Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE TLC रिजल्ट्स LIVE: 16 दिसंबर 2018 

SENIOR ANALYST
न्यूज़
27.45K   //    17 Dec 2018, 05:13 IST

Enter caption

बैकी लिंच (c) vs शार्लेट फ्लेयर vs असुका (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप)

मैच शुरू हो गया है। तीनों ने एक दूसरे पर हमला बोल दिया है। ये मैच काफी देर चला और इस मैच में चेयर्स, टेबल्स और कैंडी स्टिक खूब चली। खासतौर पर शार्लेट और बैकी का जबरदस्त प्रदर्शन रहा। लैडर के ऊपर से एक बार शार्लेट के ऊपर बैकी ने छलांग लगाई तो एक बार शार्लेट ने बैकी के ऊपर टेबल तोड़ दी। कई बार तीनों सुपरस्टार्स ने लैडर लगाकर बैल्ट निकालने की कोशिश की लेकिन हर कोई नाकाम रहा। शार्लेट काफी नजदीक एक बार पहुंच गई तो असुका और उनके बीच पंच मारने शुरू हो गए। इसके बाद दूसरे लैडर पर बैकी लिंच भी आ गई है। अब शार्लेट ने असुका को पंच मारकर नीचे गिरा दिया है। बैकी लिंच और शार्लेट अब एक दूसरे को पंच मार रही है।

ये क्या अचानक रोंडा राउजी आ गई है। रोंडा राउजी ने लैडर को गिरा दिया। जिसके बाद शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच रिंग के बाहर चली गई। मौके का फायदा असुका ने उठाया और लैडर लगाकर चैंपियनशिप बैल्ट ले ली। असुका अब स्मैकडाउन की नई चैंपियन बन गई है।

असुका बनीं स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन


सैथ रॉलिंस (c) vs डीन एम्ब्रोज़ (WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप)

दोनों के बीच मैच की शुरूआत हो चुकी है। सैथ रॉलिंस ने पंच मारना शुरू कर दिया है। लेकिन डीन ने फिर चतुराई दिखाते हुए सुपलैक्स मार दिया। एंब्रोज ने डीन के पेट में किक मारकर उन्हें गिरा दिया। डीन लगातार कवर कर रहे है। एंब्रोज लगातार हमला कर रहे है। उन्होंने शानदार डीडीटी सैथ को मार दिया है। सैथ ने गर्दन पर डीन के किक मारकर गिरा दिया है। इसके बाद सुसाइड डाइव लगाकर ब्लॉकबस्टर मार दिया है। एक बार फिर से सैथ ने सुसाइड डाइव लगाकर डीन को गिरा दिया।

Advertisement

सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज ने लगातार दो बार एक दूसरे को फिनिशिंग मूव लगाकर कवर किया लेकिन किसी ने हार नहीं मानी। टॉप रोप से भी सैथ रॉलिंस ने दो बार मूव लगाकर कवर कर दिया है। लेकिन डीन ने हार नहीं मानी। डीन ने चिटिंग करने की कोशिश करते हुए शील्ड का सिग्नेचर हाथ हाथ आगे बढ़ा दिया। लेकिन सैथ रॉलिंस ने गुस्से में आकर डीन को पीटना शुरू कर दिया। रिंग के बाहर ले जाकर उन्होंने डीन को बैरीकेट में पटक दिया। रिंग के अंदर सैथ एक बार फिर गुस्से में है। लेकिन इसका फायदा इस बार डीन ने उठा लिया। सैथ रॉलिंस को उन्होंने अचानका डर्डी डीड्स देकर ये मैच जीत लिया। डीन एंब्रोज नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए है।

डीन एंब्रोज बने नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन


डेनियल ब्रायन (c) vs एजे स्टाइल्स (WWE चैंपियनशिप)

डेनियल और एजे रिंग में पहुंच गए है। डेनियल पहले ही रिंग के बाहर चले गए। एजे ने पंच मारने अब शुरू कर दिए है। एजे ने शानदार ड्राप किक मारकर डेनियल को रिगं के बाहर कर दिया है। रिंग के बाहर डेनियल ने एजे को किक मारकर बैरीकेट में फेंक दिया है। रिंग के अंदर डेनियल अब एजे को पीट रहे है। बीच-बीच में एजे भी कोशिश कर रहे है लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल रहा है। डेनियल को शानदार रनिंग क्लोजलाइन एजे ने मार दिया है। और इसके बाद लगातार पांच पंच मार दिए है। रिंग के बाहर रिंग पोस्ट पर डेनियल को एजे ने मार दिया और रिंग के अंदर बैक ब्रेकर देकर कवर कर लिया है।

डेनियल ने शानदार रिवर्स डीडीटी एजे को मार दिया। एजे भी गुस्से में आ गए है। उन्होंने डेनियल के पांव को रिंग पोस्ट में मारना शुरू कर दिया है। दोनों ने एक-एक बार अपना लॉक लगा दिया है। मैच काफी शानदार हो रहा है। अब दोनों एक दूसरे को पंच मार रहे है। एजे ने शानदार ड्राप किक मार दिया है। लेकिन ब्रायन ने भी घुटने से हमला कर दिया है। दोनों ने रिंग के बाहर एक दूसरे को मारना शुरू कर दिया है। रिंग के अंदर शानदार क्लोजलाइन देकर एजे ने डेनियल को गिरा दिया है। एजे अब फिनोमिनल फोर मारने गए लेकिन डेनियल हट गए। मौके का फायदा डेनियल ने उठाया लेकिन एजे ने उन्हें रोल अप करने की कोशिश की लेकिन ताकत का इस्तेमाल कर एजे को ही डेनियल ने रोलअप कर के मैच जीत लिया है।

डेनियल ब्रायन ने अपना टाइटल डिफेंड किया


रोंडा राउज़ी (c) vs नाया जैक्स (WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

दोनों सुपरस्टार रिंग में आ गई है। टमिना भी नाया के साथ हैं। नाया को शुरू में मारने का मौका रोंडा ने नहीं दिया। लेकिन बाद में ऑर्मबार लगाने की कोशिश रोंडा कर रही है। लेकिन नाया ने अपनी पॉवर का इस्तेमाल कर के रोंडा को एल्बो मारने शुरू कर दिया। रिंग पोस्ट में नाया ने रोंडा को दो बार पटक दिया। इसके बाद रिंग के बाहर उन्हें फेंक दिया। लेकिन रोंडा ने नाया को स्टील पोस्ट पर नाया को मार दिया और इसके बाद टॉप रोप से उनके ऊपर छलांग लगा दी है।

रिंग के अंदर शानदार नी रोंडा ने नाया को दिया। इसके बाद क्रॉस बॉडी मारने की कोशिश की लेकिन नाया ने समोआ ड्राप देकर कवर किया। रोंडा को लेकर नाया टॉप रोप पर चढ़ गई है। लेकिन रोंंडा ने उठाकर उन्हें फेंक दिया है। रोंडा ने ऑर्मबार लगाने की कोशिश की लेकिन टमिना ने दखल दे दिया है। नाया ने इसका फायदा उठाने की कोशिश की और रोंडा को पंच मारा लेकिन रोंडा ने उनका हाथ ब्लॉक कर दिया। इसके बाद शानदार राउंडअप लेकर ऑर्मबार लगा दिया। नाया जैक्स ने हार मान ली है।

रोंडा राउजी ने अपना टाइटल डिफेंड किया


रैंडी ऑर्टन vs रे मिस्टीरियो (चेयर्स मैच)

रे मिस्टीरियो पहले आ गए है। रिंग के चारों तरफ चेयर्स पड़ी हुई है। रैंडी भी आ गए है। शुरूआत से ही चेयर्स का चलना शुरू हो गया है। पहले मिस्टीरियो ने काफी देर रैंडी पर हमला किया और बाद में मौका देखकर अब रैंडी चेयर से हमला कर रहे है। रिंग के बाहर रैंडी को चेयर के साथ शानदार स्पलैश मिस्टीरियो ने रैंडी को मार दिया। रिंग के बाहर अब रैंडी ने हमला कर दिया। रैंडी ने एनाउंस टेबल पर मिस्टीरियो को पटक दिया है। रिंग के अंदर शानदार पॉवरस्लैम रैंडी ने रे को दे दिया है। रैंडी ने रिंग में चार टेबल लगाकर आरकेओ की तैयारी कर दी है। लेकिन रे ने रैंडी को किक मारकर उसमें गिरा दिया और इसके बाद शानदार अंदाज में चेयर के ऊपर से रोलअप कर ये मैच जीत लिया। रैंडी काफी गुस्से में है। रे मिस्टीरियो मंच में जाकर जश्न मना रहे है।

रे मिस्टीरियो ने जीता मैच


फिन बैलर vs ड्रू मैकइंटायर

दोनों सुपरस्टार रिंग में मौजूद है। मैकइंटायर ने शुरू से ही बैलर को पीटना शुरू कर दिया है। बैलर कुछ कर नहीं पा रहे है। मैकइंटायर ने दो शानदार बेली टू बेली मारकर बैलर को रिंग के बाहर कर दिया। इसके बाद शानदार सुपलैक्स मारकर कवर किया लेकिन बैलर ने किकआउट कर लिया। फिन बैलर ने मैकइंटायर को गिराने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। बैलन ने किक मारकर मैकइंटायर को रिंग के बाहर कर दिया और शानदार फ्लाईंग मूव लगा दिया है। रिंग के अंदर मैकइंटायर ने बैक ब्रेकर मारकर बैलर को कवर किया।

मैकइंटायर ने टॉप रोप से सुपलैक्स देकर फिर कवर किया लेकिन बैलर ने हार नहीं मानी। रिंग के बाहर से एपरन पर बैलर को मैकइंटायर ने मार दिया। लेकिन ये क्या पीछे से जिगलर ने आकर किक मैकइंटायर को मार दी। इसके बाद जिगलर चेयर लेकर आ गए लेेकिन मैकइंटायर ने चेयर से जिगलर के मुंह पर ही मारकर रिंग के अंदर भेज दिया। रिंग के अंदर अब मैकइंटायर चेयर लेकर जिगलर को मारने आ गए है। इसका पूरा फायदा बैलर ने उठाया और अपना शानदार फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया है।

फिन बैलर ने जीता मैच


नटालिया vs रूबी रायट (टेबल्स मैच)

दोनों रिंग में आ गई हैं। नटालिया ने पहले ही अटैक शुरू कर दिया। नटालिया ने माइंडगेम खेलते हुए सराह और लिव मोर्गन को टेबल पर गिरा दिया है। वो दोनों रिंग के बाहर बुरी तरह गिरी हुई है। इसके बाद रूबी को भी रिंग के अंदर टेबल पर जोर से पटक दिया है। रूबी को अभी तक मौका नहीं मिल पाया है। नटालिया ने इसके बाद वो टेबल निकाल दिया जिसमें रूबी की फोटो बनीं है। और अपने पापा की जैकेट पहन कर उन्हें याद किया। ये मैच वो ही जीतेगा जो टेबल पर दूसरे को गिरा देगा। नटालिया ने टेबल सैटअप रिंग में कर दी है। और वो रूबी को उसमें गिराने के लिए टॉप रोप पर है। लेकिन रूबी आ गई है। रूबी भी टॉप रोप पर आ गई। और नटालिया को सुपलैक्स मारने की कोशिश की। नटालिया ने रूबी को ब्लॉक कर टेबल पर फेंक दिया और टेबल टूट गई। नटालिया ने ये मैच जीत लिया।

नटालिया ने जीता मैच


ब्रॉन स्ट्रोमैन vs बैरन कॉर्बिन (TLC मैच)

बैरन कॉ़र्बिन रिंग में आ गए है। हीथ स्लेटर मैच रैफरी है। बैरन ने स्ट्रोमैन को बुलाने के लिए कहा। रैफरी के साथ गिनने से पहले ही स्ट्रोमैन रिंग में आ गए है। स्ट्रोमैन ने हाथ में प्लास्टर चढ़ा रखा है। पट्टी बांधी है। बैरन उनके इस हालत में लड़ने से मना कर रहे है। लेकिन स्ट्रोमैन ने कहा कि ये नो डिस्क्वालिफिकेशन मैच है। और कोई भी मेरे साथ लड़ सकता है। बैरन कॉर्बिन को फिर चारों तरफ से घेर लिया गया है। अपोलो क्रूज, चैड गेबल, बॉबी रूड और फिन बैलर ने चेयर्स लाकर रिंग में घेर लिया। हीथ स्लेटर ने अपनी टी शर्ट उतारकर पंच बैरन को मार दिया। इसके बाद सभी ने चेयर्स मारकर रिंग के बाहर बैरन को कर दिया।

बैरन मंच की तरफ भाग रहे है। लेकिन ये क्या कर्ट एंगल आ गए है। कर्ट ने चेयर मार-मारकर बैरन को फिर रिंग में पहुंचाया। इसके बाद सभी सुपरस्टार्स ने अपना फिनिशिंग मूव लगाया। कर्ट एंगल ने अंत में अपना एंकल स्लैम बैरन को लगाया। फिर हीथ स्लेटर ने रैफरी की टी शर्ट पहन ली। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अंत में आकर कवर किया और ये मैच जीत लिया। बैरन कॉर्बिन अब अपने पद से हट गए है। और स्ट्रोमैन रॉयल रंबल में लैसनर को चुनौती पेश करेंगे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जीता मैच


द बार (c) vs द न्यू डे vs द उसोज़ (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप)

ये मैच काफी धमाकेदार होने वाला है। तीनों टीमें रिंग में आ चुकी हैं। कोफी और शेमस ने मैच की शुरूआत कर दी। कोफी ने शानदार ड्राफ किक शेमस को मारकर कवर किया और फिर वुड्स ने आकर एल्बो मार दिया है। जे और जिम्मी ने सभी को रिंग के बाहर फेंक दिया लेकिन सिजेरो ने अपरकट मारकर जिम्मी और जो को नीचे गिरा दिया। शेमस और सिजेरो अब लगातार टैग देकर वुड्स को पीट रहे है। काफी देर बाद कोफी को टैग मिला और उन्होंने तीन ड्राप किक सिजेरो को मार दी। जिम्मी ने इसके बाद क्रास बॉडी कोफी और सिजेरो को मार दिया। जिम्मी और जे ने सभी को इसके बाद सुपरकिक मार दी। सिजेरो ने स्विंग कोफी को लगाकर शॉर्फ शूटर लॉक लगा दिया। वुड्स ने कोफी को बचा लिया।

वुड्स ने एल्बो ड्राप मारकर शेमस को कवर किया लेकिन जे और जिम्मी ने बचा लिया। रिंग के बाहर सिजरो,जिम्मी और जे के ऊपर टॉप रोप से कोफी ने छलांग लगा दी। लेकिन रिंग के अंदर शेमस ने इसका फायदा उठाकर वुड्स को सुपरकिक मारकर ये मैच जीत लिया है।

द बार ने अपना टाइटल डिफेंड किया


जिंदर महल-एलिसा फॉक्स vs आर ट्रुथ-कार्मेला (मिक्स्ड मैच चैलेंज का फाइनल)

ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। आर ट्रुथ और कार्मेला ने सबमिशन के जरिए जिंदर महल और एलिसा फॉक्स को हरा दिया। दोनों मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट के विजेता बन गए है।

आर ट्रूुथ और कार्मेला ने आसानी से जीता मैच


बडी मर्फी (c) vs सैंड्रिक एलैक्जेंडर (क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच)

एक मौका और सैंड्रिक एलैक्जेंडर को मिला था। लेकिन इस बार भी वो कामयाब नहीं रहे। बडी मर्फी ने अपना टाइटल एक बार फिर डिेफेंड कर लिया है।

बडी मर्फी की जीत


बॉबी लैश्ले vs इलायस (लैडर्स मैच)

ये मैच काफी शानदार रहा। हालांकि मैच काफी छोटा रहा। लेकिन इस मैच में इलायस ने बॉबी लैश्ले को हरा दिया। रिंग के बीच में लटके गिटार को इलायस ने हासिल कर लिया। मैच का अंत काफी खराब रहा। लियो रश की मदद से लैश्ले ने गिटार को इलायस के ऊपर ही मार दिया। और आगे के लिए फ्यूड जारी रख दी।

इलायस ने जीता मैच


नमस्कार टीएलसी की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। बस कुछ ही देर बाद साल का अंतिम पीपीवी शुरू हो जाएगा। इस पीपीवी से फैंस को बहुत उम्मीदें हैं। यहां कई बड़े मैच होने वाले है। साल का आखिरी WWE पे-पर-व्यू का आयोजन अमेरिका के सैन होज़े शहर में हो रहा है।WWE के कई सारे सुपरस्टार्स की गैरमौजूदगी में भी ये इवेंट बेहद खास हो सकता है। शो में कई सारे मैच ऐसे हैं, जो साल के सबसे अच्छे मैच बनने की तरफ बढ़ सकते हैं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...