Create

TLC 2018: 5 बातें जो WWE ने इशारों-इशारों में बताई

Enter caption

TLC पीपीवी इस साल WWE का आखिरी पीपीवी था। इस शो के अंदर हमें कई शानदार मुकाबले देखने को मिले थे।

कई मुकाबले फैंस को काफी पसंद आए थे जबकि कुछ मुकाबले फैंस को अच्छे नहीं लगे। फैंस को स्मैकडाउन के 3 बड़े मुकाबले रॉ के मुक़ाबलों से काफी अच्छे लगे। यहां तक कि क्रूजरवेट चैंपियनशिप के मैच ने भी फैंस को खुश कर दिया था।

इसके अलावा हमें स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए मेन इवेंट मैच देखने को मिला। इस मैच को भी फैंस ने काफी पसंद किया था।

लेकिन सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़ का मैच इतना अच्छा नहीं रहा। सभी ने उम्मीद की थी कि इन दोनों रैसलर्स का मैच इस शो का सबसे अच्छा मैच बनेगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

इस शो के अंदर जो कुछ भी हुआ है उससे आने वाले शोज में असर पड़ेगा। आईये जानें ऐसी 5 चीज़ों के बारे में जो WWE ने इशारों-इशारों में बताई।

#5. 205 लाइव के चैंपियंस काफी अच्छा काम करते हैं

youtube-cover

इस शो में हमें क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए सैड्रिक एलैक्जेंडर बनाम बडी मर्फी का मैच देखने को मिला। यह मैच काफी अच्छा था। मर्फी ने सुपर शो-डाउन के अंदर एलैक्जेंडर को हराकर ये चैंपियनशिप जीती थी। इसके बाद से ही उनका करियर काफी अच्छा बन गया था।

इस मैच को WWE ने किक ऑफ शो में डाला लेकिन इसके बावजूद ये मैच इस शो के सबसे अच्छे मुक़ाबलों में से एक था। इस मैच में मर्फी ने अपनी चैंपियनशिप रिटेन की। दोनों रैसलर्स ने वो सब किया, जिससे फैंस का मनोरंजन किया जा सके।

205 लाइव के सभी रैसलर्स शानदार काम करते हैं और अगर WWE इन्हें मेन कार्ड में डाले तो काफी अच्छा होगा। इन दोनों रैसलर्स के मुकाबले ने ये साबित किया है कि ये डिवीज़न भी अच्छे मुकाबले दे सकता है।

#4 इलायस और बॉबी लैश्ले का मैच नहीं होना चाहिए था

youtube-cover

इस शो में इलायस और बॉबी लैश्ले के बीच लैडर्स मैच देखने को मिला था। दोनों रैसलर्स काफी अच्छा काम करते हैं लेकिन इस तरह का मुकाबला दोनों के लिए सही नहीं है। दोनों में से किसी भी रैसलर ने इस तरह के मुकाबले नहीं लड़े हैं और इस कारण हमें एक ख़राब मैच दिखा था।

यह मैच इतना अच्छा नहीं था। काफी समय से इलायस मिड कार्ड रैसलर बने हुए हैं लेकिन उन्हें एक टॉप स्टार बनने में काफी दिक्कत होगी। इस समय रॉ में काफी सारे हील सुपरस्टार्स हैं जो काफी मशहूर बन चुके हैं।

ऐसा लगा कि ये मैच सिर्फ लियो रश और बॉबी लैश्ले को एक बड़ा हील दिखाने के लिए करवाया गया था। इस मैच में गिटार का भी इस्तेमाल किया गया था और इससे ये मैच काफी अजीब लगने लगा। दोनों रैसलर्स ने ज्यादातर समय बिना किसी हथियार के मैच लड़ा था और इस कारण गिटार का इस्तेमाल काफी अजीब लगा।

#3 कार्मेला और आर ट्रुथ एक ही रॉयल रम्बल का हिस्सा होंगे

youtube-cover

मिक्स्ड मैच चैलेंज 2 की शुरुआत काफी अच्छी तरह से हुई थी लेकिन इसका अंत काफी बुरा हुआ। इस शो में काफी सारे बड़े रैसलर्स लड़ते हुए दिखे लेकिन उनमें से ज्यादातर रैसलर्स चोटिल हो गए। TLC में हमें मिक्स्ड मैच चैलेंज का फाइनल देखने को मिला। इस मैच में कार्मेला और आर ट्रुथ बनाम एलिसा फॉक्स और जिंदर महल का मैच हुआ था।

इस मैच के विजेता को रॉयल रम्बल के आखिर में आने का मौका मिलता। आर ट्रुथ और कार्मेला की टीम ने इस मैच को जीता था। ट्रुथ ने कई बार विमेंस रैसलर्स के खिलाफ मांग की है और ऐसे में हो सकता है कि वो कार्मेला के साथ विमेंस रॉयल रम्बल में नजर आएं।

मेंस रॉयल रम्बल मैच काफी बड़ा मैच होता है और ऐसे में शायद WWE आखिर में किसी बड़े रैसलर की एंट्री करवाएगी।

#2 द बार एक साथ रहने वाले हैं

youtube-cover

द बार ने हाल ही में द बिग शो को टीम से अलग किया है। कुछ समय पहले बिग शो इस टीम में आए थे लेकिन कुछ समय क बाद उन्हें इस टीम से अलग कर दिया गया। TLC में द बार ने द उसोज़ और द न्यू डे के खिलाफ अपनी स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड की थी।

सभी को लगा कि ये दोनों इस मैच को हार जाएंगे और द उसोज़ नए चैंपियन बन जाएंगे। अफवाहें तो ये भी आई थी कि यह टीम इस मैच को हारने के बाद टूट जाएगी।

हालांकि इस बार भी ऐसा नहीं हुआ और इन दोनों ने अपने टाइटल को रिटेन कर लिया। अब ऐसा हो सकता है कि हमें इनकी दुश्मनी सैनिटी के साथ देखने को मिले। अगर ऐसा होता है तो फैंस काफी खुश होंगे और इससे सैनिटी को भी काफी बड़ा पुश मिल जाएगा।

#1 महिला रैसलर्स मिलकर रैसलमेनिया को मेन इवेंट कर सकती हैं

youtube-cover

TLC में हमें शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच बनाम असुका का मैच देखने को मिला था। इस मैच में बैकी लिंच अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड कर रही थीं लेकिन इस मैच में वो अपनी चैंपियनशिप को हार गई थीं। यह मैच इस शो का सबसे अच्छा मैच था। इन तीनों रैसलर्स ने मिलकर काफी शानदार मैच दिया था।

इस मैच में रोंडा राउजी ने दखल दिया था और इससे असुका को मैच जीतने में आसानी हुई। अब ऐसा हो सकता है कि हमें शार्लेट फ्लेयर, बैकी लिंच और रोंडा राउजी की दुश्मनी देखने को मिले।

इन तीनों विमेंस रैसलर्स का मैच हमें अगले साल रैसलमेनिया के अंदर दिख सकता है। कई बार महिला रैसलर्स ने ये साबित किया है कि वो भी रैसलमेनिया जैसे शो को हैडलाइन कर सकती हैं। अगर ऐसा होता है तो फैंस काफी खुश होंगे।

लेखक- अली अकबर; अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment