COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में साल 2018 के 5 सबसे शानदार सुपरस्टार

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
5.21K   //    23 Dec 2018, 12:00 IST

<p src=" />

WWE ने साल 2018 में काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव का दौर देखा है। इस साल जहां WWE प्रशंसकों ने रॉ की 25वीं वर्षगांठ और स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड जैसे कई ऐतिहासिक कार्यक्रम देखे, वहीं उन्होंने ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल इवेंट में टाइटस ओ'नील की चर्चित एंट्रेंस जैसे अजीब क्षणों को भी सहन किया है।

क्राउन ज्वैल पीपीवी में शेन मैकमोहन ने विवादास्पद रूप से WWE विश्व कप जीता, जो बहुत अधिक विवादित था, अभी तक हमें पता नहीं कि 'बेस्ट इन द वर्ल्ड' कौन है? इस साल कई ऐसे भी सुपरस्टार रहें है जिन्होंने अर्श से फर्श तक का सफर तय किया। जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर फैंस के मन मे एक अलग जगह बनाई और एक्सपर्ट्स पर भी अपनीं छाप छोड़ी। उदाहरण के तौर पर बैरन कॉर्बिन, AOP, मुस्तफा अली,ब्रॉन स्ट्रोमैन आदि। कुछ सुपरस्टार्स हमेशा की तरह अच्छा काम करते रहें जैसे सैथ रॉलिन्स, जैफ हार्डी, डेनियल ब्रायन आदि।

आज हम 2018 के टॉप 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने दर्शकों को अपने किरदार, स्किल्स और काम से प्रभावित किया और उन्हें साल 2018 में असाधारण सफलता मिली।

#5 इलायस

Enter ca

NXT के इलायस को देखें और आज के इलायस को देखा जाए तो एक बहुत बड़ा फ़र्क साफ नजर आता है। NXT में एक औसत रन रहने के बाद किसी ने भी यह नहीं सोचा होगा कि इलायस को मेन रोस्टर पर इतनी सफलता मिलेगी। किसी ने यह भी उम्मीद नहीं कि होगी कि उनको मेन रोस्टर पर लाया भी जाएगा।

वह शुरू में एक हील के रूप में काम कर रहे थे लेकिन फिर भी उनको हमेशा सकारात्मक प्रक्रिया मिल रही थी। इलायस ने लगातार एक ही काम किया। हर बार वह रिंग में बैठ कर गिटार बजाते हुए, दर्शकों और खास कर जिस शहर में शो होता था उसकी बेइज्जती किया करते थे। धीरे धीरे 'वॉक विद इलायस' पूरे WWE यूनिवर्स में गूंजने लगा। उनकी मर्चेंडाइज की सेल्स बढ़ने लगी। वह एक भविष्य के सुपरस्टार के रूप में देखे जाने लगे हैं और अभी उनका फेस टर्न भी हो गया है।

कई रैसलिंग दिग्गजों जैसे स्टोन कोल्ड, रिक फ्लेयर, और मिक फोली ने उनकी काफी तारीफ की है। स्टोन कोल्ड तो इलायस से लड़ने की इच्छा भी जाहिर कर चुके हैं। इन दिग्गजों से ऐसी प्रतिक्रियाएं मिलना अपने आप मे यह दिखाता है कि इलायस कितने बड़े स्टार बन गए है।

Get WWE News in Hindi Here

1 / 5 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...