Create

WWE WrestleMania 36, दूसरा दिन: शो की अच्छी और बुरी बातें

द फीन्ड और ड्रू मैकइंटायर ने रेसलमेनिया 36 में जीत हासिल की
द फीन्ड और ड्रू मैकइंटायर ने रेसलमेनिया 36 में जीत हासिल की

रेसलमेनिया 36 के शो की पहली रात के बाद दूसरी रात का भी शानदार समापन हो चुका है। दो दिनों चले इस पीपीवी में फैंस कई यादगार चीजें देखने को मिली। रेसलमेनिया 36 के दूसरे दिन ड्रू मैकइंटायर ने उम्मीद के मुताबिक लैसनर को हरा दिया और WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36, पहला दिन: शो की अच्छी और बुरी बातें

इसके अलावा रैंडी ऑर्टन बनाम ऐज के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिला। कुल मिलाकर देखा जाए तो WWE ने रेसलमेनिया 36 का सफल आयोजन कर लिया है। फैंस को रेसलमेनिया के शो से जैसी उम्मीद थी यह बिल्कुल वैसा ही शो था।

हर शो की तरह अब समय आ गया है कि हम रेसलमेनिया के शो के दूसरे दिन की अच्छी और बुरी बातों पर एक नज़र डालें।

#1 ड्रू मैकइंटायर का WWE चैंपियन बनना

रेसलमेनिया 36 के शो में दूसरे दिन ड्रू मैकइंटायर का WWE चैंपियन बनना सबसे अच्छी बात रही। रॉयल रंबल जीतकर रेसलमेनिया का टिकट कटाने वाले ड्रू का सामना कंपनी के टॉप सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर के खिलाफ बुक किया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े नियम जिन्हें सभी सुपरस्टार्स को फॉलो करना पड़ता है

इस मुकाबले में फैंस किसी भी हालत में मैकइंटायर को जीतते हुए देखना चाहते थे। मैकइंटायर पिछले कुछ समय से लगातार शानदार परफॉर्मेंस देते आ रहे हैं ऐसे में उनका चैंपियन बनना बेहद जरूरी था। WWE ने भी फैंस को निराश नहीं करते हुए मैकइंटायर को लैसनर के खिलाफ जीत के लिए बुक कराया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# 1 बुरी बात: NXT विमेंस चैंपियनशिप

रेसलमेनिया 36 में शार्लेट फ्लेयर ने रिया रिप्ली को हराकर NXT विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। हालांकि इस मुकाबले में शार्लेट की जीत से कई फैंस नाराज़ है। शार्लेट पिछले कई सालों से कंपनी का हिस्सा हैं और कई मौकों पर चैंपियन बन चुकी है।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

रेसलमेनिया 36 में कंपनी के पास मौका था कि वह नए टैलेंट को आगे का मौका दे। शार्लेट फ्लेयर की इस जीत से निश्चित रूप से WWE ने एक नए टैलेंट को गंवा दिया है। रिया रिप्ली की ये हार उनके करियर के लिए काफी बुरी साबित होने वाली है।

#2 अच्छी बात: जॉन सीना बनाम द फीन्ड का मैच

रेसलमेनिया 36 के दूसरे दिन जॉन सीना बनाम द फीन्ड का मुकाबला काफी चर्चा में रहा। इस फायरफ्लाई फनहाउस मैच में द फीन्ड की जीत और सीना की हार हुई। लेकिन कंपनी ने जिस अंदाज में इस मुकाबले को बुक किया वह काफी शानदार बात थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी में द अंडरटेकर की जगह ले सकते हैं

जॉन सीना ने हार के बावजूद फैंस को दिल जीत लिया। इस मुकाबले के दौरान ब्रे वायट ने सीना के अलग-अलग किरदारों को लेकर उनका मजाक बनाया और सीना उनका कुछ नहीं कर पाए। आखिर में द फीन्ड ने आकर सीना को मैंडिबल क्लॉ दिया, उसके बाद सिस्टर एबिगेल मूव दिया औऱ खुद ही पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

#2 बुरी बात: बॉबी लैश्ले का मुकाबला

बॉबी लैश्ले WWE के उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें शायद केवल हार के लिए बुक किया जाता है। पिछले कुछ समय से वह जिस भी स्टोरीलाइन में शामिल हो रहे है उनके लिए फैंस के दिल अपनी जगह पाना मुश्किल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: WrestleMania 36 में द अंडरटेकर की जीत के 5 बड़े कारण

रेसलमेनिया 36 में एलिस्टर ब्लैक के खिलाफ मुकाबले में फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें कुछ शानदार देखने को मिलेगा लेकिन न तो यह मुकाबला अच्छा था और न ही फैंस लैश्ले की हार से खुश थे।

#3 ऐज की जीत

View this post on Instagram

HIS TERMS!! @edgeratedr #WrestleMania

A post shared by WWE (@wwe) on

रॉयल रंबल 2020 से शुरू हुई ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच की दुश्मनी का नतीजा फैंस को रेसलमेनिया 36 में देखने को मिला। ऐज बनाम रैंडी के बीच हुए लास्ट स्टेडिंग मुकाबले में फैंस को जो कुछ भी देखने को मिला उसकी उम्मीद शायद किसी ने भी नहीं की थी।

ये भी पढ़ें: 11 रेसलिंग कपल्स जिनकी उम्र के बीच कई सालों का अंतर है

फैंस के बिना भी WWE ने इस मुकाबले को बेहद शानदार तरीके से बुक किया। इस दुश्मनी में शुरू से ही रैंडी हावी रहे थे लेकिन रेसलमेनिया में ऐज ने सभी को चौंकाते हुए जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment