4 मैचों का हिस्सा रहे हैं तो वहीँ डीन एम्ब्रोज़ 6 मैचेज का हिस्सा रहे हैं, और दोनों ने ही अपने 50 प्रतिशत मैच जीते हैं। ये दोनों एक दूसरे को एक लम्बे समय से जानते हैं और ये उनके बीच इस मैच में फायदा करेगा।

एक तरफ जहां डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस पिछले साल एक साथ थे, वहीं इस साल ये दोनों एक दूसरे से लड़ रहे हैं, और इसकी वजह से हमें इनके बीच एक ज़बरदस्त मैच देखने को मिलेगा। एक शो जिसमें कोई कुछ भी इस्तेमाल कर सकता है उसमें अगर डीन एम्ब्रोज़ एक कैंडो स्टिक और सैथ रॉलिंस एक चेयर का इस्तेमाल करें तो फैंस को आनंद आएगा और साल का ये आखिरी WWE शो हर हाल में काफी यादगार बन जाएगा।

youtube-cover

#2 चैंपियनशिप्स

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस ने एक-दूसरे के साथ रैसलिंग की हुई है और इनके बीच काफी पुराना अनुभव है। ये दोनों काफी अच्छे रैसलर्स हैं और इन्होंने ना सिर्फ NXT बल्कि रॉ में भी काफी अच्छा काम किया है, जिसकी वजह से जब इन्होने 2012 में कंपनी में डेब्यू किया उसके बाद से ये काफी आगे बढ़ते गए और इस बीच इन्होने काफी चैंपियनशिप्स जीती हैं।

डीन एम्ब्रोज़ के नाम 6 चैंपियनशिप्स हैं, जबकि सैथ रॉलिंस के नाम 9 चैंपियनशिप्स हैं। एक तरफ जहाँ डीन एम्ब्रोज़ मौजूदा फॉर्मेट के आधार पर आठवें ग्रैंडस्लैम चैंपियन हैं, तो वहीँ सैथ रॉलिंस ग्यारहवें ग्रैंडस्लैम चैंपियन हैं।

इनके अंदर काफी अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है, और इस समय इनके बीच चैंपियनशिप्स के नंबर देखकर ये कहा जा सकता है कि इस मैच को जीतकर डीन एम्ब्रोज़ अपने और सैथ रॉलिंस के बीच के चैंपियनशिप फासले को कम करेंगे।

youtube-cover

#1 लोकप्रियता

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस के बीच काफी गहरी दोस्ती है, और इनके बीच इस समय काफी अच्छी कहानी भी है, जिसमें एक तरफ डीन एम्ब्रोज़ हील हैं तो सैथ रॉलिंस बेबीफेस।

जब ये पिछली बार एक-दूसरे के खिलाफ थे तो इनके रोल बिल्कुल उलट थे और इन्होने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था। इस समय इनके बीच की कहानी के दौरान इन्हें काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, जिसमें ये तय कर पाना मुश्किल है कि आखिरकार कौन किस से अच्छा है या किसे ज़्यादा पसंद किया जाता है।

एक तरफ जहाँ एक बेबीफेस को काफी पॉजीटिव तो वहीँ हील को नेगेटिव रिस्पॉन्स मिलता है, और ये रिस्पॉन्स तय करते हैं कि वो हिट हैं या नहीं। इसलिए अगर एक हील अच्छा रिस्पॉन्स पा रहा है तो ये एक अच्छी बात है क्योंकि उसके किरदार को पसंद किया जा रहा है, लेकिन अगर ये तय करना है कि कौन ज़्यादा अच्छा है, तो हमें इस इतवार का इंतज़ार करना होगा।

youtube-cover

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment