Create
Notifications

3 बड़ी चीजें जो ब्रॉक लैसनर के WrestleMania 35 में जीतने के बाद देखने को मिल सकती हैं

what if brock lesnar retains the universal title at wrestlemania 35?
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया 35 के सबसे बड़े मैचों में से एक ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच लड़ा जाना है। यूनिवर्सल चैंपियनशिप टाइटल को काफी दिनों से केवल ब्रॉक लैसनर के कारण आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रॉक लैसनर को दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बने चार महीने से भी अधिक का समय बीत चुका है। पिछले चार महीनों में 'द बीस्ट' ने केवल दो मैच लड़े हैं, इसीलिए इस तरह की रणनीतियों से सभी तंग आ चुके हैं।

साथ ही साथ सैथ रॉलिंस भी लगातार लैसनर पर तंज़ कस रहे हैं कि कंपनी की सबसे बड़ी चैंपियनशिप को वो महीनों तक बाहर लेकर घूमते रहते हैं। यह यूनिवर्सल चैंपियनशिप की गरिमा के खिलाफ है।

लेकिन क्या आपने अभी तक सोचा है कि यदि रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर, चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल हो गए, तो क्या होगा? इस आर्टिकल में हम ऐसी तीन चीजों पर चर्चा करने वाले हैं, जो रैसलमेनिया 35 में लैसनर कि जीत के बाद हो सकती हैं।

# रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर फ्यूड एक बार फिर हो जाएगी शुरू

roman reigns vs brock lesnar

जब समरस्लैम 2018 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच लड़ा गया। तो मैच की शुरुआत से ही ऐसा प्रतीत होने लगा था कि यह इस फ्यूड का अंत है और हुआ भी कुछ वैसा ही।

'द बिग डॉग' सालों से लैसनर को हराने का प्रयास करते रहे। रैसलमेनिया 31, समरस्लैम 2017, रैसलमेनिया 34 और फिर 'द ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल'। इन सभी मैचों में रोमन रेंस को हार मिली।

रोमन की ल्यूकीमिया के उपचार से वापसी के बाद उन्हें और अधिक पसंद किया जाने लगा है। लेकिन अभी भी कुछ लोग हैं, जो लैसनर बनाम रोमन रेंस फ्यूड के पुनर्जन्म से खुश तो बिलकुल नहीं होंगे। यदि यहां सैथ रॉलिंस को जीत हासिल नहीं होती है, तो जाहिर सी बात है कि एक बार फिर लैसनर और रोमन एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरने वाले हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# सैथ रॉलिंस को होगा बड़ा नुकसान

seth rollins

रोमन रेंस की अनुपस्थिति में निःसन्देह सैथ रॉलिंस को राजगद्दी पर बैठाने का प्लान बनाया जा रहा था। मगर अब तो 'द बिग डॉग' की वापसी हो चुकी है और वो रिंग में मैच लड़ने के लिए भी पूरी तरह तैयार हैं। यह बात सोने की तरह खरी है कि यदि रोमन की वापसी न हुई होती, तो सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता था।

यदि यहां सैथ रॉलिंस को हार मिलती है, तो उनकी तुलना फिन बैलर से करना बिलकुल गलत नहीं होगा। एक तरफ उन्हें रॉयल रम्बल में टाइटल शॉट मिला और अब फिन बैलर का किरदार निचले स्तर पर पहुंच चुका है। जिससे उबरने में उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

यहाँ सैथ रॉलिंस की हार उन्हें मिड-कार्ड डिवीज़न में खींच ले जाएगी। जो कि इस बेहतरीन एथलीट के करियर के लिए बिलकुल ठीक नहीं होगा।

# ब्रॉक लैसनर बनाम बॉबी लैश्ले

bobby lashley

यह एक ऐसा मैच है जिसकी कई महीनों से मांग उठ रही है। ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले ताकत में करीब एक समान हैं, बॉडी शेप करीब करीब एक समान है और सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि दोनों अपने अतीत में MMA फाइटर रह चुके हैं।

यह एक ड्रीम मैच है, जिसे लेकर WWE ने अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। बॉबी लैश्ले की बात करें तो उन्हें वापसी के बाद अभी तक वह किरदार नहीं सौंपा गया है, जो उन्हें मिलना चाहिए। दो रैसलिंग की दुनिया के पॉवरहाउस को रिंग में एक दूसरे के खिलाफ ना उतारने की WWE की यह रणनीति बहुत ही ख़राब प्रतीत होती है।

रोमन रेंस को बेशक क्राउड से बहुत अधिक प्रेम मिल रहा हो, लेकिन लैसनर के खिलाफ फ्यूड में इतनी जल्दी उन्हें शामिल कर देना उन्हें वहीं ले जाएगा, जहां वो अक्टूबर 2018 से पहले हुआ करते थे। यह आप भी जानते हैं कि रोमन रेंस को कितना बू किया जा रहा था।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now