Create
Notifications

WWE को एक बार फिर AEW के कारण लगा बहुत बड़ा झटका

विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच
विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच
Neeraj sharma
visit

AEW(ऑल एलीट रेसलिंग) और WWE NXT की जंग से भला कौन वाकिफ नहीं है। इस हफ्ते AEW ने एक बार फिर व्यूअरशिप के मामले में NXT को पीछे छोड़ दिया है। एक तरफ Dynamite के एपिसोड को 866,000 लोगों ने देखा वहीं NXT को 696,000 लोगों ने।

पिछले हफ्ते Dynamite के एपिसोड की व्यूअरशिप 835,000 रही थी यानी उसके मुकाबले AEW की व्यूअरशिप में 3.7% का इजाफा देखा गया है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने अपनी उम्र को सभी से छुपाकर रखा

Cable की टॉप 150 की लिस्ट में AEW डाइनामाइट को 12वां स्थान प्राप्त हुआ है, वहीं NXT इस मामले में 50वें स्थान पर मौजूद है। व्यूअरशिप के मामले में Dynamite को 68वां और NXT को 77वां स्थान मिला है।

18-49 वर्ष के व्यूअर्स के आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो Dynamite की रेटिंग 0.33 रही जो पिछले हफ्ते के मुकाबले 3% ज्यादा है। दूसरी ओर NXT की रेटिंग 0.19 रही। मतलब साफ है कि AEW इस मामले में 74% ज्यादा के अंतर से आगे रहा।

ये भी गौर करने वाली बात रही कि इस हफ्ते NXT का एपिसोड NXT टेकओवर: 31 से पूर्व आखिरी शो रहा था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अजीब तरीकों से चोटिल हुए

AEW Dynamite और NXT के एपिसोड्स में इस हफ्ते क्या चीजें हुई

AEW Dynamite की शुरुआत रिकी स्टार्क्स और डार्बी एलिन के मैच से हुई, उसके बाद कोडी ने ब्रोडी ली की डॉग कॉलर मैच की शर्त को स्वीकार किया।

FTR ने टैग टीम चैंपियनशिप मैच में SCU को हराया, क्रिस जैरिको का सामना ईशा कैसिडी से हुआ जिससे उन्होंने उभरते हुए स्टार्स का सामना करने के क्रम को जारी रखा है। उसके बाद ऑरेंज कैसिडी ने डार्क ऑर्डर के नंबर 10 को हराया।

MJF और जैरिको का धमाकेदार सैगमेंट भी देखने को मिला। ब्रिट बेकर और रेड वेल्वेट के मैच के बाद द बुचर के खिलाफ जॉन मोक्सली के टाइटल डिफेंस से शो समाप्त हुआ।

NXT की बात करें तो शो की शुरुआत शॉट्ज़ी ब्लैकहार्ट और डाकोटा काई के मैच से हुई और एक वीडियो में दिखाया गया कि एक मिस्ट्री सुपरस्टार NXT टेकओवर में आने वाला है।

कुशिडा और टोनी नीस का सिंगल्स मैच और डेक्सटर लूमिस की वापसी भी देखने को मिली। एडम कोल के प्रोमो के दौरान ऑस्टिन थ्योरी के दखल के बाद दोनों के बीच जबरदस्त मैच भी हुआ।

शो के अंत में रैंडी ऑर्टन और शॉन माइकल्स भी नजर आए और काइल ओ'राइली से बातचीत भी की।


Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now