Create
Notifications

7 चीज़ें जो WWE ने WrestleMania 36 के दूसरे दिन इशारों-इशारों में बताई

Otis got the girl while John Cena took a trip down memory lane
Ishaan Sharma

इस बार की रेसलमेनिया बहुत ही ख़ास रही। दो दिनों में इस शो को किया गया और फैंस का मनोरंजन खूब हुआ। मेनिया की दूसरी रात में जॉन सीना बनाम द फीन्ड और ड्रू मैकइंटायर बनाम ब्रॉक लैसनर जैसे शानदार मुकाबले देखने को मिले।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36, दूसरा दिन: शो की अच्छी और बुरी बातें

ये अबतक की सबसे शानदार रेसलमेनिया तो नहीं थी मगर पिछले कुछ सालों में हुए शोज से काफी अच्छा था। आइये जानते हैं रेसलमेनिया के जरिये WWE ने फैंस को इशारों इशारों में क्या बताया।

#7 विंस मैकमैहन ने जॉन मोक्सली का मज़ाक बनाया

जॉन मोक्सली ने WWE को छोड़ने के बाद कई रेसलर्स के साथ काम किया। WWE को छोड़ने के बाद क्रिस जैरिको के पॉडकास्ट में मोक्सली ने बताया कि उन्हें सैथ रॉलिंस के साथ चली स्टोरीलाइन बिलकुल पसंद नहीं आई थी। मगर विंस के अनुसार दोनों के सैगमेंट्स काफी अच्छे थे।

फायरफ्लाई फन हाउस के जरिये मैकमैहन ने "This is such good s**t" कहा। इन्हीं शब्दों का इस्तेमाल मोक्सली ने जैरिको के पॉडकास्ट में किया था। AEW ही नहीं बल्कि WWE भी उनके खिलाफ बोलने से पीछे नहीं हटती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#6 ओटिस को मैंडी रोज मिली

A happy ending?

ओटिस और डॉल्फ जिगलर के बीच मैच हुआ था। आखिर में हमें मैंडी रोज देखने को मिली जिन्होंने अपनी टैग टीम पार्टनर को थप्पड़ मारा और फिर जिगलर को लो ब्लो भी दिया। ओटिस ने मैच जीत लिया और फिर इन दोनों रेसलर्स ने एक दूसरे को किस भी किया। ये एक बड़ा मैच था जिसमें स्टोरी का प्रदर्शन काफी अच्छे से हुआ था।

ये दोनों अब ऑन स्क्रीन कपल बन चुके हैं। आने वाले हफ़्तों में इन दोनों के और भी रोमांटिक सैगमेंट्स देखने को मिलेंगे।

#5 शार्लेट ने रिया रिप्ली को क्यों हराया?

A two-time NXT Women

शार्लेट ने शो में रिया रिप्ली का सामना NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए किया। द क्वीन ने इस मैच को जीत लिया और अब वह WWE इतिहास में NXT विमेंस टाइटल को 2 बार जीतने वाली दूसरी महिला बन चुकी हैं। कल हुए बैकी लिंच बनाम शायना बैजलर से ये एक अच्छा मैच था। मेनिया में शार्लेट ने रिप्ली को सबमिशन के जरिये हराया था।

अब शार्लेट NXT का हिस्सा हैं और अगले कुछ समय तक इस ब्रांड में ही काम करते हुए दिखेंगी। देखना होगा की रिप्ली को किस ब्रांड में रखा जाता है।

#4 ऐज को वापसी के बाद मिला एक बड़ा मैच

Edge went to war

ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच एक शानदार लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच देखने को मिला था। इन दोनों रेसलर्स ने परफॉरमेंस सेंटर के लगभग हर हिस्से में जाकर लड़ाई की। मगर ये काफी लंबा चला। अगर एरीना में फैंस इस मैच को देख रहे होते तो वो वहां बैठे बैठे बोर भी हो जाते।

मगर की भी तरह से ये एक बेकार मैच नहीं था। ऐज ने वापसी के बाद एक ऐसा मुकाबला फैंस को दिया है जिसे वो हमेशा याद रखेंगे।

पूर्व WWE चैंपियन अभी भी पहले की तरह एक रोमांचक मैच लड़ सकते हैं और रेसलमेनिया के जरिये उन्होंने ये साबित किया।

#3 साशा बैंक्स और बेली की दुश्मनी शुरू हो चुकी है

Bayley is 2-1 in title matches at WrestleMania

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में साशा बैंक्स ने बेली की मदद करते हुए उनकी टाइटल रिटेन करने में मदद की। ये काफी चौंकाने वाला पल था मगर इससे ये साबित होता है कि आने वाले समय में इन दोनों रेसलर्स की दुश्मनी ज़रूर देखने को मिलेगी। दोनों की दोस्ती में दरार आ चुकी है और आने वाले हफ़्तों में बैंक्स अपनी दोस्त के खिलाफ हो सकती है।

इन दोनों का मैच समरस्लैम पे-पर-व्यू में देखने को मिल सकता है। उस शो में बैंक्स स्मैकडाउन विमेंस टाइटल को अपने नाम कर सकती हैं।

#2 जॉन सीना अपने पुराने किरदारों से मिलकर आए

Surreal

जॉन सीना बनाम ब्रे वायट के बीच हुआ मुकाबला एक मुकाबला नहीं था। WWE बस अलग अलग सैगमेंट दिखते गई और आखिर में द फीन्ड ने मैंडिबल क्लॉ का इस्तेमाल करते हुए जीत दर्ज की।

इन दोनों रेसलर्स के बीच रेसलमेनिया 30 में भी मुकाबला हुआ था मगर उस वक़्त सीना ने वायट को हरा दिया था। अब वायट ने अपना बदला ले लिया है। जिस तरह से इन दोनों का मैच हुआ, फैंस ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि सीना के इतने सारे रूप एक ही समय पर देखने को मिलेंगे। मगर वायट के दिमाग की दात देनी होगी। उन्होंने ही इस मैच को इतना शानदार बनाया है।

#1 ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर का फिर से होगा मैच

Drew McIntyre and Brock Lesnar in the main event

रेसलमेनिया के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर ने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच लड़ा। कई F5 का इस्तेमाल किया गया मगर आखिर में क्लेमोर किक से मैकइंटायर ने जीत दर्ज की।

उन्होंने 5 मिनट के अंदर द बीस्ट जैसे रेसलर को क्लीन हराया। ये उनके करियर का अबतक का सबसे बड़ा मैच था। मगर क्योंकि लैसनर अपना मैच बुरी तरह हारे, वह आने वाले समय में एक बार फिर से मैकइंटायर के खिलाफ मैच लड़ सकते हैं। इस बार नए WWE चैंपियन फैंस के सामने द बीस्ट को हरा सकते हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...