Create

WWE WrestleMania 35: कोफी किंग्सटन के WWE चैंपियन बनने की 4 सबसे बड़ी वजह

Enter caption
Ankit Kumar

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया 35 में फैंस को कई यादगार पल देखने को मिले। शो में हुए कई शानदार मुकाबलों ने फैंस का काफी मनोरंजन किया। शो में सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर, ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता, रोमन रेंस बनाम ड्रू मैकइंटायर, बैकी लिंच बनाम शार्लेट बनाम रोंडा राउज़ी समेत कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले।

इन सबके बीच फैंस को WWE चैंपियनशिप के लिए कोफी किंग्सटन बनाम डेनियल ब्रायन के बीच मुकाबला देखने को मिला। कोफी किंग्सटन को रैसलमेनिया 35 में बड़ी ही मुश्किल से जगह मिली थी। ऐसे में उनके लिए लिए यहां जीत हासिल करना काफी जरूरी थी।

मुकाबला जब शुरू हुआ तब डेनियल काफी मजबूत स्थिति में थे लेकिन आखिर में कोफी किंग्सटन ने इतिहास रचने हुए डेनियल ब्रायन को हराया और WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। इस जीत के फैंस के मन में सवाल उठ रहे हैं कि कोफी किंग्सटन नए WWE चैंपियन क्यों बने? तो आइए इसी कड़ी में एक नज़र डालते हैं कोफी किंग्सटन के नए WWE चैंपियन बनने की 4 बड़ी वजहों पर।

शानदार स्टोरीलाइन को फैंस के सामने दिखाने के लिए

Enter caption

इस बात में कोई दोहराय नहीं है कि जिस तरह से कोफी किंग्सटन और डेनियल ब्रायन का मुकाबला बुक किया गया है वह वाकई काबिले तारीफ है। WWE में काफी समय बाद इतनी शानदार स्टोरीलाइन देखने को मिली है। रैसलमेनिया 35 के लिए जब कोफी किंग्सटन का मुकाबला डेनियल ब्रायन के खिलाफ बुक हुआ तब फैंस इस मुकाबले के लिए काफी उत्सुक थे।

ऐसे में WWE इस बात को अच्छी तरह से जानता था इस मुकाबले में कोफी किंग्सटन की जीत ही स्टोरीलाइन को शानदार बना सकती है और आखिर में फैंस को कोफी किंग्सटन के रूप में नया WWE चैंपियन मिला।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

मिले हुए मौके को भुनाना चाहते थे कोफी किंग्सटन

Image result for kofi kingston gauntlet match

कोफी किंग्सटन इस मुकाबले का कभी हिस्सा नहीं बनते अगर अली चोटिल ना होते। एलिमिनेशन चैंबर में अली चोट WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करने वाले थे लेकिन चोट के चलते वह बाहर हो गए थे। इसके बाद कोफी किंग्सटन ने चैंबर मैच से पहले गौंटलेट मैच में जगह बनाई और शानदार परफॉर्मेंस दी।

इसके बाद कोफी किंग्सटन एलिमिनेशन चैंबर में WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करते नज़र आए। भले ही यहां कोफी की हार हुई हो लेकिन इसके बाद ही कोफी को रैसलमेनिया 35 में मुकाबले की फैंस मांग करने लगे थे। इसके बाद कोफी को रैसलमेनिया 35 में मुकाबला करने का मौका मिला। इस मौके को कोफी किसी भी हालत में बेकार नहीं करना चाहते थे।

कोफी किंग्सटन ने विंस मैकमैहन का दिल जीत लिया

Image result for kofi kingston vince mcmahon

WWE में विंस मैकमैहन के बिना एक पत्ता भी नहीं हिल सकता है, यह हम सब अच्छी तरह से जानते हैं। विंस मैकमैहन के बिना कोफी किंग्सनट शायद कंपनी में कभी WWE चैंपियन नहीं पाते। हालांकि कोफी किंग्सटन ने अपनी परफॉर्मेंस से ना केवल फैंस का दिल बल्कि विंस मैकमैहन को भी अपना फैन बना लिया है।

यह कोफी किंगस्टन की शानदार परफॉर्मेंस का ही नतीजा है कि उन्हें रैसलमेनिया 35 में ना केवल WWE चैंपियनशिप के लिए मैच मिला बल्कि चैंपियनशिप को जीतने का भी मौका मिला।

कोफी किंग्सटन के लिए यह 'करो या मरो' का मुकाबला था

डेनियल ब्रायन के लिए टाइटल जीतना हारना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन कोफी किंग्सटन के लिए रैसलमेनिया 35 में जीत और हार के काफी बड़े मायने थे। डेनियल ब्रायन ने कंपनी में कई टाइटल अपने नाम किए लेकिन पिछले 11 साल से WWE का हिस्सा रहे कोफी किंग्सटन किसी बड़े टाइटल में शामिल नहीं हुए।

रैसलमेनिया 35 में उनके पास ऐसा मौका था जिसमें उनके पास करो या मरो की स्थिति थी। इस मुकाबले में कोफी किंग्सटन ने जीत हासिल WWE में अपने आप को काफी आगे बढ़ा लिया है। लेकिन रैसलमेनिया 35 में अगर कोफी की हार हो जाती तो उनके करियर को काफी नुकसान पहुंच सकता था।

Edited by Ankit Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...