Create

TLC में इस्तेमाल होने वाले खतरनाक हथियारों के बारे में पूरी जानकारी

Image result for smackdown chair

इस साल का TLC पीपीवी कुछ दिनों के अंदर होने वाला है। इस शो के लिए बिल्डअप शुरू हो गया है। जैसा की सभी को पता है इस पीपीवी में कई तहर के हथियार इस्तेमाल किए जाते हैं। कुछ ऐसा ही इस बार भी होगा।

इस तरह के मुकाबले WWE फैंस को काफी पसंद आते हैं लेकिन उनमें से कुछ को ही पता है कि ये हथियार किस चीज के बनते हैं और किसका इस्तेमाल करने से सबसे ज्यादा दर्द होता है।

आइए जानते हैं ये हथियार किस तरह की चीजों से बनते हैं और कौन सा हथियार सबसे ज्यादा खतरनाक होता है।

#3 टेबल्स

Related image

WWE के अंदर टेबल्स काफी पतली लकड़ी से बनी हुई होती हैं। इस कारण कई टेबल्स हमला होने से पहले भी टूटती हुई दिखी हैं।

इन टेबल्स को ऐसा इसलिए बनाया जाता है ताकि रेसलर को ज्यादा जोर लगाते हुए हमला ना करना पड़े और आसानी से इन्हें तोड़ा जा सके। टेबल्स WWE के सबसे कमजोर हथियारों में से एक है और इस कारण इनका इस्तेमाल बिग शो जैसे रेसलर्स नहीं कर सकते हैं। इन टेबल्स को काफी कमजोर लकड़ी से बनाया जाता है और इस कारण इनपर ज्यादा वजन नहीं डाला जा सकता है वरना टेबल टूट जाएंगी।

टेबल्स के बीच वाला हिस्सा सबसे कमजोर होता है और इसलिए रैसलर्स यही पर हमला करते हुए नजर आते हैं। इससे टेबल्स को आसानी से तोड़ा जा सकता है वो भी मुक़ाबलों को शानदार दिखाते हुए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 लैडर्स

Image result for chairs wwe

रेसलिंग में लैडर्स का इस्तेमाल करना काफी खतरनाक होता है। एक रेसलर को इसका इस्तेमाल करने से गंभीर चोट भी लग सकती है। लेकिन WWE अपने रेसलर्स का बहुत ख्याल रखती है और इस कारण कंपनी में दिखाई जाने वाली लैडर्स अलग तरह से बनी हुई होती हैं।

रेसलिंग मैच में इस्तेमाल किए जानी वाला ये हथियार स्टील का बना होता है लेकिन कंपनी ने इसमें थोड़े बदलाव किए हैं। पूरी स्टील से बनने के बजाय ये लैडर्स अंदर से खोखली होती हैं जिसके कारण ये काफी हल्की होती हैं और हमला करने के बाद इनका प्रभाव भी काफी कम होता है।

लेकिन लैडर्स का इस्तेमाल रेसलर्स उस पर चढ़के हमला करने के लिए करते हैं और ये काफी खतरनाक हो सकता है। अगर रेसलर गलत तरह से नीचे गिरता है तो उसकी गर्दन, हाथ और पैर में चोट लग सकती है। लेकिन WWE रेसलर्स इस काम को काफी तरह से कर लेते हैं।

#1 स्टील चेयर्स

Image result for chairs wwe

WWE के अंदर स्टील चेयर्स का इस्तेमाल काफी ज्यादा होता है। अक्सर रेसलर्स इसका इस्तेमाल करते हुए नजर आते हैं। चेयर्स का इस्तेमाल करके भी रेसलर्स को काफी चोट लग सकती है लेकिन WWE की चेयर्स अलग होती हैं।

WWE की चेयर्स की कीले निकली हुई होती हैं। इससे चेयर आसानी से टूट जाती हैं लेकिन रेसलर्स को दर्द ज्यादा ही होता है। पहले के समय में चेयर्स से रेसलर्स को काफी चोट लगी हैं लेकिन अब कंपनी ने कई नियम बना दिए हैं। अब रेसलर्स को सिर्फ पीठ और छाती में चेयर शॉट्स पड़ती हैं।

इससे रेसलर्स के शरीर को किसी भी तरह की गंभीर चोट नहीं लगती हैं लेकिन उन्हें दर्द ज्यादा ही होता है। ऐसा कहा जा सकता है कि TLC के अंदर चेयर्स ही सबसे खतरनाक हथियार होता है अगर इससे रेसलर पर जोर से हमला किया जाए। लेकिन रेसलर्स इतना जोर से हमला नहीं करते हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment