Create

Wrestlemania 35 में अंडरटेकर का ना होना क्यों अच्छा है? 

The Undertaker

रैसलमेनिया काफी करीब आ चुका है। और ये ख़बरें लगातार उठनी शुरू हो गयी है की क्या अंडरटेकर इस साल रैसलमेनिया में मैच लड़ेंगे। साल 2000 के बाद ये पहला मौका होगा जब WWE ने रैसलमेनिया में लड़ने के लिए अंडरटेकर को शिडूयल नहीं किया। ये कोई गलती नहीं है बल्कि इस साल का रैसलमेनिया मैच कार्ड उनके बिना ज्यादा बेहतर है। भविष्य के हॉल ऑफ़ फेमर और लगभग तीस सालों तक रैसलिंग इंडस्ट्री पर राज करने वाले अंडरटेकर रैसलमेनिया का मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे हैं।

उन्होंने अपने लम्बे कार्यकाल के दौरान अपने किरदार से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। अंडरटेकर के करियर के दौरान केवल दो बार ऐसा मौका आया जब उन्होंने रैसलमेनिया में मैच नहीं लड़ा। उन्होंने लगातार 21 रैसलमेनिया मैच जीते। एक वक़्त रैसलमेनिया में उनकी 21-0 की स्ट्रीक थी। लेकिन ब्रॉक लैसनर ने रैसलमेनिया 30 में अंडरटेकर को हराकर उनकी स्ट्रीक तोड़ दी। लैसनर के अलावा रोमन रेंस ने भी रैसलमेनिया में अंडरटेकर को हराया है।

अंडरटेकर ने रैसलमेनिया में आखिरी बार पिछले साल लड़ा था, जहां उनकी भिड़ंत जॉन सीना से हुई थी। WWE ने इस मैच को काफी ख़राब तरीके से बुक किया था। जॉन सीना ने रैसलमेनिया से पहले कई बार प्रोमो देकर अंडरटेकर को इस मैच के लिए चैलेंज किया था,लेकिन अंडरटेकर के तरफ से इस मैच के लिए कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी थी। WWE ने भी एकदम आखिरी वक़्त में इस मैच को रैसलमेनिया मैच कार्ड में जोड़ा था।

अंडरटेकर लम्बे मैच लड़ने के लिए जाने जाते हैं। पर WWE ने इस मैच को काफी छोटा रखा। ये बात दर्शाती हैं की अंडरटेकर अब बूढ़े हो चुके हैं, और वो अब पहले की तरह लम्बे-लम्बे मैच नहीं लड़ सकते । इस मैच ने दर्शकों को काफी निराश किया। इस मैच में दर्शकों को उतना मजा नहीं आया, जितना पहले अंडरटेकर के मैच में आया करता था।

अंडरटेकर ने अपना आखिरी शानदार रैसलमेनिया मैच सीएम पंक के खिलाफ लड़ा था। और जब रेसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर ने उनकी स्ट्रीक तोड़ी, तब से उनकी प्रदर्शन में गिरावट आना शुरू हो गया। हमें अब इस सच्चाई का सामना कर लेना चाहिए की अंडरटेकर अब पहले जैसे शानदार मैच नहीं लड़ सकते और WWE उन से इस उम्र में मैच लड़वाकर उनकी ख्याति को नुकसान पंहुचा रहा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment