आज के समय में कौन है WWE के स्टोन कोल्ड और ट्रिपल एच?

स्टोन कोल्ड और ट्रिपल एच
स्टोन कोल्ड और ट्रिपल एच

ट्रिपल एच और "स्टोन कोल्ड" स्टीव ऑस्टिन आज से दो दशक पहले तक WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक थे। इन दोनों स्टार्स को एटीट्यूड एरा में अपने योगदान के लिए जाना जाता है। खासकर फैंस मानते हैं कि स्टोन कोल्ड ने ही एटीट्यूड एरा की शुरुआत की है।

एक समय में ट्रिपल एच और स्टीव ऑस्टिन WWE के दो अहम स्तंभ थे। स्टोन कोल्ड ने 1996 में रॉ के एक एपिसोड में डेब्यू किया था और जल्द ही वे सबको प्रभावित करने में सफल रहे और कंपनी के टॉप स्टार बन गए। ट्रिपल एच ने 1995 में अपना डेब्यू किया था और उन्हें किंग ऑफ द रिंग जीतने के बाद सफलता मिलनी शुरू हुई थी।

ये दोनों स्टार्स ने साथ में भी काम किया है। उन्होंने बैकस्टेज भी महत्वपूर्ण किरदार निभाया और WCW से रेटिंग्स की लड़ाई में कई मौकों पर अपने प्रदर्शन से WWE को आगे रखा। उस समय WWE को ट्रिपल एच और स्टोन कोल्ड जैसे स्टार्स की जरूरत थी क्योंकि हल्क होगन और ब्रेट हार्ट आदि स्टार्स WCW में चले गए थे और इस वजह से इन स्टार्स पर पूरा था।

देखा जाए तो दोनों ने सही मायने में WWE को बचाया। इस वजह से इन्हें WWE के इतिहास के सबसे अच्छे सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। पिछले एक-दो सालों में WWE को फिर बड़े स्टार्स की जरूरत पड़ी थी क्योंकि कंपनी के महत्वपूर्ण स्टार्स अब पार्ट-टाइमर बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर के दुश्मनों ने मिलकर बनाई टैग टीम, जल्द बन सकते है चैंपियन

WWE अपने पुराने स्टार्स की तर्ज पर नए सुपरस्टार्स को उनके जैसा बनाने का प्रयास करता है। कंपनी ने जॉन सीना के जाने के बाद उनकी जगह रोमन रेंस को पोस्टर बॉय बनने का मौका दिया। खैर, पिछले कुछ समय में कंपनी ने नए "स्टोन कोल्ड" स्टीव ऑस्टिन और नए ट्रिपल एच को भी ढूंढ लिया है।

केविन ओवेंस को WWE ने अगला ऑस्टिन बनाया है। पिछले कुछ सालों से वे स्टनर का उपयोग कर रहे हैं। इसके अलावा उन्हें पूरी तरह बेबीफेस की तरह बुक किया जा रहा है। साथ ही उनका अटायर भी लगभग स्टोन कोल्ड जैसा ही है। साथ ही ओवेंस भी अथॉरिटी के खिलाफ रहते हैं।

Entercaption

स्टीव-विंस की तरह ही 2019 में केविन-शेन की दुश्मनी देखने को मिली थी। इसके अलावा सैथ रॉलिंस को आज का ट्रिपल एच कहा जा सकता है। ट्रिपल उस समय शानदार तरीके से रेसलिंग करते थे और उसी प्रकार सैथ रॉलिंस अब बढ़िया रेसलिंग कर रहे है। इसके अलावा हंटर के पास कभी भी हील से फेस और फेस से हील बनने का टैलेंट था और इस समय रॉलिंस के पास ये टैलेंट है।

ट्रिपल एच के साथ स्टेफनी मैकमैहन थी वहीं रॉलिंस के साथ बैकी लिंच मौजूद है। ट्रिपल एच के पास एवोल्यूशन और DX थी और उसी प्रकार रॉलिंस के पास द शील्ड और AoP-मर्फी है। इन सब बातों से साफ पता चलता है कि WWE को ट्रिपल एच-स्टोन कोल्ड के रूप में सैथ रॉलिंस-केविन ओवेंस मिल गए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now