Create
Notifications

3 कारण जिससे टीम शील्ड का रीयूनियन सफल रहा और 3 कारण जिससे यह असफल रहा

team shield
Atul Kushwaha
visit

रोमन रेंस की वापसी के बाद उनके सभी दर्शकों के मन में सबसे बड़ा प्रश्न यह था कि क्या एक बार फिर टीम शील्ड एक होती हुई नजर आएगी या नहीं? किंतु पिछले मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में एक बार फिर टीम शील्ड के तीनों सदस्य एक होते हुए दिखे। डीन एंब्रोज के हील टर्न होने के बाद टीम शील्ड का एक होना लगभग नामुमकिन लग रहा था। किंतु बीच में WWE द्वारा यह बात बताया गया कि डीन एंब्रोज अप्रैल के बाद WWE का हिस्सा नहीं होंगे। जिस कारण से WWE ने एक अंतिम बार टीम शील्ड का रीयूनियन करना उचित समझा।

टीम शील्ड के एक होने के बाद उनका पहला मुकाबला फास्टलेन में बॉबी लैश्‍ले, बैरन कॉर्बिन और ड्रू मैकइंटायर के साथ होने वाला है। तो आइए जान लेते हैं कि WWE द्वारा टीम शील्ड का रीयूनियन करना किस हद तक कामयाब या नाकामयाब रहा?

#3 सफल: डीन एंब्रोज के कंपनी से जाने से पूर्व अंतिम बार टीम शील्‍ड को रीयूनियन

dean ambrose

रोमन रेंस के अनुसार टीम शील्ड को एक करने के पीछे का कारण यह है कि वो डीन एंब्रोज के कंपनी छोड़ने से पहले अंतिम बार अपने भाइयों के साथ मिलकर लड़ना चाहते हैं। डीन एंब्रोज का WWE छोड़ना किसी भी WWE दर्शक के लिए खुशी की बात नहीं है और WWE भी पूर्व WWE चैंपियन को कंपनी से जाने नहीं देना चाहती। किंतु डीन एंब्रोज द्वारा कंपनी छोड़ने का फैसला ले लिया गया है। WWE छोड़ कर जाने से पहले हर कोई इन तीनों रैसलर को एक साथ देखना चाहता है।

#3 असफल: डीन एंब्रोज के हील टर्न होने का कोई अर्थ न निकलना

dean ambrose

डीन एंब्रोज का सैथ रॉलिंस के ऊपर हमला करना, 2018 के सबसे बड़े हील टर्न में से एक है। रोमन रेंस के अपनी बीमारी के बारे में बताने और उसी रात सैथ रॉलिंस के ऊपर डीन एंब्रोज के हमला करने के बाद दर्शकों ने यह सोच लिया था कि लंबे समय तक टीम शील्ड के सभी सदस्य एक होते हुए नजर नहीं आएंगे। किंतु अचानक से WWE द्वारा स्टोरीलाइन को बदलते हुए टीम शील्ड का रीयूनियन करवाया, जिस कारण डीन एंब्रोज का हील टर्न करना बेकार रहा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 सफल: रैसलमेनिया सीजन में अच्छी हाइप क्रिएट करना

wrestlemania 35

विंस मैकमैहन द्वारा टीम शील्ड के तीनों सदस्यों को एक करने का बड़ा कारण रैसलमेनिया सीजन में लोगों के बीच अपने WWE उत्पाद के लिए हाइप बनाना हैं। टीम शील्ड के तीनों ही सदस्यों को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। लोग इन तीनों रैसलर से संबंधित WWE प्रोडक्ट काफी अधिक संख्या में खरीदते हैं। टीम शील्ड के रीयूनियन से एक बार फिर WWE उत्पादों की बिक्री अच्छी होने वाली है। साथ ही WWE के शो की रैटिंग और व्‍युअरशिप भी काफी बढ़ेगी।

#2 असफल: टीम शील्‍ड की कोई भी अच्‍छी प्रतिद्वंदी टीम न होना

team shield

रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज के एक होने के बाद टीम शील्ड काफी मजबूत बन जाती है, जिसे किसी भी रैसलिंग टीम द्वारा हरा पाना काफी मुश्किल होता है। इस समय WWE में ऐसी कोई भी टीम नहीं है जो टीम शील्‍ड को कड़ी टक्कर दे सके। हर कोई दर्शक जानता है कि फास्टलेन में टीम शील्ड आसानी के साथ बॉबी लैश्‍ले, बैरन कॉर्बिन और ड्रू मैकइंटायर की टीम को हरा देगी।

#1 सफल: भविष्य की स्टोरी लाइन अच्छी तरह से तैयार होना

roman vs dean

टीम शील्‍ड के एक होने के बाद WWE कई अच्छी स्टोरी लाइन तैयार कर सकती है। इस दौरान टीम शील्ड का मुकाबला कुछ अच्छी टैग टीम जैसे बुलेट क्‍लब के साथ देखने को मिल सकता है। रोमन रेंस की बीमारी के बारे में पता लगने से पहले अफवाहें ये थी कि इस रैसलमेनिया रोमन रेंस और डीन एंब्रोज के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला देखने को मिलेगा। लेकिन बीच में ही WWE को अपने प्लान में बड़े बदलाव करने पड़े। एक बार फिर यह दोनों रैसलर WWE में मौजूद है, एवं WWE रैसलमेनिया के लिए इन दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला बुक कर सकती है। साथ ही रैसलमेनिया में सैथ रॉलिंस के चैंपियन बनने के बाद अगले मंडे नाइट रॉ में रोमन रेंस का हील टर्न हो सकता है।

#1 असफल: टीम शील्ड के सदस्यों का लंबे समय तक साथ में ना रहना

team shield

भूतकाल में टीम शील्‍ड 2 बार टूटती हुई नजर आ चुकी है। पहली बार सैथ रॉलिंस ने टीम को छोड़ दिया था जबकि दूसरी बार डीन एंब्रोज ने ऐसा किया। टीम शील्ड के सभी सदस्यों का एक बार फिर एक होने के बावजूद लंबे समय तक साथ होना नामुमकिन है। डीन एंब्रोज WWE छोड़कर जाने वाले हैं, जबकि सैथ रॉलिंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप की फ्यूड में व्यस्त रहेंगे। यही कारण है कि रैसलमेनिया 35 के बाद टीम शील्ड एक बार फिर से टूटती हुई दिखे।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now