4 बड़े सुपरस्टार्स जो चोट के कारण लाइव इवेंट का हिस्सा नहीं बन पाए

Enter caption

रैसलमेनिया 35 अब ज्यादा दूर नहीं है। हम जैसे-जैसे इस बड़े PPV इवेंट की ओर आगे बढ़ रहे हैं WWE कम्पनी इसे शानदार बनाने के लिए प्लान कर रही है। इसके लिए जरूरी है कि WWE को हर लाइव इवेंट में अपने सभी टॉप सुपरस्टार्स की जरूरत है। लेकिन हाल ही में पिछले लाइव इवेंट में ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ। WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स इंजरी के कारण इस लाइव इवेंट में शामिल नहीं हो पाए। ये WWE के लिए एक चिंता का विषय है क्योंकि रैसलमेनिया 35 बहुत ही नजदीक है।

जिस तरह से रॉयल रंबल से पहले WWE यूनिवर्स में काफी अटकलें लगाई जा रही थी कि रॉयल रंबल मैच में बतिस्ता, रॉक, शॉन माइकल, ट्रिपल एच जैसे बड़े सुपरस्टार्स वापसी कर सकते हैं। लेकिन सभी के अनुमानों के विपरीत ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। हमें इनमें से किसी भी सुपरस्टार की वापसी देखने को नहीं मिली। बल्कि कम्पनी वर्तमान में मौजूदा सुपरस्टार्स के साथ WWE को आगे बढ़ाने में काम कर रही हैं।

ऐसे में बहुत जरूरी है कि रैसलमेनिया से पहले सभी लाइव इवेंट्स में सभी सुपरस्टार्स मौजूद रहे और एकदम फिट रहे। आइये नजर डालते हैं इन 4 बड़े सुपरस्टारों पर जो इस लाइव इवेंट चोट के कारण लाइव इवेंट में शामिल नहीं हुए:

4. बैकी लिंच

Enter caption

'द मैन' बैकी लिंच वर्तमान में WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार हैं। स्मैकडाउन लाइव को आगे बढ़ाने में बैकी लिंच ने अपनी अहम भूमिका निभाई हैं। रॉयल रंबल में विमेंस रंबल मैच में जीतकर बैकी लिंच ने एक बार फिर इसे साबित कर दिया।

इसी रॉयल रंबल मैच के दौरान उन्हें बाये पैर में बुरी तरह चोट लग गयी थी जिसका शार्लेट फ्लेयर ने फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन बैकी लिंच ने चोटिल होने के बावजूद ने शार्लेट को आखिर में एलिमिनेट कर मैच जीता।

फ़िलहाल उनकी यह इंजरी अभी भी ठीक नहीं हुई हैं। जिसकी वजह से बैकी लिंच पिछले लाइव इवेंट में शामिल नहीं हो पाई। पिछले हफ्ते रॉ में आकर जिस तरह से उन्होंने रोंडा राउजी को WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया ये फैन्स के लिए एक बड़ा ड्रीम मैच हैं। लेकिन उनकी चोट की वजह से रैसलमेनिया 35 में यह मैच संकट में पड़ सकता है। लेकिन इस बात की बहुत कम सम्भावना है।

Get WrestleMania 35 News in Hindi here

3. साशा बैंक्स

Enter caption

साशा बैंक्स ने रॉयल रंबल PPV में WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए रोंडा राउजी को जबरदस्त टक्कर दी। इस मैच के दौरान साशा बैंक्स थोड़ी चोटिल भी हुईं। जिसकी वजह से साशा बैंक्स पिछले हफ्ते रॉ रोस्टर में भी नजर नहीं आईं। इसके अलावा वे पिछले लाइव इवेंट का हिस्सा भी नहीं बन पाईं।

रैसलमेनिया 35 के नजरिये से उनका WWE लाइव इवेंट में शामिल होना बेहद जरूरी है क्योकि वे भी रॉ रोस्टर में टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं। जिस तरह से उन्होंने रॉयल रंबल में रोंडा राउजी को कड़ी टक्कर दी इसे देखते हुए कहना उचित होगा कि रैसलमेनिया 35 में कम्पनी को उनके लिए बेहतर प्लान बनाने की जरूरत है।

जॉन पोलक ने साशा बैंक्स के बारे में कहा कि साशा बैंक्स को रॉयल रंबल में पिछले रविवार को रोंडा राउजी के साथ मैच के बाद क्लीयर नहीं किया गया था, लेकिन उन्हें रॉ में निक्की क्रॉस और एलिसा फॉक्स के खिलाफ बेली के साथ टैग टीम मैच के लिए क्लीयर होने की उम्मीद है।

2. एजे स्टाइल्स

Enter caption

एजे स्टाइल्स उन दावेदारों में से एक हैं जो WWE चैंपियनशिप के लिए मौजूदा WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन, मुस्तफा अली, समोआ जो, जैफ हार्डी और रैंडी ऑर्टन के साथ एलिमिनेशन चैंबर में मैच लड़ेंगे। वह स्मैकडाउन लाइव के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं और अगर उनकी चोट ठीक नहीं होती है तो एलिमिनेशन चैंबर मैच में उनकी अनुपस्थिति को निश्चित रूप से महसूस किया जाएगा।

डेनियल ब्रायन की वापसी से पहले एजे स्टाइल्स ही WWE चैंपियनशिप के ख़िताब को रखे हुए थे और स्मैकडाउन को आगे बढ़ाने में अभी भी अपना अहम रोल निभा रहे हैं। WWE फैंस भी उन्हें हर PPV इवेंट में फाइट करते हुए देखना चाहते हैं।

इस बड़े PPV इवेंट से पहले एजे स्टाइल्स का चोटिल होना चिंताजनक विषय है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि उनकी चोट ज्यादा गम्भीर नहीं है और इस हफ्ते स्मैकडाउन में शामिल होने की पूरी उम्मीद है।

जॉन पोलक का कहना है कि एजे स्टाइल्स को हाल ही में तय किया गया था लेकिन टेलीविजन टेपिंग के लिए मंगलवार तक मंजूरी दे दी जानी चाहिए।

1. सैथ रॉलिंस

Enter caption

इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम है सैथ रॉलिंस का। सैथ रॉलिंस रॉयल रंबल मैच विनर हैं और रैसलमेनिया 35 का एक अहम हिस्सा भी बन चुके हैं और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रिंग में उतरना है।

इस लिहाज से उनका रैसलमेनिया से पहले किसी भी इवेंट में शामिल न होना WWE के लिए एक चिंता का विषय है। उनकी चोट की वजह को अभी भी स्पष्ट नहीं किया गया है। सैथ रॉलिन्स ने लगातार दो लाइव इवेंट्स से मिस किया, इस तथ्य के बावजूद कि उन्हें दोनों में होने के लिए विज्ञापित किया गया था।

जॉन पोलक ने सैथ रॉलिंस की वर्तमान स्थिति के बारे में कहा कि सैथ रॉलिन्स फ़िलहाल इस हफ्ते लाइव इवेंट से बाहर थे और रॉ पर उनके शामिल होने की उम्मीद नहीं है।

यह स्पष्ट रूप से WWE यूनिवर्स के लिए चिंताजनक खबर है क्योंकि सैथ रॉलिंस रॉ के टॉप सुपरस्टार हैं और रोमन रेन्स के जाने के बाद से रॉ ब्रांड के एंकर है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now