Create
Notifications

3 WCW सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में बड़ी सफलता हासिल की

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

WWE में अक्सर नए सुपरस्टार्स को साइन किया जाता है। इंडिपेंडेंट रेसलिंग में जो सुपरस्टार प्रभावित करता है, उसे WWE अपने साथ जोड़ लेता है। मौजूदा समय में कई सारे स्टार्स है जो किसी अन्य बड़ी रेसलिंग कंपनी में सफल हुए और कंपनी ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया।

दशकों पहले WCW असल में WWE का बड़ा प्रतियोगी था। इस दौरान कई सारे स्टार्स ने WWE से WCW और WCW से WWE में कदम रखा। 2002 में WWE ने कंपनी को खरीद लिया था और इसके बाद कई सारे WCW स्टार्स को विंस मैकमैहन की कंपनी में आने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें:- WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के बारे में 3 बैकस्टेज बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी ने कुछ स्टार्स को अपने साथ जोड़ा और बड़ा रेसलर बनाया वहीं कुछ WCW स्टार्स को कंपनी ने पुश नहीं दिया। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 WCW स्टार्स के बारे में जिन्होंने WWE में ज्यादा सफलता हासिल की।

3- WWE दिग्गज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

बहुत कम लोगों को पता होगा कि WWE के सबसे बड़े दिग्गज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने WCW में भी कुछ समय तक काम किया है। वो WCW में बीयर पीने वाले एक जबरदस्त रेसलर नहीं थे बल्कि वो एक हील स्टार थे जिसके ब्लोड बाल थे।

स्टोन कोल्ड ने WCW के बाद ECW में कुछ समय काम किया। इसके बाद वो WWE में आए और यहां वो कंपनी के मुख्य स्टार बन गए और आज के समय में भी उनकी जबरदस्त अंदाज में पसंद किया गया। WCW में वो मिड-कार्ड स्टार रहे वहीं WWE में वो टॉप स्टार की भूमिका बढ़िया तरह से निभाते थे। WWE ने उस WCW स्टार को शानदार तरीके से बुक किया।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ मैच में जॉन सीना को जबरदस्त बू मिली

2- WWE के दिग्गज रे मिस्टीरियो

WCW में WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो के जबरदस्त टैलेंट के बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिली क्योंकि वो मानते थे कि मिस्टीरियो का साइज काफी छोटा है। इस वजह से वो WCW में सफलता हासिल नहीं कर पाए।

WWE में बिल्कुल ऐसा नहीं था। 2002 में डेब्यू करने के बाद वो लगातार सबको प्रभावित करते रहे और 2006 ने रे मिस्टीरियो का रेसलमेनिया मोमेंट आया जब वो WWE चैंपियन बने। उन्हें WWE में ज्यादा अच्छी बुकिंग मिली।

1- द अंडरटेकर

बहुत कम लोगों को जानकारी होगी कि 1990 में अंडरटेकर के डेब्यू से पहले भी वो WCW में काम कर चुके हैं। WCW में ये स्टार "मीन" मार्क कैलस के नाम से काम करते थे जहां पॉल हेमन उनके मैनेजर थे।

उन्हें WCW में जरूर बढ़िया बुकिंग मिली लेकिन WWE की सफलता उसके आगे कुछ नहीं है। WWE में उनके प्रदर्शन को कोई नहीं भूल पाएगा और कंपनी में उनके जैसा स्टार भी नहीं आ पाएगा।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ मैच में जॉन सीना को जबरदस्त बू मिली

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...