Create
Notifications

WWE के दिग्गज सुपरस्टार के नाम है रेसलिंग का बहुत बड़ा रिकॉर्ड, अंडरटेकर और रैंडी ऑर्टन जैसे लैजेंड को भी पछाड़ा

WWE सुपरस्टार ने किया जबरदस्त कमाल
WWE सुपरस्टार ने किया जबरदस्त कमाल
PANKAJ
visit

हाल ही में खुलासा हुआ कि रैंडी ऑर्टन ने सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) में WWE दिग्गज केन के रिकॉर्ड को पीछे कर दिया। WWE के पीपीवी में सबसे ज्यादा मैच लड़ने का रिकॉर्ड अब रैंडी ऑर्टन के नाम हो गया है। रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) 177 मैच लड़ चुके हैं और केन ने 176 मैचों में हिस्सा लिया। अगर सभी बड़े प्रमोशंस की संयुक्त रूप से बात करें तो फिर ये रिकॉर्ड एजे स्टाइल्स (AJ Styles) के नाम है।

WWE पीपीवी में रैंडी ऑर्टन अभी तक 177 मैच लड़ चुके हैं

WWE पीपीवी में सबसे ज्यादा मैच लड़ने की लिस्ट में रैंडी ऑर्टन का नाम ऊपर आ गया है। उनके बाद केन, अंडरटेकर, ट्रिपल एच और जॉन सीना का नाम आता है। रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में बड़ा खुलासा किया है। WWE, इम्पैक्ट रेसलिंग और न्यू जापान को संयुक्त रूप से मिला दिया जाए तो एजे स्टाइल्स ने 289 पीपीवी मैचों में हिस्सा लिया है। वहीं दूसरे नंबर पर जेम्स स्टॉर्म का नाम आता है। जेम्स 228 पीपीवी मैचों में हिस्सा ले चुके हैं। यानी की एजे स्टाइल्स का ये रिकॉर्ड पार करना काफी मुश्किल किसी भी सुपरस्टार के लिए होगा।

I’ve never been one to keep records or stats throughout my career. Early on, it was laughable to consider in my profession you had ‘wins’ and ‘losses’. You certainly wouldn’t talk about it, with the boys much less fans. But I’m fortunate to have some fans (and friends)

रैंडी ऑर्टन WWE के बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं। रैंडी ऑर्टन ने 14 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप भी अपने नाम की। रेड ब्रांड में अभी वो सबसे पुराने रेसलर के रूप में काम कर रहे हैं। रिडल और रैंडी ऑर्टन के पास इस समय Raw टैग टीम चैंपियनशिप भी है। दोनों अच्छा काम कर रहे हैं। रैंडी ऑर्टन की वजह से रिडल को भी काफी फायदा हो रहा है। दोनों को WWE ने भी अच्छा पुश दिया है।

एजे स्टाइल्स ने भी साल 2016 के बाद WWE में जबरदस्त काम किया। मौजूदा रोस्टर के वो बहुत बड़े सुपरस्टार है। एजे स्टाइल्स को WWE ने अच्छा पुश भी दिया और उन्होंने इसका फायदा उठाया। ओमोस के साथ मिलकर भी एजे स्टाइल्स ने टैग टीम डिवीजन में अच्छा काम किया। कुछ समय बाद एजे स्टाइल्स को WWE द्वारा फिर से तगड़ा पुश दिया जाएगा। जल्द ही टाइटल पिक्चर में भी वो नजर आ सकते हैं।


Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now