Create
Notifications

5 कारण जिनके आधार पर हार्डी बॉयज स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बने

Why did Matt and Jeff win the tag team titles?
Amit Shukla
visit

रैसलमेनिया के बाद वाले रॉ और स्मैकडाउन में ज़बरदस्त एक्शन की उम्मीद होती है और इस हफ्ते स्मैकडाउन में एक ज़बरदस्त मैच देखने को मिला जिसमें द उसोज से हार्डी बॉयज़ ने स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप जीत ल। ये काफी हैरान कर देने वाला फैसला था, क्योंकि रैसलमेनिया अभी खत्म हुआ ही है, और सुपरस्टार शेकअप अब महज 5 दिन दूर है। इस वजह से कई फैंस इस निर्णय को लेकर हैरान थे, लेकिन हमें ऐसा लगता है कि ये एक अच्छा फैसला था, जिसे करके कंपनी ने ना सिर्फ स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप को फायदा पहुंचाया है बल्कि टैग टीम डिवीज़न के लिए भी काफी अच्छे मौके बना दिए हैं।

ये बात तो तय है कि कंपनी कोई भी फैसला बेवजह नहीं करती है, इसलिए इस फैसले के कारणों पर एक नज़र डालते हैं।

#5 उसोज जल्द रॉ का हिस्सा बनने वाले हैं

अगर आपने स्मैकडाउन की टैग टीम डिवीजन को देखा हो तो आप जानते होंगे कि न्यू डे और उसोज ने इस डिवीज़न को ज़बरदस्त बना दिया है जबकि रॉ की डिवीज़न में वो बात नहीं है। न्यू डे और उसोज ने जिस तरह के मैच इस डिवीज़न में लड़े हैं उससे इस डिवीज़न की तरफ लोगों का ध्यान बढ़ा है, जिसकी रॉ को सख्त ज़रूरत है।

इस मैच के बाद उसोज का ट्वीट इस बात को और पुख्ता करता है कि हार्डी बॉयज़ स्मैकडाउन का हिस्सा रहेंगे जबकि भूतपूर्व स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस अब मंडे नाइट रॉ का हिस्सा बनकर उस डिवीज़न को अच्छा करेंगे।

ये मैच और उनकी टाइटल रन इस बात की गवाह है कि उसोज जिस भी शो का हिस्सा बनेंगे उसमें धमाल मचा देंगे। इसलिए अगले हफ्ते सुपरस्टार शेकअप को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं, और ये एक अच्छी बात है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 इतिहास बनाने के लिए

जी हां, ये बात सच है कि हार्डी बॉयज़ अब टैग टीम चैंपियन हैं, और अगर आप ना सिर्फ शो में इनकी जीत को देखें, बल्कि उसके बाद आए इस ट्वीट को देखें जिसमें उनकी जीत और उससे जुड़े आकड़ें दिखाए गए हैं, उससे ये बात साबित होती है कि इन्होने ये टाइटल जीतकर अपना नाम इतिहास में दर्ज करा लिया है। वैसे इस आधिकारिक ट्वीट के अलावा, एक और ट्वीट है जिसने ये बताया कि क्यों हार्डी बॉयज़ सबसे अच्छे हैं और उनके पास कितना ज़बरदस्त टैग टीम इतिहास है।

एक मैच के दौरान उनके प्रदर्शन ने उन्हें ना सिर्फ WWE बल्कि रिंग ऑफ़ हॉनर, इम्पैक्ट रैसलिंग और अन्य जगहों पर भी टैग टीम चैंपियन होने का श्रेय दिलाया है, जो उन्हें एक ग्रैंड स्लैम टैग टीम चैंपियन बनाता है। इनके जैसी ज़बरदस्त टैग टीम शायद ही आपको कभी देखने को मिलेगी, और अगर यकीन ना हो तो इनके मैच देख लीजिए जिसमें इनका प्रदर्शन सबको दांतों तले उंगलियां दबाने पर मजबूर कर देता है।

#3 शो से आई इकलौती ज़बरदस्त खबर

रॉ में एक तरफ जहां द अंडरटेकर का वापस आना और डीन एम्ब्रोज़ का कंपनी छोड़कर जाना ज़बरदस्त खबर थीं, वहीं स्मैकडाउन में ऐसी कोई खबर नहीं थी। अगर आप पेज की घोषणा को अच्छी मानें तो उसको छोड़कर शो में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था जिसको लेकर फैंस उत्साहित हों।

इस फैसले से ना सिर्फ कंपनी ने अपने ख़राब से शो को बचा लिया बल्कि फैंस की नाराज़गी पाने से भी बच गई। एक टीम के तौर पर फैंस इन्हें काफी ज़बरदस्त मानते हैं इसलिए इनके जीतने को फैंस ने काफी पसंद किया, लेकिन अगर इसका फायदा आनेवाले समय में नहीं मिला तो कंपनी अपने काम और इस फैसले को सही साबित नहीं कर पाएगी। विंस कभी भी कहानी को कमज़ोर नहीं करेंगे, खासकर वो जो शो की हाइलाइट हो।

क्या सुपरस्टार शेकअप से इस टाइटल जीत और इनकी कहानी को फायदा होगा? इसके लिए हमें अगले ट्यूसडे को शो देखना होगा।

#2 ब्रे वायट के लिए अलग प्लान

इस प्रोमो के आने के बाद से ही फैंस इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि ब्रे वायट जल्द वापसी करने वाले हैं और वो भी एक नए अवतार में। इसकी वजह से कंपनी ने मैट और जैफ हार्डी को टैग टीम चैंपियन बना दिया ताकि मैट और ब्रे के बीच की कहानी को हवा ना मिले। जब हार्डी बॉयज़ एक चैंपियन बन गए हैं तो वो एक साथ ही रहेंगे, और इसलिए एक बात तो तय है कि ब्रे वायट इस कहानी का हिस्सा नहीं होंगे।

ये ज़रूर मुमकिन है कि मैट और ब्रे आनेवाले समय में एक दूसरे से लड़ेंगे लेकिन वो हाल फिलहाल में तो नहीं होगा क्योंकि इन दोनों के पास अपनी कहानियां होंगी और दोनों ही अपनी कहानियों को बेहतर बनाने के बाद ही एक दूसरे से लड़ेंगे। एक ज़बरदस्त कहानी और बेहतर किरदार सबके लिए अच्छे होंगे, क्योंकि उससे बिज़नस को फायदा होगा।

#1 जैफ हार्डी का ख़राब सिंगल्स रन

एक सिंगल्स रन में उनका काम रैंडी ऑर्टन और समोआ जो के साथ अच्छा नहीं रहा जिसकी वजह से उन्हें एक टैग टीम का हिस्सा बनाया गया तांकि उनके करियर और काम को फायदा हो। जब एक ज़बरदस्त परफ़ॉर्मर जिसने दुनियाभर में काम कर रखा हो अपने काम से फैंस का मनोरंजन नहीं कर सका हो तो उसे किसी भी तरह से कहानी में बनाए रखना और वो भी सम्मान के साथ काफी ज़रूरी बन जाता है।

इसकी वजह से ना सिर्फ कंपनी अपने काम से उनके करियर को फायदा पहुंचाएगी, बल्कि खुद की रेटिंग्स को भी बेहतर कर सकेगी। वो काम में हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं इसलिए ये ज़रूरी है कि उन्हें सही मौके देकर लगातार एक्शन का हिस्सा रखा जाए। क्या मालूम सुपरस्टार शेकअप उनके लिए कुछ अच्छा ही अनुभव ले आए?

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now