WWE WrestleMania XL में Roman Reigns को किस Superstar के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा?

Ujjaval
WWE में रोमन रेंस के टाइटल रन लंबा चला
WWE में रोमन रेंस के टाइटल रन लंबा चला

Roman Reigns: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने अपने ऐतिहासिक चैंपियनशिप रन से फैंस का दिल जीता। लंबे समय तक चैंपियन रहने और कंपनी में डॉमिनेट करने के बाद आखिर रेसलमेनिया (WrestleMania XL) में उनके टाइटल रन का अंत हुआ। रोमन 1316 दिनों तक चैंपियन रहे और काफी कोशिशों के बावजूद उनकी WrestleMania में बड़ी हार हुई।

WWE WrestleMania XL में रोमन रेंस को किस सुपरस्टार के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा?

रोमन रेंस ने Payback 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी और इसी के साथ उनका लंबा टाइटल रन शुरू हुआ। WrestleMania 38 में ट्राइबल चीफ ने ब्रॉक लैसनर को पराजित करते हुए WWE टाइटल पर भी कब्जा किया और दोनों वर्ल्ड चैंपियनशिप को यूनिफाइड कर दिया। इसके बाद वो अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर नज़र आने लगे। कोडी रोड्स के खिलाफ आखिर उन्हें चैंपियनशिप मैच में हार का सामना करना पड़ा।

youtube-cover

रोमन रेंस के चैंपियनशिप रन को ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग, जॉन सीना, ऐज, डेनियल ब्रायन, रे मिस्टीरियो समेत कई सारे दिग्गजों ने रोकने की कोशिश की लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली। WrestleMania 38 द्वारा आखिर कोडी रोड्स की WWE में वापसी देखने को मिली। उन्होंने वापस आने के बाद साफ कर दिया था कि वो वर्ल्ड चैंपियन बनकर अपने पिता का सपना पूरा करना चाहते हैं।

Royal Rumble 2023 में कोडी रोड्स को जीत मिली और इसके बाद WrestleMania 39 में उन्होंने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस का सामना किया। कई फैंस को लगा था कि अमेरिकन नाईटमेयर असल में रोमन के लिए बड़ा खतरा बनेंगे और कुछ ऐसा ही हुआ। वो रोमन के चैंपियनशिप रन को खत्म करने के करीब आ गए थे लेकिन सोलो सिकोआ के दखल के चलते उनका सपना टूट गया।

youtube-cover

कोडी रोड्स ने पूरे साल दोबारा मेहनत की और फिर 2024 के Royal Rumble मैच को भी जीता। पहले लगा कि द रॉक और रोमन रेंस का मैच होगा लेकिन कोडी रोड्स ने WrestleMania XL के लिए ट्राइबल चीफ को चैलेंज करते हुए अपनी स्टोरी को खत्म करने का फैसला किया। द रॉक और रोमन रेंस ने उनकी राह मुश्किल करने की कोशिश की। WrestleMania XL नाईट 1 में द रॉक और रोमन रेंस ने मिलकर कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस को हराया।

इसी के चलते नाईट 2 में रोमन vs कोडी मैच में ब्लडलाइन रूल्स शर्त जुड़ गई। दोनों के बीच यह मैच जबरदस्त रहा और इसमें कुछ दखल देखने को मिली। ब्लडलाइन, जॉन सीना, द रॉक, सैथ रॉलिंस और अंडरटेकर ने मुकाबले में अहम किरदार निभाया। अंत में रोड्स ने ट्राइबल चीफ पर लगातार तीन क्रॉस रोड्स लगाए और पिन करके जीत हासिल की। इसी के साथ रोमन के 1316 दिनों के चैंपियनशिप रन का अंत हुआ और कोडी रोड्स आखिर अपनी स्टोरी को खत्म करते हुए पिता का सपना पूरा कर पाए।