Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 मौके जब विंस मैकमैहन ने WWE के बड़े सुपरस्टार्स का पुश रद्द कर दिया

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.67K   //    20 Jun 2019, 17:00 IST

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

एक ऐसी परंपरा जो WWE में सालों से चली आ रही है, वह यह है कि विंस मैकमैहन की मंजूरी के बिना यहाँ कोई चीज नहीं होती। ऐसा हो भी क्यों ना, उन्हीं की मेहनत के कारण आज WWE दुनिया की सबसे बड़ा रैसलिंग ब्रांड है।

मिस्टर मैकमैहन एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई बार WWE कर्मचारियों को बता चुके हैं कि आख़िर बॉस कौन है। काफी बार ऐसा भी हुआ है कि विंस किसी बड़ी इवेंट से चंद घंटे पहले मैचों के परिणाम में भी बदलाव कर देते हैं, फिर चाहे कोई रैसलमेनिया मैच ही क्यों ना हो। खासतौर से रैसलमेनिया 30 में हुए ब्रॉक लैसनर बनाम अंडरटेकर फाइट को इसका सबसे बड़ा उदाहरण माना जाता है। साथ ही रैसलमेनिया 34 का रेंस बनाम लैसनर भी लिस्ट में आता है।

खैर, ये सभी चीजें दर्शाती हैं कि WWE में विंस मैकमैहन का प्रभुत्व कितना है। इसी प्रभुत्व का नतीजा रहा है कि विंस ने कई बार उन सुपरस्टार्स को टॉप पर पहुँचने से रोक लिया जो WWE के लिए डूबते को तिनके का सहारा बन सकते थे।

# सिजेरो

सिजेरो
सिजेरो

रैसलमेनिया 30 में सिजेरो ने अपने करियर में पहली बार आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल जीता। ताकत के धनी इस सुपरस्टार की जीत को क्राउड द्वारा अविश्वासनीय तरीके से चीयर किया गया। फैंस जानते थे कि इस स्विस स्टार रैसलर को इस जीत की कितनी जरूरत थी और ऐसा लगने लगा था कि अब सिजेरो कंपनी के बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनने वाले हैं।

अच्छी स्टोरीलाइंस पर भी काम शुरू हुआ और वो कुछ समय के लिए 'पॉल हेमन गाए' भी बने। लेकिन जैसे ही पॉल से उन्हें अलग किया गया सिजेरो के करियर ने ऊंचाई के बजाय ढलान पकड़ ली। सबसे ख़राब बात यह रही कि जो मूव(सिजेरो स्विंग) उन्हें फेमस बना रहा था, WWE ने उसके प्रयोग पर ही रोक लगा दी। बस वह समय था और आज का दिन है, सिजेरो एक मिड-कार्ड रैसलर बनकर रह गए हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...