WWE में द न्यू डे के 5 सबसे यादगार पल

द न्यू डे
द न्यू डे

WWE में जब कभी शानदार टैग टीम की बात की जाएगी तो उसमें द न्यू डे का नाम जरूर आएगा। द न्यू डे WWE की सबसे बेहतरीन टैग टीम में से एक रही है। द न्यू डे के तीनों मेंबर बिग ई, कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स ने टैग टीम के रूप में काफी जबरदस्त काम किया है।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीज़ें जो WWE Raw में हो सकती हैं

पिछले 6 सालों में इस टैग टीम ने कई यादगार पल दिए हैं लेकिन अब कंपनी ने इस टैग टीम को अलग कर दिया है। हाल ही में हुए WWE ड्राफ्ट में कंपनी ने इस टैग टीम को अलग करने का फैसला किया। जेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन अब रॉ का हिस्सा हैं तो वहीं बिग ई को स्मैकडाउन में रखा गया है।

फिलहाल फैंस इस टैग टीम के अलग होने से काफी दुखी हैं। लेकिन कंपनी का फैसला काफी हद तक सही है क्योंकि पिछले काफी समय से यह टैग टीम साथ थी और इनके लिए कंपनी को कुछ नया करने की जरूरत थी।

द न्यू डे टैग टीम अब अलग हो चुकी है और ऐसे में ही यही समय है कि हम उनके बारे में चर्चा करेंगे। इसी कड़ी में हम इस आर्टिकल में हम आपको द न्यू डे के WWE में 5 सबसे शानदार पलों के बारे में बताएंगे जिन्हें आपको जरूर जानना चाहिए।

5. WWE रेसलमेनिया 32 में द न्यू डे की एंट्री

द न्यू डे ने रेसलमेनिया 32 में जबरदस्त एंट्री की। लगभग एक लाख से ज्यादा फैंस एरीना में मौजूद थे और जब द न्यू डे ने एंट्री की तो फैंस के लिए यह काफी यादगार पल था।

ऊपर दिए ट्वीट में आप देख सकते हैं कि द न्यू डे ने किस अंदाज में रेसलमेनिया 32 में एंट्री की थी। रेसलमेनिया 32 में द न्यू डे सिक्स मैन टैग टीम में शामिल हुई थी लेकिन यहां उनकी हार हुई थी। हालांकि उनकी एंट्री ने फैंस को एक यादगार पल जरूर दे दिया।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

4. द न्यू डे बनाम द उसोज़- हैल इन ए सैल मैच

साल 2017 में द न्यू डे बनाम द उसोज़ के बीच हैल इन ए सैल पीपीवी में मैच हुआ था जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था। इस मैच में सभी सुपरस्टार्स ने ऐसी परफॉर्मेंस दी जिसे फैंस कभी नहीं भुला पाएंगे।

द न्यू डे और द उसोज़ जिस अंदाज में यह मैच लड़ा उससे उन्होंने यह साबित कर दिया वह मार्डन एरा की सबसे शानदार टैग टीम हैं। इस मुकाबले में द उसोज़ की जीत हुई थी।

3. Summerslam 2015 में दूसरी बार टैग टीम चैंपियनशिप जीतना

समरस्लैम 2015 में WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए फैटल-4वें मैच बुक किया गया जिसमें द न्यू डे समेत 4 टैग टीम मौजूद थी।

लगभग 11 मिनट तक चले इस मुकाबले में द न्यू की धमाकेदार जीत हुई। इस जीत के साथ द न्यू डे ने दूसरी बार टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की। इस मुकाबले को न्यू के सबसे बेहतरीन मैचों में गिना जाता है।

2. एक ही रात में दो ट्रिपल थ्रेट मैच जीत कर सबसे लंबे समय तक टैग टीम चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड बनाना

12 दिसंबर 2016 को हुए रॉ के एपिसोड में द न्यू डे ने दो ट्रिपल थ्रेट मुकाबलों में जीत हासिल की और अपने नाम सबसे लंबे समय तक टैग टीम चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड भी बनाया।

कोफी किंग्सटन और बिग ई की जोड़ी ने द बार और द गुड ब्रदर्स, कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ को हराकर अपने रॉ टैग टीम टाइल्स डिफेंड किए थे। इस जीत के बाद रॉ की कमिश्नर स्टेफनी मैकमैहन ने द न्यू डे को एक बार फिर टाइटल डिफेंड करने पर मजबूर किया। द न्यू डे दूसरे ट्रिपल थ्रेट मैच में केविन ओवेंस - क्रिस जैरिको और सैथ रॉलिंस- रोमन रेंस की जोड़ी को हराया।

1. रेसलमेनिया 35 में द न्यू डे के मेंबर कोफी किंगस्टन का WWE चैंपियन बनना

रेसलमेनिया 35 में द न्यू डे के मेंबर कोफी किंग्सटन और डेनियल ब्रायन के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला बुक किया गया था। इस मुकाबले का जो नतीजा रहा उसकी किसी भी फैंस ने उम्मीद नहीं थी।

कोफी किंग्सटन ने डेनियल ब्रायन को हराकर पहली बार WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। उनकी यह जीत लंबे समय तक याद रखी जाएगी। कोफी की जीत को सेलिब्रेट करने के लिए द न्यू डे के अन्य मेंबर भी मौजूद थे।