Create
Notifications

WrestleMania 35 के लिए इन 4 मुकाबलों का एलान इस हफ्ते हो सकता है

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

रैसलमेनिया काउंटडाउन शुरु हो गया है और अबतक केवल दो मैच की घोषणा हुई है। इसमें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर और रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए रोंडा राउजी बनाम शार्लेट फ्लेयर के मैच शामिल हैं। हालांकि इसमें से दूसरे मैच में बदलाव संभव है क्योंकि फास्टलेन में बैकी लिंच का सामना शार्लेट फ्लेयर से होने वाला है।

आने वाला पीपीवी फास्टलेन की बुकिंग्स दमदार है और उसे देखते हुए एक शानदार रैसलमेनिया की बुकिंग दिखाई दे रही है। रैसलिंग के सबसे बड़े मंच पर कौन सा स्टार किस मैच का हिस्सा होगा वो लगभग तय हो चुकी हैं।

पिछले कुछ हफ़्तों में हमे रैसलमेनिया के मैच को लेकर दिशा साफ हो चुकी है लेकिन उसमें से कई मैच ऐसे हैं जिनकी कहानी फास्टलेन से होकर नहीं गुज़रती। फास्टलेन तक WWE रैसलमेनिया के लिए तैयारी लगभग पूरी कर चुकी होगी और इसकी औपचारिक जानकारी हमे रॉ और स्मैकडाउन में देखने मिल सकती है।

द मिज़ vs शेन मैकमैहन

इस मैच की अफवाह पिछले कुछ समय से चल रही है और दोनों के बीच हील टर्न के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। द मिज़ और शेन मैकमैहन ने एक टीम बनाई जिसके जरिये दोनों अपने पिता को खुश करना चाहते थे और फिर उन्होंने रॉयल रम्बल में द बार को हराकर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की।

ये सच मे बड़ा ही भावुक लम्हा था और वहां हमे एक मजेदार स्टोरी देखने मिली। द मिज़ वहां बेबीफेस थे लेकिन पिछले हफ्ते के शो में वो वैसे नहीं दिखे। दोनों एलिमिनेशन चैम्बर में द उसोज़ के हाथों अपना खिताब हार गए और अब फास्टलेन में दोनों का रीमैच होगा। वापस एक बार उनकी हार होने की संभावना है जिसके बाद दोनो में से कोई एक हील टर्न करेगा।

यहां पर द मिज़ का हील टर्न ज्यादा मायने रखता है। उनका हील टर्न फास्टलेन में हो सकता है या फिर उसके दो दिन बाद स्मैकडाउन में देखने मिल सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 एजे स्टाइल्स vs रैंडी ऑर्टन

पिछले कुछ हफ्तों से स्मैकडाउन लाइव शो में रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स के इंटरव्यू में दखल देते हुए उनके द्वारा बनाने की बात पर सवाल उठा रहे हैं। ये सवाल जायज भी है क्योंकि रैंडी ऑर्टन ने साल 2002 में एजे स्टाइल्स के आने के करीब 14 पहले डेब्यू किया था।

इन दोनों स्टार्स के बीच काफी दिलचस्प मैच देखने मिल सकता है। हालांकि पिछले कुछ समय से दोनों शो में कहीं गुम हो चुके हैं। केवल फास्टलेन को लेकर इनके बीचे फिउड की दिलचस्पी बनी हुई है। फास्टलेन पीपीवी के बाद दोनों स्टार्स कई मौकों पर आमने-सामने दिखाई दे सकते हैं। जिसके बाद द वाइपर और द फिनॉमिनल वन भीड़ सकते हैं।

इस साल मिस्टर मैकमैहन को पंच करने के अलावा एजे स्टाइल्स ने कोई दिलचस्प काम नहीं किया। वहीं इस साल रैंडी ऑर्टन ने भी RKO इस्तेमाल करने के अलावा कोई और बड़ा काम नहीं किया।

एलिमिनेशन चैम्बर में यहीं हुआ जब टॉप रोप से एजे स्टाइल्स, फिनॉमिनल फोर आर्म देने वाले थे तभी वो रैंडी ऑर्टन के RKO का शिकार बने। रैसलमेनिया में हमे ऐसा एक यादगार लम्हा देखने मिल सकता है।

#2 ट्रिपल एच vs बतिस्ता

ये एक ऐसा मैच है जो शायद रैसलमेनिया 35 का सबसे बड़ा मैच हो सकता है। इसके स्टोरीलाइन की बुनियाद करीब एक दशक पहले रखी गयी थी और मौजूदा स्थिति इस ओर इशारा कर रही है। स्मैकडाउन लाइव के1000वें एपिसोड में बतिस्ता ने ट्रिपल एच के हाथों कभी न हारने की बात कहकर उनका मजाक बनाया था और अब चार महीनों बाद वापस शो में दिखें हैं।

उसके बाद रिक फ्लेयर के 70वें जन्मदिन पर बतिस्ता ने वापसी की और सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। उसके जवाब में इस हफ्ते के रॉ में ट्रिपल एच सामने आए और उन्होंने अगले हफ्ते बतिस्ता को सामने आकर बात करने के लिए कहा।

आने वाले रॉ में दोनों लैजेंड्स आमने-सामने होंगे। जिसके बाद दोनों के बीच रैसलमेनिया 35 में मैच की बुकिंग हो सकती है। इस मैच को रैसलमेनिया 35 का सबसे बड़ा मैच बनाया जा सकता है। द एनीमल अब मूवी स्टार और यहां पर हील का किरदार निभा रहे हैं जिसमें वो सबसे अच्छे हैं।

#1 रोंडा राउजी vs शार्लेट फ्लेयर vs बैकी लिंच (रॉ विमेंस टैग टीम मैच)

फास्टलेन पीपीवी के मेन इवेंट में बैकी लिंच का सामना शार्लेट फ्लेयर से होने वाला है और इस मैच में ये शर्त रखी गयी है कि अगर यहां बैकी लिंच की जीत हुई तो वो रैसलमेनिया 35 में रोंडा रॉउजी और शार्लेट फ्लेयर के बीच होने वाले रॉ विमेंस टाइटल मैच में शामिल हो सकती है।

फास्टलेन में बैकी लिंच की जीत होगी नहीं तो सभी दर्शकों को काफी निराशा होगी। द मैन द्वारा रॉयल रम्बल जीतने के बाद कि स्टोरीलाइन काफी उलझन भरी थी। लेकिन इससे मेनिया का मुकाबला दिलचस्प होता दिखाई दे रहा है।

हाल ही बैकी लिंच पर हमला कर रोंडा रॉउजी का हील टर्न देखने लायक था। आगे के भविष्य में भी रोंडा राउजी को इसी तरह बुक किया जाना चाहिए। इन सभी वजहों से रैसलमेनिया का मुकाबला बेहद दिलचस्प होता दिखाई दे रहा है।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now