Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपनी असली उम्र को सभी से छुपाकर रखा

जैफ हार्डी और डॉमिनिक
जैफ हार्डी और डॉमिनिक
Neeraj sharma
visit

ऐसा बहुत बार देखा गया है जब सेलिब्रिटीज ने अपनी उम्र के बारे में सभी को झूठ बताया हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि WWE सुपरस्टार्स भी इस बात से अछूते नहीं हैं और कई बार वो अपनी उम्र के बारे में सभी झूठ बताते आए हैं।

रॉ और स्मैकडाउन के मौजूदा रोस्टर्स की बात की जाए तो केवल 11 ही सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिनकी उम्र 30 साल से कम है। जिनमें डॉमिनिक मिस्टीरियो(24), हम्बर्टो कारिलो(24) और लिव मॉर्गन(26) सबसे युवा सुपरस्टार्स हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अजीब तरीकों से चोटिल हुए

WWE रेसलर्स चाहे शुरू में अपनी उम्र के बारे में झूठ बताएं लेकिन एक ना एक दिन उनका ये झूठ सबके सामने आ ही जाता है। कुछ खुद को अपनी उम्र से बड़ा तो कुछ अपनी उम्र से छोटा बताते आए हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्होंने अपनी असली उम्र कई सालों तक सभी से छुपाए रखी थी।

ये भी पढ़ें: रिटायर हो चुके 5 सुपरस्टार्स जो अभी भी WWE में वापस आ सकते हैं

जैफ हार्डी ने WWE से अपनी उम्र छुपाई

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

जैफ हार्डी और उनके भाई मैट हार्डी का नाम WWE के सबसे सफल और लैजेंड सुपरस्टार्स में लिया जाएगा। बात है जैफ के WWE में इन रिंग डेब्यू की जब 23 माय 1994 को रॉ के एक एपिसोड में उनका सामना रेज़र रामोन से हुआ था।

जैफ खुद उस समय को याद करते हुए बता चुके हैं कि, "गैरी नाम के व्यक्ति हमें WWE में लाए थे और उस समय मेरी उम्र केवल 16 साल थी। उन्होंने मैट हार्डी से कहा कि, 'तुम्हारे भाई की उम्र केवल 16 साल है, इसलिए तुम्हें उम्र के बारे में झूठ बोलना होगा।' WWE में जगह बनाने के कारण मैंने अपनी उम्र को 16 से बढ़ाकर 18 कर दिया था।"

शुरुआत में उन्हें रिंग से कुछ खास लगाव महसूस नहीं हुआ, लेकिन जब उन्होंने 2-3 मैच और लड़े तो उन्होंने सोच लिया था कि उन्हें अब प्रो रेसलर ही बनना है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो सीएम पंक को पसंद करते हैं और 2 जो नफरत करते हैं

द बूगीमैन

द बूगीमैन
द बूगीमैन

साल 2004 में WWE में बूगीमैन 2 दिन तक चलने वाले ट्राइ-आउट में बूगीमैन भी शामिल रहे थे। कम्पटीशन का नियम ये था कि 35 साल से ऊपर के रेसलर्स को मौका नहीं दिया जाएगा। उन्होंने टूर्नामेंट के आखिरी 8 रेसलर्स में भी जगह बना ली थी, फिर भी उन्हें डिसक्वालिफ़ाई कर दिया गया था।

Something to Wrestle With पॉडकास्ट पर ब्रूस प्रिचार्ड कह चुके हैं कि, "हमने उनसे पूछा कि क्या तुम्हारी उम्र वाकई में 30 साल है और वो अपनी बात पर टिके रहे। लेकिन लाइसेंस को देखने के बाद उनका झूठ पकड़ा गया था।"

अहमद जॉनसन

अहमद जॉनसन
अहमद जॉनसन

अहमद जॉनसन ने साल 1995 में 32 साल के सुपरस्टार के रूप में अपना WWE डेब्यू किया था और इस दौरान वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन भी बने। 2013 में BDSIR नेटवर्क को दिए एक इंटरव्यू में जॉनसन ने खुलासा करते हुए कहा था कि, "जो लोग नहीं जानते, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मेरा जन्म 1972 में नहीं 1963 में हुआ था।"

यानी उस समय उन्होंने WWE को 23 साल का रेसलर बताकर झूठ बोला था। वो WWE रिंग में आने से पहले ही 30 की उम्र को पार कर चुके थे।

बैकी लिंच ने फिन बैलर को अपनी गलत उम्र बताई

youtube-cover

WWE नेटवर्क पीआर प्रदर्शित हुई डॉक्यूमेंट्री Finn Balor: The Demon पर बैकी लिंच ने बताया था कि उनके भाई प्रो रेसलिंग सीखना चाहते थे लेकिन उस समय आयरलैंड में कोई बड़ी एकेडमी नहीं हुआ करती थी।

उन्हें एक सेंटर मिला जिसमें उस समय फिन बैलर ट्रेनिंग देते थे। लिंच की उम्र उस समय 15 साल थी लेकिन उन्होंने खुद को 17 साल का बताया था।

WWE ने बदली डॉमिनिक मिस्टीरियो की उम्र

youtube-cover

सैथ रॉलिंस vs मिस्टीरियो फैमिली की दुश्मनी में WWE के कमेंटेटर्स बार-बार इस बात का जिक्र करते आए हैं कि डॉमिनिक की उम्र 23 साल और अलाया की उम्र 19 साल है। लेकिन पिछले साल WWE ने उन्हें अपनी किशोरावस्था में बताया था।

उस समय कमेंटेटर जैरी लॉलर ने बार-बार कहा था कि डॉमिनिक अभी अपनी किशोरावस्था से बाहर नहीं आए हैं। उस समय WWE ने खुद डॉमिनिक को 19 साल का बताकर झूठ बोला था, जबकि उनकी असली उम्र 23 साल ही है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now