Create
Notifications

साल 2020 WWE में रोमन रेंस के लिए सबसे शानदार समय हो सकता है 

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Amit Shukla
ANALYST

रोमन रेंस एक ऐसे रेसलर हैं जो 2020 में द फीन्ड को हराने वाले पहले सुपरस्टार बन सकते हैं। 2012 में उन्होंने मेन रोस्टर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और वो तबसे काफी शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। वो अबतक 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट, 1 बार यूनिवर्सल, इंटरकांटिनेंटल, यूनाइटेड स्टेटस और टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं। एक बेहतरीन करियर और ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने के बाद ऐसा क्या खास है जो रोमन रेंस इस साल में हासिल कर सकते हैं?

वो दुनिया में दूसरे रेसलर हैं जिन्होंने द अंडरटेकर को रेसलमेनिया में हराया है। अगर इन सभी उपलब्धियों को हटा दिया जाए तो निजी जीवन में उन्होंने कैंसर को मात दी है। रेंस एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने हर वो काम करके दिखाया है जिसे नामुमकिन समझा गया। एक डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार के तौर पर उन्होंने कई रेसलर्स को चित किया लेकिन ये साल उनके लिए बेहद खास है।

लगभग एक दशक से कंपनी के साथ जुड़े हुए रोमन रेंस इस साल एक ऐसा इतिहास रचने वाले हैं जो ब्रॉक लैसनर भी अबतक नहीं कर सके हैं। वो रेसलमेनिया में द फीन्ड को हराकर पहले रेसलर बन जाएंगे जिन्होंने मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन को मात दी हो। द बिग डॉग इस साल अपनी चैंपियनशिप को लंबे समय तक अपने पास रखेंगे और ये भी संभव है कि वो सबसे ज्यादा समय तक चैंपियन रहने का एक इतिहास रच दें। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी और खासकर विंस मैकमैहन उन्हें काफी पसंद करते हैं। एक चैंपियन के लिए ये काफी बड़ी बात होती है, जब कंपनी का मालिक उनपर विश्वास जताता है।

ये भी पढ़ें: 5 चीजे़ं जो रिकोशे द्वारा ब्रॉक लैसनर को हराने पर देखने को मिलेंगी

इसमें दोराय नहीं है कि इस दौरान वो कई रेसलर्स के करियर्स को बेहतर बनाने में मदद करेंगे, लेकिन ये देखना होगा कि क्या उन्हें लार्स सुलिवन को हराने का मौका मिलेगा जो एक लंबे समय से रिंग से दूर हैं। क्या वो मॉन्स्टर अमंग मैन के नाम से मशहूर ब्रॉन स्ट्रोमैन को भी फायदा पहुचाएंगे। रेंस कंपनी का चेहरा हैं तो वो हर वो काम करेंगे जिससे WWE को फायदा हो।

इस समय कई रेसलर्स हैं जिनके साथ लड़कर वो अपने करियर और विरोधियों के करियर बेहतर करेंगे, पर देखना होगा कि क्या वो अपनी भतीजी सिमोन जॉनसन को ट्रेनिंग देंगे या उनके करियर में किसी तरह का योगदान देंगे।

ट्रिपल एच भी उनपर विश्वास करते हैं क्योंकि उनके काम ने हमेशा ही बिज़नेस को फायदा पहुंचाया है। ऐसे में 2020 में रेंस कंपनी के लिए सबसे बड़ा ड्रॉ हैं, और WWE हर तरह से इन्हें और इनके जरिये अपने काम को प्रमोट करने की कोशिश करेगी।

इनकी मर्चेंडाइज से कंपनी को लगातार फायदा हो रहा है, और कंपनी इनके माध्यम से अपने बिज़नेस का विस्तार करना चाहेगी। कंपनी भारत में भी अपना मार्किट बढ़ाना चाहती है, और रेंस के यहाँ भी काफी फैंस हैं जिससे बिज़नेस को फायदा होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं


Edited by Ishaan Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now