NXT इतिहास की 5 सबसे बेहतरीन कहानियां जिनके बारे में आपको जानना चाहिए

सबसे बेहतरीन कहानियाँ
सबसे बेहतरीन कहानियाँ

NXT एक ऐसा ब्रांड बनकर उभरा है जिसने अब सिर्फ डेवलपमेंटल टैलेंट नहीं बल्कि भविष्य के सुपरस्टार्स तैयार होते हैं। इनमें से कई मेन रोस्टर में अपना प्रभाव दिखा रहे हैं। ये सभी रेसलिंग के लिए महत्वपूर्ण हैं और चूँकि इस समय कोरोनावायरस का अटैक दुनियाभर में हैं इसके बावजूद रिंग में NXT सुपरस्टार्स धमाल कर रहे हैं। ये रेसलर्स अच्छे काम और बेहतरीन कहानियों के सहारे फैंस को एंटरटेनमेंट प्रदान करने में सफल रहे हैं। यही वजह है कि AEW के खिलाफ भी शो की एक अलग ही पहचान और फैन फॉलोइंग है।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown: 5 हैरान करने वाली चीजें जो इस हफ्ते शो में देखने को मिलेंगी

हर बुधवार को होने वाले इस शो ने कई रेसलर्स के करियर बनाए हैं और उनकी अलग ही कहानी है। इन कहानियों ने फैंस को एंटरटेन किया है। ये एक ऐसा शो है जिसमें एक्शन और प्रोमो एक समान ही होते हैं। NXT पहले एक घंटे का शो होता था जो अब लाइव आता है और वो भी दो घंटे के तौर पर जिसमें एंटरटेनमेंट की कोई कमी नहीं है। एक रेसलर के लिए कहानी हमेशा मायने रखती है और उस तरह की कहानी पिछले सालों में हमने देखी है जहां रेसलर्स काफी अच्छा काम करते रहे हैं।

इस आर्टिकल में हम उन कहानियों के बारे में बात करने वाले हैं जो NXT में सबसे अच्छी थीं।

#5 बेली बनाम साशा बैंक्स

बेली बनाम साशा बैंक्स
बेली बनाम साशा बैंक्स

आज के दौर में बेली स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन हैं जबकि साशा बैंक्स रेसलमेनिया में उन्हें इसके लिए अन्य महिला रेसलर्स के साथ चैलेंज करेंगी। इन दोनों के बीच NXT में हुई लड़ाई इतनी अच्छी थी कि प्रोग्राम के इतिहास में पहली बार एक तीस मिनट का आयरन मैन मैच हुआ था जो आज भी फैंस की जुबान पर है। इस मैच ने महिला रेसलिंग की दिशा और दशा बदलकर रख दी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 केविन ओवेंस बनाम सैमी जेन

केविन ओवेंस बनाम सैमी जेन
केविन ओवेंस बनाम सैमी जेन

केविन ओवेंस और सैमी जेन के बीच की लड़ाई काफी पुरानी है क्योंकि दोनों रेसलर्स काफी सालों से रेसलिंग कर रहे हैं। इन्होने एक दूसरे के साथ और खिलाफ लड़ाई की हुई है। इस दौरान इनकी लड़ाई ने शो को कुछ ऐसे पल और कहानियाँ दी हैं जो सबके लिए अच्छी रही हैं। कंपनी ने इनकी लड़ाई को मेन रोस्टर में भी जारी रखा और अब रेसलमेनिया में केविन ओवेंस सैथ रॉलिंस के खिलाफ लड़ने वाले हैं जबकि सैमी जेन अपने टाइटल को शो में डिफेंड करेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE रेसलर्स के असली नाम जिनके बारे में फैंस को जानकारी होनी चाहिए

#3 एलिस्टर ब्लैक बनाम वेलवेटीन ड्रीम

एलिस्टर ब्लैक बनाम वेलवेटीन ड्रीम
एलिस्टर ब्लैक बनाम वेलवेटीन ड्रीम

एलिस्टर ब्लैक इस कहानी में काफी बेहतर थे जबकि ड्रीम अपने लिए नाम बनाने की कोशिश कर रहे थे। इस बीच जब ये दोनों एक कहानी का हिस्सा बने तो ब्लैक ने ड्रीम को बेहतरीन टक्कर दी और उसका नतीजा ये हुआ कि दोनों रेसलर्स के बीच की कहानी शो का एक अहम हिस्सा बन गई। एलिस्टर इस समय रॉ का हिस्सा हैं जबकि ड्रीम एडम कोल को NXT टाइटल के लिए चैलेंज करने वाले रेसलर बन गए हैं।

#2 डीआईवाई बनाम द रिवाइवल

डीआईवाई बनाम द रिवाइवल
डीआईवाई बनाम द रिवाइवल

द रिवाइवल और डीआईवाई के बीच की लड़ाई एक टैग टीम क्लासिक रेसलिंग का उदहारण है। इस लड़ाई में दोनों टीम्स को फायदा हुआ और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। इसमें दोराय नहीं कि डीआईवाई के दोनों मेंबर्स इस समय भी शो का हिस्सा हैं जबकि द रिवाइवल मेन रोस्टर में आने के बाद अब कंपनी को छोड़ने की कगार पर हैं। ये कब हो जाए और क्या रेसलमेनिया के बाद हमें एक बेहतरीन टीम कंपनी से दूर होती दिखेगी ये तो आनेवाला वक्त ही बताएगा। इस बीच इन दोनों के बीच की लड़ाई को आज भी फैंस याद करते हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिस बैन्वा के बारे में 6 बातें जो सभी रेसलिंग फैंस को जाननी जाहिए

#1 टोमासो सीएम्पा बनाम जॉनी गार्गानो

टोमासो सीएम्पा बनाम जॉनी गार्गानो
टोमासो सीएम्पा बनाम जॉनी गार्गानो

इन्होने एक टैग टीम की तरह शुरुआत की लेकिन फिर ये अलग हो गए और एक बार साथ आकर ये फिर से अब एक दूसरे के खिलाफ हैं। इनकी लड़ाई की तुलना केविन ओवेंस और सैमी जेन से की जा सकती है। वैसे तो पूर्व NXT चैंपियन ने कभी भी ब्रांड छोड़ने की बात कही है लेकिन इनकी लड़ाई हमेशा वैसी ही रही है जैसी कई अन्य लड़ाइयां हम सबको याद हैं। इन्हें जॉन सीना बनाम रैंडी ऑर्टन और कई अन्य बेहतरीन लड़ाइयों की झलक देखने को मिलती है।