Create

WWE से बर्खास्त हो चुके 3 सुपरस्टार्स जो AEW में एंट्री लेकर तहलका मचा सकते हैं

अल्बर्टो डेल रियो 2016 में WWE छोड़ चुके हैं
अल्बर्टो डेल रियो 2016 में WWE छोड़ चुके हैं

WWE को इन दिनों रैसलिंग वर्ल्ड में टॉप पर बने रहने के लिए AEW से कड़ी चुनौती मिल रही है।यहां तक कि लोगों का ध्यान अब WWE से शिफ्ट होकर AEW पर जाने लगा है। विंस मैकमैहन को मान लेना चाहिए कि अब WWE के फैंस कम हो रहे हैं और इसी वजह से तो व्यूअरशिप में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

क्रिएटिव टीम पर भी एक अलग तरह का दबाव है जो कंपनी की रेटिंग्स के गिरने में अहम भूमिका निभा रहा है। खैर इस सबसे अलग पिछले एक दशक की बात करें तो काफी संख्या में सुपरस्टार्स को WWE बर्खास्त कर चुकी है।

जिन्हें भी कंपनी से निकाला गया उनमें से अधिकतर बर्खास्त किए जाने के समय अपने करियर के चरम पर थे और WWE को आज उसी का भुगतान करना पड़ रहा है। इस आर्टिकल में हम WWE से बर्खास्त हो चुके ऐसे कुछ रैसलर्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो AEW में एंट्री लेकर रैसलिंग वर्ल्ड में तहलका मचा सकते हैं।

# एंजो अमोरे

एंजो अमोरे ने सर्वाइवर सीरीज़ 2018 एरीना में एंट्री लेकर मचा दिया था तहलका
एंजो अमोरे ने सर्वाइवर सीरीज़ 2018 एरीना में एंट्री लेकर मचा दिया था तहलका

दो बार WWE में क्रूज़रवेट चैंपियन रह चुके एंजो अमोरे ने हाल ही में एक बार फिर प्रो रैसलिंग में कदम रखा है। वैसे तो मिस्टर मैकमैहन उन्हें जनवरी 2018 में ही कंपनी से बर्खास्त कर चुके हैं क्योंकि उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे।

WWE अधिकारियों का कहना था कि जैसे ही अमोरे आरोपों से मुक्त होते हैं उनकी वापसी के चांस बढ़ सकते हैं मगर ऐसा कभी हुआ ही नहीं। जबकि उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था। अगर हम सर्वाइवर सीरीज़ 2018 को याद करें तो एंजो अमोरे की धमाकेदार एंट्री पूरे दिन ट्विटर की ट्रेंडिंग लिस्ट पर छाई रही थी। यह दर्शाता है कि लोग उन्हें अभी भी रिंग में देखना चाहते हैं।

एक अन्य पहलू पर नजर डालें तो एंजो इस लिस्ट में शामिल होने के लिए शायद अभी बहुत युवा हैं इसलिए कुछ लोग उनके नाम के प्रति असहमति भी जता सकते हैं। लेकिन हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि इस क्रूज़रवेट सुपरस्टार के सामने अभी पूरी जिंदगी बची हुई है और माइक स्किल्स की अहमियत प्रो रैसलिंग में कितनी है यह भी हमें अच्छी तरह समझ लेना चाहिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# अल्बर्टो डेल रियो

अल्बर्टो डेल रियो
अल्बर्टो डेल रियो

इस लिस्ट में एक बड़ा नाम अल्बर्टो डेल रियो का है और जो WWE के इतिहास के ऐसे पहले मेक्सिकन रैसलर जो WWE चैंपियन बने थे। पहली बार उन्हें 2014 में कंपनी से बाहर जाना पड़ा था क्योंकि बैकस्टेज उन्होंने एक कर्मचारी के लिए नस्लवादी टिप्पणी का प्रयोग किया था।

अभी उन्हें WWE द्वारा सस्पेंशन झेलते हुए एक साल ही बीता था तभी 2015 हैल इन ए सैल में उन्होंने धमाकेदार वापसी की। जॉन सीना हमेशा से कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार रहे हैं इसके बावजूद क्राउड जॉन के बजाय डेल रियो को चीयर कर रहा था। मगर यह वापसी जल्द ही फेल साबित होती दिखाई पड़ने लगी और एक साल बाद एक बार फिर उन्हें कंपनी से रिलीज़ कर दिया गया।

दोबारा WWE छोड़ने के बाद उन्होंने खासतौर से ट्रिपल एच के लिए कई बार कड़वे बोल का भी प्रयोग किया। इंडिपेंडेंट सर्किट में काम करने के बाद भी वो रैसलिंग वर्ल्ड के स्टार हैं और शायद WWE की अब उन्हें जरूरत भी नहीं है।

यह भी पढ़ें: 5 कारण जो बताते हैं कि AEW के कारण बर्बाद हो सकता है WWE

# सीएम पंक

सीएम पंक
सीएम पंक

सीएम पंक फिलहाल सभी रैसलिंग कंपनियों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। मगर इस पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने वापसी के कोई पुख्ता संकेत नहीं दिए हैं। WWE में तो वो शायद कभी वापस ना आएंगे लेकिन उनकी AEW में एंट्री लेने की चर्चा जोरों पर है।

पंक ने MMA करियर बनाने की कोशिश की परंतु सफल नहीं हो पाए। जब तक बागडोर मिस्टर मैकमैहन के हाथों में है, पंक कभी वापसी नहीं करेंगे और जब पूरा भार ट्रिपल एच के हाथों में आएगा तो भी पंक कभी WWE में नहीं आएंगे। क्योंकि पंक और ट्रिपल एच के बीच निजी संबंध हमेशा से ही ख़राब रहे हैं।

यदि यह पूर्व WWE चैंपियन प्रो रैसलिंग में वापसी करना भी चाहता है तो उनके पास AEW ही एकमात्र विकल्प बचा हुआ है। यदि ऐसा हुआ तो रैसलिंग वर्ल्ड में संभव ही तहलका मच जाएगा और इस दौर से WWE शायद कभी बाहर ही नहीं निकल पाएगी।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े नाम जिन्हें अंडरटेकर WWE में कभी नहीं हरा पाए

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment