Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 21 जनवरी, 2017

PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

Raw में हो सकता है ब्रॉक लैसनर का मैच

Cage Side Seatsके मुताबिक मंडे नाइट रॉ में सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर का मैच हो सकता है। ब्रॉक ने अपनी स्किल्स के जरिए द बीस्ट का नाम हासिल किया था, वहीं 15 साल पहले ब्रॉक लैसनर का रॉ में डेब्यू हुआ था। लैसनर ने साल 2002 में मेन रोस्टर में डेब्यू किया इस दौरान उन्होंने रॉ ब्रॉंड के कई रैसलर्स पर अटैक किया। समरस्लैम में द रॉक के खिलाफ ब्रॉक का मैच होना था , लेकिन उससे पहले ब्रॉक लगातार रॉ में लड़ते रहे, जिसके बाद स्टेफनी मैकमैहन ने लैसनर को स्मैकडाउन के लिए साइन कर लिया।


रैसलमेनिया में ड्रीम मैच पर केविन ओवंस ने किया खुलासा

केविन ओवंस शायद अपनी चैंपियन का खिताब बचाने में कामयाब हो जाए, लेकिन अनुमान ये लगाया जा रहा है कि वो रोमन रेंस के खिलाफ रॉयल रंबल में हार जाएंगे जिसके बाद वो रैसलमेनिया 33 में क्रिस जैरिको के खिलाफ मैच लड़ेंगे। स्काई स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में ओवंस ने माना है कि अगर उन्हें किसी को रिंग साइड में रखना होगा तो वो सिर्फ जैरिको को रिंग के पास में रखना चाहेंगे। वहीं ओवंस ने बताया कि वो रैसलमेनिया में द अंडरटेकर के खिलाफ लड़ना चाहते है। क्योंकि वो उन्हें लंबे वक्त से देखते आ रहे हैं। ओवंस और अंडरटेकर का सामना सिर्फ एक बार हुआ है, और वो भी रॉ के एपिसोड खत्म होने के बाद। जिसमे अंडरटेकर, ओवंस और जैरिको पर हावी दिखे थे।


WWE में जल्द आ सकती है न्यू यूनाइटेड स्टेट्स और इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप की नई बेल्ट

रैसलिंग फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। WWE जल्द ही यूनाइटेड स्टेट्स और इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप का नया डिजाइन वाला है। रैसलिंग न्यूज रिपोर्ट के अनुसार WWE जल्द ही इसे लॉन्च करेगा। कई फैंस का ये मानना है कि, ये तब हुआ जब डीन एंब्रोज इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बने, और इसके बाद उन्होंने स्मैकडाउन कमिश्नर शेन मैकमैहन से नई बेल्ट के लिए कहा। कई रिपोर्ट्स में ये अफवाहें पहले ही सामने आ गई थी। इसमें कहा गया था कि, इसके पीछे ये कारण है कि कंपनी को एक नया डीजाइन चाहती है।


Royal Rumble में जैरी लॉलर नज़र आ सकते हैं डॉल्फ जिगलर के खिलाफ

इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव शो में "किंग्स कोर्ट" की वापसी देखी जिसे WWE हॉल ऑफ़ फेम जैरी लॉलर ने होस्ट किया और डॉल्फ जिगलर स्पेशल गेस्ट के रूप में नज़र आये। हालांकि होस्ट और गेस्ट के बीच में चीज़ें ज्यादा देर तक सामान्य नहीं रह सकीं और यह टॉक शो एकाएक उस समय ख़त्म हुआ जब  ज़िगलर ने विलेन की अपनी भूमिका में आते हुए जैरी लॉलर को एक सुपर किक जड़ दी allwrestlingnews की रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए तो स्मैकडाउन के इस  सैगमेंट में डॉल्फ को केवल हील के रूप में दिखाने के लिये ही नहीं लाया गया था बल्कि और भी बहुत कुछ स्थापित करना था। साइट के अनुसार, किंग्स कोर्ट सैगमेंट से रॉयल रंबल के लिए भूमिका तैयार करने की कोशिश थी। संभवतः यह कोशिश  जिगलर को "30 मेन बैटल रॉयल" से बाहर निकालने के लिए थी।

Royal Rumble मैच में हो सकती है कर्ट एंगल की एंट्री


र्ट एंगल को हॉल ऑफ फेम में  इस साल शामिल किया जाने वाला है, अंदाजा लगाया जा रहा है कि कर्ट इस साल कभी भी वापसी कर सकते है। Cagesideseats.com की रिपोर्ट के मुताबिक ओलंपिक गोल्ड मेडालिस्ट कर्ट एंगल रॉयल रंबल मैच में एंट्री कर सकते हैं। पिछले हफ्ते ESPN ने बताया था कि साल 2017 के हॉल ऑफ फेम में सबसे पहला नाम कर्ट एंगल का शामिल किया गया है। इसके बाद मंडे नाइट रॉ में इस खबर की पुष्टि भी हो गई। रॉ में कर्ट एंगल पर एक वीडियो चलाया गया जिसमें उनके करियर को दर्शाया गया।


IT'S TRUE! IT'S DAMN TRUE! @RealKurtAngle is our first inductee into the @WWE Hall of Fame Class of 2017! #RAW #WWEHOF pic.twitter.com/QRaoPDD6T1


— WWE (@WWE) January 17, 2017

WrestleMania 32 में डीन एंब्रोज से होना था मेरा मुकाबला: क्रिस जैरिको


Busted Open Radio को हाल ही में क्रिस जैरिको ने अपना इंटरव्यू दिया। यहां पर उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत की। साथ ही उन्होंने ये भी खुलासा किया कि, रैसलमेनिया 32 में ऑरिजनल प्लान के मुताबिक डीन एंब्रोज से उनका सामना होना था। पिछले साल जनवरी में रॉ के चौथे एपिसोड में क्रिस जैरिको ने WWE में वापसी की थी। इसके बाद उन्होंने रॉयल रंबल में शिरकत की। जहां 50 मिनट की फाइट के बाद डीन एंब्रोज ने उन्हें एलिमिनेट किया था। पिछले साल रॉयल रंबल में डीन एंब्रोज के द्वारा एलिमिनेट होने के बाद से कई लोगों ने ये सोचा था कि, रैसलमेनिया 32 में उनका सामना एंब्रोज से होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अंत में उनका मुकाबला एजे स्टाइल्स के साथ हुआ।


एक्जीक्यूटिव रोल के साथ-साथ रिंग में परफॉर्म करना बहुत मुश्किल: ट्रिपल एच

CraveOnline को हाल ही में WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच ने अपना इंटरव्यू दिया। ट्रिपल एच ने यहां पर पिछले साल रॉयल रंबल में हुई जीत के बारे में बातचीत की। साथ ही उन्होंने ये भी बताया की, एक्सक्यूटिव रोल के साथ ही रिंग में परफॉर्म करना उनके लिए कितना मुश्किल रहता है। ट्रिपल एच ने कहा कि, "मेरे साथ इंजरी की बहुत बड़ी दिक्कत थी। मेरे ऊपर बहुत दवाब था। शारीरिक रूप से भी मुझे अपने आप को फिट रहना था। क्योंकि मुझे परफॉर्म करने के लिए काफी प्रयास करनी थी। सामने अगर रोमन रेंस जैसे अगर एथलीट हो तो आपको कई बार सोचना होता है, और इसके बाद मुझे लगातार जिम करना पड़ता है। लोगों को भी मुझ पर कुछ ज्यादा ही उम्मीदें थी"।

सैमी जेन को नई भूमिका देने की कोशिश में WWE के अधिकारी

Newsletter के रैसलिंग आब्जर्वर डेव मेल्टज़र के अनुसार, ऐसी बातें हो रही हैं कि इस समय रिंग के बहार यानि बैक स्टेज सैमी जेन को लाइम लाइट में लाने की तैयारी की जा रही है।  रॉ के मेन इवेंट के दौरान केविन ओवंस, क्रिस जैरिको और ब्रौन स्ट्रोमैन से 6 मैन टैग टीम मुकाबले के लिए सैमी जेन ने सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के साथ टीम बनाई थी। इसी इवेंट के दौरान बैक स्टेज जेन, रॉलिंस और रेंस के साथ अटैक की प्लानिंग करते हुए देखे गए। डिस्कशन के दौरान ही बाकी दोनों वहां से चले गए।

Published 21 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now