WWE में जब Roman Reigns ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप चैंपियनशिप छोड़ते हुए सुनाई थी रुला देने वाली खबर, कई दिग्गजों की आंखें हो गई थी नम

WWE
WWE फैंस को Roman Reigns ने दी थी बहुत ही बुरी खबर

Roman Reigns: WWE फैंस के लिए 22 अक्टूबर (भारत में 23 अक्टूबर) 2018 का वो दिन बिल्कुल भी यादगार नहीं है, क्योंकि 5 साल पहले रॉ (Raw) के एपिसोड में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने अपने फैंस को ऐसी खबर सुनाई थी जिसे सुनकर हर कोई रोने लग गया था ट्राइबल चीफ ने अपनी चैंपियनशिप को छोड़ते फैंस को हैरत में डाल दिया था।

WWE में ऐसा पहली बार नहीं हुआ था जब किसी सुपरस्टार को अपना टाइटल ड्रॉप करना पड़ा। पहले भी फिन बैलर, डेनियल ब्रायन, सैथ जैसे स्टार्स को ऐसा करना पड़ चुका है। एक तरफ ज्यादातर सुपरस्टार्स को चोटिल होने के कारण अपना टाइटल छोड़ना पड़ा था, लेकिन Roman Reigns के मामले में उन्हें गंभीर बीमारी के कारण यह कदम उठाना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस को क्यों टाइटल छोड़ना पड़ा था उसी के बारे में बताने वाले हैं।

WWE में Roman Reigns ने कब अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ड्रॉप कर दिया था?

रोमन रेंस साल 2018 में हुए WWE SummerSlam प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। इस बीच 22 अक्टूबर 2018 को Raw के एपिसोड में ट्राइबल चीफ ने हज़ारों फैंस के सामने दिल दहला लेने वाली खबर सभी को सुनाई थी, जिसे सुनकर सभी की आंखें भी नम हो गई थी।

WWE Raw की शुरुआत रोमन रेंस ने की थी और जब वो रिंग में आए तो उन्हें फैंस की तरफ से बू का सामना करना पड़ा था। गौर करने वाली बात यह थी कि रेंस अपने नॉर्मल कपड़ों में नहीं थे, बल्कि उन्होंने ब्लैक टी-शर्ट और जीन्स पहन रखी थी। वो क्या बोलने वाले थे यह किसी को भी नहीं पता था और इस बीच उनकी आंखें लाल थी। रेंस ने बोलना शुरू किया और कहा,

"मेरा असली नाम जोई है और मैं 11 साल से ल्यूकीमिया के साथ जी रहा हूं। मुझे बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि यह वापस वापस आ गया है और मैं बतौर चैंपियन कंटीन्यू नहीं कर पाऊंगा। इसी वजह से मुझे अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को छोड़ना पड़ेगा (Relinquish)।
youtube-cover

इसके बाद रेंस ने फैंस को शुक्रिया कहा और अपनी चैंपियनशिप को रिंग में ही छोड़कर चले गए। जो फैंस शुरुआत में रोमन को बू कर रहे थे उन्हीं फैंस ने 'Thank You, Roman' के चैंट्स भी लगाए। सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज़ स्टेज पर रेंस से मिले। यहां पर तीनों गले मिले और साथ ही सैथ रॉलिंस के आंंखों निकले। फैंस भी यह खबर सुनकर काफी ज्यादा भावुक हो गए थे।

रेंस जब बैकस्टेज गए तब रॉलिंस के अलावा ट्रिपल एच, पॉल हेमन, शॉन माइकल्स, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत कई सुपरस्टार्स रेंस से मिले। इस बीच कई WWE दिग्गजों की आंखों को नम देखा गया। यह एक ऐसी खबर थी जिसे सुनकर किसी को भी यकीन नहीं हुआ, क्योंकि Roman Reigns की वापसी कब होगी इसका पता किसी को नहीं था।

youtube-cover

रोमन रेंस ने इस बीच साल 2019 में ल्यूकीमिया को मात देते हुए एक बार फिर WWE रिंग में वापसी की। इस बीच 2020 में उनके करियर का सुनहरा दौर शुरू हुआ और Payback में वो दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब हुए। खास बात यह है कि रेंस को चैंपियन बने हुए तीन साल से ऊपर का समय हो चुका है और वो मौजूदा अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन भी हैं।

इस समय रोमन रेंस की दुश्मनी एलए नाइट के खिलाफ देखने को मिल रही है और दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच का ऐलान भी किया जा चुका है। Crown Jewel 2023 में एलए नाइट के खिलाफ रोमन रेंस अपनी अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment