Create

WWE WrestleMania 35: शो के दौरान हुई 5 सबसे बड़ी गलतियां

Enter caption

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया 35 का शानदार समापन हो चुका है। शो में हुए कई धमाकेदार मुकाबलों ने फैंस का पूरा पैसा वसूल करा दिया। मेन इवेंट में बैकी लिंच बनाम शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउज़ी के बीच धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला। बैकी लिंच ने मेन इवेंट में जीत हासिल करते हुए रॉ और विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की।

वहीं शो की शुरूआत (प्री-शो के बाद) ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस के मुकाबले से हुई। इस मुकाबले में सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। इसके अलावा शो में ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता, रोमन रेंस बनाम ड्रू मैकइंटायर, एजे स्टाइल्स बनाम रैंडी ऑर्टन के भी धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले।

कुछ मुकाबलों के नतीजे काफी चौंकाने वाले रहे लेकिन पूरे शो के दौरान फैंस कहीं भी बोर होते हुए नज़र नहीं आए। हालांकि शो के दौरान कई ऐसा गलतियां भी हुईं जिन्हें बिल्कुल भी नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता है। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं WWE रैसलमेनिया 35 के शो में हुई 5 बड़ी गलतियों पर नज़र।

विमेंस रैसलमेनिया बैटल रॉयल

Carmella was the shock winner of this year's Women's WrestleMania Battle Royal

विमेंस बैटल रॉयल ऐसी जगह है जहां सबसे ज्यादा गलतियां करने के मौके होते हैं। रैसलमेनिया 35 में हुई विमेंस बैटल रॉयल के दौरान कई विमेंस सुपरस्टार्स ने बड़ी गलतियां की। बैटल रॉयल के दौरान सबसे बड़ी गलती लाना ने की।

ऊपर वीडियो में आप देख सकते हैं कि लाना ने किसी तरह से दूसरी विमेंस सुपरस्टार पर अटैक किया और उसके बाद खुद ही रिंग में गिर पड़ी। फैंस की नज़रों में भले ही गलती ना पकड़ी गई हो लेकिन कैमरे ने लाना की इस गलती को पकड़ लिया। इसके अलावा और भी सुपरस्टार्स ने विमेंस बैटल रॉयल में गलती की।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल

Braun Strowman won the Andre The Giant Memorial Battle Royal this year

इस साल रैसलमेनिया के प्री-शो में आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल देखने को मिली। जैसा की पहले से अफवाहे चल रही थी कि इस मुकाबले में ब्रॉन स्ट्रोमैन के जीतने की उम्मीद है और वैसा हुआ भी। ब्रॉन स्ट्रोमैन बड़ी ही आसानी से बैटल रॉयल अपने नाम कर ली।

हालांकि इस बैटल रॉयल के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ल्यूक हार्पर और अली (जो कि रिंग से एक दूसरे को एलिमिनेट करने वाले थे) को जोरदार किक मार दी जिससे अली और हार्पर ना केवल एलिमिनेट हो गए बल्कि अली का चेहरा अनाउंस टेबल पर तेजी से लगा।

जर्मन कमेंटेटर के ऊपर जा गिरे सैथ रॉलिंस

Seth Rollins won the Universal Championship from Brock Lesnar at WrestleMania 35

रैसलमेनिया 35 में फैंस को सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर के बीच धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में सैथ रॉलिंस ने जीत के साथ यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम कर लिया। फैंस भी इस मुकाबले में सैथ रॉलिंस को जीतते हुए देखना चाहते थे।

वैसे तो यह मुकाबला काफी शानदार था लेकिन मुकाबले के दौरान एक पल ऐसा आया जब ब्रॉक लैसनर ने सैथ रॉलिंस को जर्मन कॉमेंटेटर के ऊपर फेंक दिया। इस दौरान साफ नज़र आ रहा था कि जर्मन कमेंटेटर इस चीज के लिए तैयार नहीं थे।

बतिस्ता की एंट्रेंस ट्रिप

It was a rough night for Triple H at WrestleMania 35

रैसलमेनिया में बतिस्ता बनाम ट्रिपल एच के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला। रिंग में लंबे समय बाद मैच लड़ रहे बतिस्ता ने काफी शानदार परफॉर्मेंस दी। वहीं ट्रिपल एच हमेशा की तरह रिंग में चुस्त दुरूस्त दिखे। इस मुकाबले में ट्रिपल एच ने जीत हासिल की।

मुकाबले के दौरान एक समय ऐसा आया जब बतिस्ता रिंग में एंट्री कर रहे थे और उनका पैर रिंग में फंस गया। बतिस्ता की इस गलती पर भले ही कई लोगों ने ध्यान ना दिया हो लेकिन उनकी इस गलती को कैमरे ने जरूर पकड़ लिया।

शार्लेट फ्लेयर की बड़ी गलती

Becky Lynch made history in the main event of WrestleMania

रैसलमेनिया के मेन इवेंट में पहली बार विमेंस सुपरस्टार्स का मुकाबला बुक किया गया। मेन इवेंट में बैकी लिंच बनाम रोंडा राउज़ी बनाम शार्लेट फ्लेयर के बीच धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में बैकी लिंच ने फैंस को चौंकाते हुए जीत हासिल की। जीत के साथ बैकी लिंच ने रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

हालांकि इस मुकाबले के दौरान शार्लेट की एक गलती कैमरे में कैद हो गई। शार्लेट ने बैकी और रोंडा को अपने कंधे के जरिए गिराने की कोशिश की लेकिन शार्लेट इसमें चूंक गईं। इसके बाद बैकी और रोंडा ने इस गलती को छिपाने की कोशिश की लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पाईं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment