WWE Royal Rumble 2023 के 10 सबसे यादगार लम्हे, जिन्हें फैंस भुला नहीं पाएंगे

wwe royal rumble 2023 best moments
WWE Royal Rumble 2023 के 10 सबसे यादगार मोमेंट्स

WWE: WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट का आयोजन 1988 से लगातार होता आ रहा है और पिछले साल हुआ रॉयल रंबल (Royal Rumble) का 36वां संस्करण कई कारणों से यादगार साबित हुआ था। रोमन रेंस (Roman Reigns) ने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की थी और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने भी धमाकेदार अंदाज में वापसी करते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी।

उस इवेंट में ब्रे वायट, बियांका ब्लेयर, रिया रिप्ली और ब्रॉक लैसनर भी नज़र आए थे। मेंस और विमेंस Royal Rumble मैचों में भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था। इस आर्टिकल में आइए WWE Royal Rumble 2023 के 10 सबसे यादगार मोमेंट्स के बारे में जानते हैं।

youtube-cover

WWE Royal Rumble 2023 के टॉप-10 मोमेंट्स:

-पैट मैकेफी ने वापसी की, जिससे कोरी ग्रेव्स बहुत गुस्से में दिखाई दिए, वहीं माइकल कोल उत्साहित दिखाई दे रहे थे। उन्होंने कमेंट्री टीम को जॉइन किया था।

-ब्रे वायट ने Mountain Dew पिच ब्लैक मैच में एलए नाइट को हराया। ये WWE टीवी पर प्रसारित हुआ ब्रे वायट के करियर का आखिरी मैच रहा।

-बियांका ब्लेयर ने एलेक्सा ब्लिस को जबरदस्त मुकाबले में हराकर Raw विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

youtube-cover

-मिशेल मैक्कूल इवेंट में फ्रंट रो पर बैठी थीं, लेकिन उन्होंने 25वें स्थान पर एंट्री लेकर सबको चौंका दिया था। उन्होंने इस मैच में टमीना को एलिमिनेट भी किया, लेकिन कुछ देर बाद रिया रिप्ली के हाथों एलिमिनेट हो गई थीं।

-Crown Jewel 2022 में ब्रॉक लैसनर ने बॉबी लैश्ले को हराया था, लेकिन Royal Rumble 2023 में लैश्ले ने द बीस्ट को एलिमिनेट कर सबको चौंकाया और अपना बदला पूरा किया था।

-लोगन पॉल और रिकोशे ने एक ही समय पर स्प्रिंगबोर्ड मूव लगाया, लेकिन दोनों का हवा में टकराना इवेंट के सबसे यादगार लम्हों में से एक साबित हुआ। इस टक्कर के बाद वो काफी देर तक मैट पर पड़े रहे थे।

youtube-cover

-रोमन रेंस ने 19 मिनट से ज्यादा देर तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में केविन ओवेंस को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

-रिया रिप्ली ने लिव मॉर्गन को रोप से लटके रहने के दौरान हेड सिजर टेकओवर लगाकर एलिमिनेट किया और विमेंस Royal Rumble विजेता बनने में सफलता पाई।

-रोमन रेंस ने सैमी ज़ेन से केविन ओवेंस पर हमला करने के लिए कहा, लेकिन अपने रियल लाइफ फ्रेंड ओवेंस के बचाव में आकर ज़ेन ने स्टील चेयर से ट्राइबल चीफ पर हमला कर दिया था।

-मेंस Royal Rumble मैच में कोडी रोड्स ने 30वें नंबर पर एंट्री ली और अंत में गुंथर को एलिमिनेट करते हुए विजेता बने