Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर बचाने के लिए विंस मैकमैहन से भी भिड़ जाएंगे ट्रिपल एच

ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन
ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन
Neeraj sharma

कुछ साल पहले जब WWE ने अपनी डेवलपमेंटल ब्रांड NXT पर फोकस करना शुरू किया, तो धीरे-धीरे नतीजे भी अच्छे निकलने शुरू हुए। एक समय था जब फैंस टकटकी लगाए इंतज़ार करते थे कि एक ना एक दिन उनके फ़ेवरेट NXT सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में जगह बनाने का मौका मिले।

मौजूदा स्थिति को देखें तो NXT को पूरी तरह वित्तीय मुनाफे के लिए प्रयोग में लिया जा रहा है। एक समय NXT टैलेंट तैयार करने के लिए जानी जाती थी, उसी डेवलपमेंट ब्रांड का स्तर धीरे-धीरे नीचे गिरता जा रहा है।

ट्रिपल एच इस बात से पूरी तरह वाकिफ हैं कि आख़िर यह सब चल क्या रहा है। यहाँ तक कि द गेम को NXT सुपरस्टार्स के समक्ष भी होना पड़ा क्योंकि डेवलपमेंट ब्रांड के सुपरस्टार्स खुद के प्रति बर्ताव से खुश नहीं थे। फिलहाल NXT का पूरा भार ट्रिपल एच के ही ऊपर है। इसलिए हम ऐसे पाँच नाम आपके सामने रखने जा रहे हैं जिन्हें यह पूर्व WWE चैंपियन विंस मैकमैहन की ख़राब रणनीतियों का शिकार नहीं होने देंगे।

# बियांका ब्लेयर

बियांका ब्लेयर
बियांका ब्लेयर

बियांका ब्लेयर के पास एडवांटेज यह है कि वो निःसन्देह एक बेहतरीन इन-रिंग टैलेंट हैं। 14 बार के WWE चैंपियन रहे ट्रिपल एच कभी इस विमेंस सुपरस्टार की तारीफ करते नहीं थकते।

जिस तरह विंस मैकमैहन बेहतरीन NXT सुपरस्टार्स के टैलेंट का दुरुपयोग करते आए हैं, सबसे बड़ा कारण यही है कि बियांका ब्लेयर को मेन रोस्टर में भेजने से पहले ट्रिपल एच दस बार सोचेंगे। यदि मिस्टर मैकमैहन मेन रोस्टर में आने के बाद उनके साथ भी वही करते हैं जो अन्य NXT सुपरस्टार्स के साथ हो रहा है, वो एक बड़े पुश के लिए मेन रोस्टर में आई हैं ना कि इस तरह की ख़राब रणनीतियों का शिकार होने के लिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# मैट रिडल

मैट रिडल
मैट रिडल

मैट रिडल के किरदार को नए रैसलिंग फैंस के लिए समझ पाना थोड़ा मुश्किल है लेकिन जो मैट की अहमियत को जानते हैं कि कितने कम समय में उन्होंने यहाँ सफलता हासिल की है।

इंडिपेंडेंट सर्किट में भी वो हमेशा रैसलिंग कंपनियों का आकर्षण का केंद्र बने रहे, कुछ का तो यह भी कहना था कि वो एक मेन इवेंटर हैं। NXT में आए उन्हें एक साल पूरा होने वाला है लेकिन यहाँ अभी तक वो टॉप पर नहीं पहुँच पाए हैं। ऐसा कहना भी गलत नहीं होगा कि ट्रिपल एच उन्हें किसी बड़ी चीज के लिए तैयार कर रहे हों।

यह भी पढ़ें: 4 WWE वर्ल्ड चैंपियंस जिन्हें जिंदर महल अपने करियर में हरा चुके हैं


# वैल्वेटीन ड्रीम

वैल्वेटीन ड्रीम
वैल्वेटीन ड्रीम

वैल्वेटीन ड्रीम के पास एक बेहतरीन टैलेंट है कि वो अपने प्रतिद्वंदी को असहज करने में महारथ हासिल रखते हैं। फैंस का यह भी मानना है कि अगर वो मेन रोस्टर में आते हैं तो उन्हें गोल्डस्ट और टायलर ब्रीज की तरह ट्रीट किया जाएगा।

यह मानने वाली बात है कि गोल्डस्ट को कभी WWE में वह नहीं मिल पाया जिसके वो हकदार थे। दूसरी ओर वैल्वेटीन अभी केवल 24 वर्षीय रैसलर हैं, अगर उनके साथ भी गोल्डस्ट जैसा ही बर्ताव होता है तो उनका पूरा करियर ही जैसे बर्बाद हो जाएगा। ऐसा भी हो सकता है कि ट्रिपल एच उन्हें अभी और परिपक्व बनाना चाहते हैं, जिससे मैकमैहन के पास उन्हें पुश देने के अलावा कोई विकल्प ना बचा हो।

# शायना बैजलर

शायना बैजलर
शायना बैजलर

पिछले एक साल से शायना बैजलर NXT विमेंस डिवीज़न में आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। शायना पिछले करीब आठ महीनों से NXT विमेंस चैंपियन बनी हुई हैं और वो जिस तरह का प्रदर्शन कर रही हैं, उसे देखकर ऐसा कहना गलत नहीं है कि वो कुछ और महीनों के लिए चैंपियन बनी रहने वाली हैं।

वैसे भी अभी विंस का पूरा फोकस कुछ चुनिंदा विमेंस सुपरस्टार्स पर है, इसलिए मेन रोस्टर में फिलहाल शायना की एंट्री बर्बाद ही जाएगी।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब विंस मैकमैहन जब विंस मैकमैहन ने बड़े WWE सुपरस्टार्स का पुश रद्द किया


# एडम कोल

एडम कोल
एडम कोल

एडम कोल पिछले एक दशक से प्रो रैसलिंग वर्ल्ड से जुड़े हुए हैं। अब इसे किस्मत कहें या संयोग, कोल जहाँ भी गए हैं उन्हें टॉप सुपरस्टार का ही औधा प्राप्त हुआ है। डेब्यू के बाद से ही उन्हें बड़े पुश के लिए तैयार किया जा रहा था और कुछ दिन पहले ही वो अपने करियर में पहली बार NXT चैंपियन बने हैं।

एडम कोल के पास लीडिंग एबिलिटी है और ट्रिपल एच बिलकुल भी नहीं चाहेंगे कि उनका किसी भी तरह WWE में दुरुपयोग किया जाए। अधिक चांस तो ऐसे ही हैं कि एडम जब भी मेन रोस्टर में आएंगे, उन्हें बड़ा ही पुश मिलेगा लेकिन विंस मैकमैहन के दिमाग में क्या चल रहा होता है यह कोई नहीं जानता।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...