WWE किस्से कहानियां: एक एक्सीडेंट जिसने ब्रॉक लैसनर की दुनिया बदल कर रख दी

ब्रॉक लैसनर-एक्सीडेंट 
ब्रॉक लैसनर-एक्सीडेंट 

ब्रॉक लैसनर ने अपनी किताब डेथ क्लच में 19 अप्रैल 2004 के उस एक्सीडेंट का जिक्र किया है जिसने उनकी दुनिया बदलकर रख दी। ब्रॉक उस दिन अपनी एक कस्टम बाइक लेकर घर जा रहे थे जब एक महिला ने रोड़ पर एक अजीब सा कट मारा और लैसनर जमीन पर गिर गए जबकि उनकी गाड़ी तीन भागों में बंट गई। इस दौरान उनके जबड़े में चोट आई, उनकी पेल्विस हड्डी टूट गई जबकि उनके बाएं हाथ में आठ जगह से हड्डी टूट गई थी।

ब्रॉक लैसनर उन दिनों एनएफएल में एंट्री की कोशिश कर रहे थे और उन्होंने उसे जारी रखा लेकिन उनका चुनाव आखिरी टीम में नहीं हुआ। ब्रॉक इस बात को लेकर निश्चिन्त थे कि उनका नाम सबसे अंत में उस लिस्ट से हटाया गया जिसमें से खिलाड़ी चुने जाने वाले थे। उसके बाद जब इन्होंने कंपनी में वापसी की कोशिश की तो ये पता चला कि विंस उन्हें अभी वापस लेना नहीं चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 36: 3 गंभीर चोट जो गोल्डबर्ग को रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबले में लग सकती है

इस बात से निराश ना होकर ब्रॉक खुद पर काम करते रहे और वो एनजेपीडब्लू के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट पाने में सफल रहे। उसके बाद उन्होंने एमएमए में हाथ आजमाएं और वहां अपार सफलता पाई। इसके बाद उनकी सफलता को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने 2012 में उन्हें एक कॉन्ट्रैक्ट दिया। इस कॉन्ट्रैक्ट के बाद ब्रॉक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

वो लगातार नए कीर्तिमान, बेहतरीन काम और रेसलर्स को मौके दे रहे हैं। एक रेसलर के तौर पर वो कंपनी में सबसे लोकप्रिय हैं। अगर ब्रॉक के साथ वो हादसा ना होता तो ना जाने ब्रॉक आज कहाँ होते।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं