Create
Notifications

5 बड़े कारण जो बताते हैं कि AEW के कारण बर्बाद हो सकता है WWE

क्या और सुपरस्टार्स AEW में जाएंगे?
क्या और सुपरस्टार्स AEW में जाएंगे?
Neeraj sharma

सालों से WWE प्रो रैसलिंग वर्ल्ड में सबसे टॉप रैसलिंग ब्रांड बनी हुई है लेकिन इन दिनों ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं। वो कहावत अब सत्य प्रतीत हो रही है कि पहले नंबर पर पहुँचना आसान है किन्तु पहले स्थान पर बने रहना उतना ही मुश्किल।

ऑल एलीट रैसलिंग लॉंच होने के बाद से ही विंस मैकमैहन और उनकी टीम के लिए बड़ी मुसीबत बनी हुई है। जिस तरह सालों पहले WCW लगातार हो रहे घाटे के कारण डूब गई थी, वैसा AEW के साथ बिल्कुल नहीं है। एक बात तो तय है कि खान फैमिली को वित्तीय समस्याओं का सामना तो नहीं करना पड़ेगा, उन्हें केवल अपने प्लान्स बेहतर तरीके से अमल में लाने होंगे।

अभी तो इस नई रैसलिंग कंपनी की केवल शुरुआत ही हुई है तो फिर WWE को इतनी समस्या क्यों झेलनी पड़ रही है। इस आर्टिकल में हम ऐसे पाँच कारणों पर चर्चा करने वाले हैं जो बताते हैं कि AEW ने WWE के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

5- AEW की टीम लगातार हो रही है सफल

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि AEW Double or Nothing कई मायनों में एक सफल इवेंट साबित हुई है। अब WWE के लिए पहला खतरा यह है कि अगस्त में होने वाली इवेंट All Out की सभी टिकट केवल 15 मिनट में बिक गई थी।

कोडी रोड्स और द यंग बक्स ना केवल अच्छे फैसले ले रहे हैं बल्कि उन्हें सही तरीके से अमल में भी ला रहे हैं। उन्होंने वह चीज करने की कोशिश की है जहाँ WWE लगातार मात खा रही है। WWE चाहती तो पिछले साल हुई ऑल-इन के बाद ही कड़े फैसले लेना शुरू कर सकती थी मगर गलतियों का भुगतान तो हर किसी को करना होता है।

जल्द ही WWE की ही तरह AEW के साप्ताहिक शोज़ लाइव होंगे तो ना जाने विंस मैकमैहन क्या करेंगे। निःसन्देह WWE को कुछ करने की जरूरत है, अगर अभी नहीं तो कभी नहीं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4- रेटिंग्स गिरने के पीछे गहरे राज़

WWE की लगातार गिर रही व्यूअरशिप के लिए यदि किन्हीं चुनिंदा सुपरस्टार्स को दोष दिया जाता है तो यह पूर्णतः गलत होगा। रॉ और स्मैकडाउन की रेटिंग्स लगातार गिर रही है और इसका सबसे बड़ा कारण WWE के प्लान्स है।

व्यूअरशिप में गिरावट के लिए AEW भी अभी पूरी तरह जिम्मेदार नहीं है क्योंकि साप्ताहिक शोज़ तो अभी शुरू ही नहीं हुए हैं। सच्चाई यह है कि मैकमैहन फैमिली दबाव झेल नहीं पा रही है और इसी कारण गलत फैसले भी लिए जा रहे हैं।

WWE रोस्टर टैलेंटेड है इसमें कोई दो राय नहीं हैं, लेकिन किसे बड़ा पुश मिलना चाहिए और किसे नहीं, कंपनी की इस तरह की रणनीतियां विफल हो रही हैं। डस्टिन रोड्स की ही बात करे तो वो WWE में एक लोअर-मिड कार्ड सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे थे और AEW में रोड्स ही सबसे बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं।

यह भी पढ़ें: 3 चीजें जिनमें सुधार लाने से WWE को AEW पर जीत मिल सकती है

3- WWE लॉकर रूम का माहौल फिलहाल अच्छा नहीं

हम सभी इस बात से भलीभांति वाकिफ हैं कि WWE सुपरस्टार्स फिलहाल कंपनी की रणनीतियों से कतई खुश नहीं हैं। अब ल्यूक हार्पर की बात करे या फिर EC3 की, दोनों के अलावा कई अन्य सुपरस्टार्स इस कंपनी में काम कर खुश नहीं है।

हार्पर तो रिलीज़ की भी मांग कर चुके हैं और EC3 उस ओर इशारा कर चुके हैं कि उनके साथ ऐसा बर्ताव हो रहा है जैसे वो सबसे निचले स्तर के सुपरस्तर की भूमिका निभा रहे हैं। जो सुपरस्टार्स WWE में मिल रहे मौकों से खुश नहीं हैं उनकी संख्या काफी अधिक है।

कंपनी चाहे अभी भी टॉप पर हो लेकिन WWE लॉकर रूम का माहौल फिलहाल बिलकुल भी ठीक नहीं है। कुछ रिपोर्ट्स का तो यह भी मानना है कि काफी रैसलर्स ऐसे भी हैं जो केवल कॉन्ट्रैक्ट के समाप्त होने का इंतज़ार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 5 कारण क्यों विंस मैकमैहन को अब रोमन रेंस पर भरोसा नहीं रहा

2- सोशल मीडिया पर AEW के समर्थन में उतर रहे हैं लोग

यह बात स्पष्ट है कि दुनिया में ऐसे रैसलिंग फैंस की संख्या बहुत ज्यादा है जो विंस मैकमैहन को निजी तौर पर पसंद नहीं करते। ट्विटर की ही बात करें तो कई बार लोग ट्रोल करने की सीमा से बाहर निकल अभद्र भाषा पर भी उतर आते हैं।

मिस्टर मैकमैहन ने हाल ही में सभी को फादर्स डे विश किया लेकिन कुछ लोग होते हैं जो अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आते। खुशी के दिन भी ऑल एलीट रैसलिंग को इसमें घसीटना किसी भी दृष्टि से न्याय नहीं है। कुछ लोग तो ये भी कह रहे हैं कि द रिवाइवल और साशा बैंक्स जल्द ही WWE को बड़ा झटका देने वाले हैं।

दुनिया भर के लोग सोशल मीडिया का प्रयोग करना जानते हैं और लोग अपने गुस्से के जरिये किसी को कभी भी ट्रोल करने में बिल्कुल भी नहीं हिचकते। फैंस द्वारा मिल रही इस तरह की प्रतिक्रियाएँ WWE के लिए खतरा नहीं तो और क्या है।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में जॉन सीना को हरा चुके हैं

1- AEW के पास खोने के लिए कुछ नहीं, इसलिए खतरा कम

टीवी डील ना होने के बाद भी AEW लगातार अच्छे प्रोमो देकर WWE को कड़ा कंपटीशन दे रही है। इस नई रैसलिंग कंपनी ने यूके(यूनाइटेड किंग्डम) के फैंस को रिझाने के लिए कुछ सप्ताह पहले ही ITV के साथ नई डील साइन की है। यह दर्शाता है कि खान फैमिली केवल एक जगह तक सीमित नहीं रहना चाहती है।

वैसे भी हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि AEW के पास पाने के लिए बहुत कुछ है, वहीं दूसरी ओर WWE को किसी भी तरह अपना प्रभुत्व कायम करना है। इन सभी कारणों से मैकमैहन को अब समझ लेना चाहिए कि ऑल एलीट रैसलिंग बड़ी ब्रांड बनने की ओर अग्रसर है और इसके लिए कड़े प्रयास भी किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बड़े रैसलर्स जिनके साथ AEW All Out के बाद सीएम पंक की दुश्मनी शुरू हो सकती है

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...