Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या होता अगर ब्रॉन स्ट्रोमैन Royal Rumble में चैंपियनशिप जीत जाते?

Kshitij Gupta
ANALYST
फ़ीचर
414   //    19 Jan 2019, 13:00 IST

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन पिछले कुछ समय से WWE के बड़े स्टार बन चुके हैं। हालांकि उनको और पुश मिलने की संभावनाएं तभी बढ़ पाई जब रोमन रेंस को ल्यूकीमिया हो जाने की वजह से रिंग से इलाज करवाने के लिए दूरी बनानी पड़ी।

सऊदी अरब में हुए क्राउन ज्वेल मैच में खाली पड़े यूनिवर्सल टाइटल पर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपना दावा खो दिया। इसके अलावा उन्हें हाल ही में विंस मैकमेहन की कार को नुकसान पहुँचाने के कारण रॉयल रंबल में टाइटल मैच से भी बाहर कर दिया गया। उनकी जगह फिन बैलर को टाइटल शॉट दिया गया। लेकिन अफवाहों की माने तो ब्रॉन स्ट्रोमैन मेडिकली फिट नहीं थे और उन्हें रैसलिंग करने से मना किया गया था। लेकिन वे रॉयल रंबल मैच में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ते भी तो कंपनी उन्हें पहले से ही हारा हुआ मानने लगी थी।

लेकिन एक सम्भावना ये भी है कि कंपनी चाहती है की ब्रॉन स्ट्रोमैन यूनिवर्सल टाइटल रॉयल रंबल में ना जीतकर रैसलमेनिया 35 में जीते और ब्रॉन स्ट्रोमैन की फिजिक और पिछले साल के ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल जीतने की वजह से कंपनी नहीं चाहती थी कि ब्रॉन स्ट्रोमैन रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर से हार जाएं क्योंकि ब्रॉन स्ट्रोमैन के पिछले साल ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल जीतने की वजह से दर्शक उन्हें आसानी से विजेता के रूप में ही देखेंगे।

इसके अलावा अगर बुकिंग के नज़रिए से देखा जाए तो कंपनी अपने किसी एक रैसलर को इस तरह से पुश देगा जिसमें रॉयल रंबल की जीत, रैसलमेनिया का एक मेन इवेंट और टाइटल जीतने की वजह से WWE के इतने बड़े दर्शक वर्ग के बीच उनका सम्मान बढ़ना शामिल होगा।

कुछ पुरानी घटनाओं को देखा जाए तो ब्रॉन स्ट्रॉमन VS. ब्रॉक लैसनर मैच अब एक बेहतरीन मैच नहीं रहे गया। दोनों में एक बेहतरीन मैच देने की क्षमता है लेकिन ये अब तक उस तरह का मैच दे नहीं पाए हैं जिसकी दर्शकों को उम्मीद थी। ब्रॉन स्ट्रोमैन हमेशा ही अलग अलग कारणों से ब्रॉक से हारते ही आए हैं। कंपनी का ब्रॉन स्ट्रोमैन को लेकर ये मानना है कि वो और दूसरे रैसलरों जैसे बॉबी लैश्ले, मैकइंटायर, डीन एम्ब्रोज़ से लड़कर कंपनी के टॉप स्टार बने।

Get WWE News in Hindi Here

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...