Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में हुआ 'शील्ड युग' का अंत, साथ में लड़ा आखिरी मैच

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:00 IST


Enter caption

10 मार्च, 2019 की तारीख WWE फैंस को लंबे समय तक याद रहेगी। ये द शील्ड के करियर का आखिरी पे-पर-व्यू मैच था। फास्टलेन में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ ने मिलकर बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले को हराया।

पूरे मैच के दौरान कमेंट्री टीम और WWE के सोशल मीडिया पेज यही बात दोहरा रहे थे कि ये शील्ड का आखिरी मैच है। दरअसल डीन एम्ब्रोज़ ने WWE के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाने से मना कर दिया है। और रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीन रैसलमेनिया 35 के बाद कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने पर WWE को छोड़कर चले जाएंगे। इस वजह से इसे द शील्ड युग का अंत माना जा रहा है।

रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ की तिकड़ी ने सर्वाइवर सीरीज़ 2012 के मेन इवेंट के दौरान डेब्यू किया था। उसके बाद रॉ में उन्होंने अपनी मंशा और टीम का नाम उजागर किया। पिछले करीब 7 सालों में इन तीनों रैसलरों ने एक टीम के तौर पर बड़े-बड़े दिग्गजों को धूल चटाई और कंपनी में अपना दबदबा बनाया।

शील्ड को WWE इतिहास की सबसे अच्छी टीमों में से एक माना जाता है। तीनों ही सुपरस्टार फैंस के फेवरेट रहे हैं और इन्होंने WWE में लगभग हर टाइटल हासिल किया है। तीनों ही सुपरस्टार वर्ल्ड चैंपियन के अलावा ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी रहे हैं, जो कि किसी भी टीम के लिए अपने आप में बहुत ही बड़ी बात है।

आपको बता दें कि फास्टलेन में हुए 6 मैन टैग टीम मैच के लिए रिंग में आते ही द शील्ड ने बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर और बैरन पर अटैक कर दिया। पूरे मैच के दौरान शील्ड का दबदबा देखने को मिला। मैच के आखिरी पलों में ड्रू मैकइंटायर को अनाउंस टेबल पर ट्रिपल पावरबॉम्ब मारा गया तो वहीं बैरन कॉर्बिन ने रिंग में ट्रिपल पावरबॉम्ब का मजा चखा और रोमन रेंस के जरिए पिन होकर हारे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 11 Mar 2019, 09:43 IST
Advertisement
Fetching more content...