Create
Notifications

WrestleMania 37 में मुकाबला करने जा रहे WWE सुपरस्टार्स की तुलना: कौन पड़ेगा किस पर भारी? 

रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और ऐज
रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और ऐज
reaction-emoji
Subham Pal

WWE के अगले पीपीवी रेसलमेनिया 37 (WrestleMania 37) के मैच कार्ड से कई दिग्गज सुपरस्टार्स बाहर हैं, इसके बावजूद ऐसा लग रहा है कि इस साल शोज ऑफ शोज काफी धमाकेदार होने वाला है। इस पीपीवी में होने जा रहे सबसे बड़े मैचों की बात की जब जाए तो रोमन रेंस (Roman Reigns) ट्रिपल थ्रेट मैच में ऐज (Edge) और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) के खिलाफ मैच में अपना यूूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो द रॉक WWE में वापसी के बाद कर सकते हैं

इसके अलावा ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ते हुए नजर आएंगे। वहीं, रैंडी ऑर्टन वर्तमान समय के सबसे खतरनाक WWE सुपरस्टार द फीन्ड का सामना करने जा रहे हैं। इस आर्टिकल में हम WrestleMania 37 के कुछ बड़े मैचों में शामिल सुपरस्टार्स के ताकत की तुलना करने जा रहे हैं।

3- बॉबी लैश्ले vs ड्रू मैकइंटायर (WWE चैंपियनशिप मैच, WrestleMania 37)

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर
WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर

वर्तमान WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर काफी ताकतवर सुपरस्टार्स हैं और WrestleMania 37 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक्शन से भरपूर मैच होने वाला है। हालांकि, इसी के साथ यह सवाल खड़ा होता है कि इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स में से कौन किस पर भारी पड़ने वाला है। अगर इन दोनों सुपरस्टार्स के शारीरिक बनावट पर गौर किया जाए तो जहां लैश्ले 6 फीट 3 इंच लंबे हैं, वहीं, मैकइंटायर की हाईट 6 फीट 5 इंच है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 से जुड़ी 5 सबसे बड़ी भविष्यवाणियां: जॉन सीना और अंडरटेकर की होगी वापसी?

हालांकि, ड्रू मैकइंटायर का वजन 120 किलो है जबकि लैश्ले 124 किलो के हैं। आपको बता दें, ड्रू मैकइंटायर मैच खत्म करने के लिए क्लेमोर किक का इस्तेमाल करते हैं जबकि लैश्ले स्पीयर के साथ-साथ हर्ट लॉक सबमिशन मूव का भी इस्तेमाल करते हैं। मैच के दौरान मैकइंटायर को खुद को हर्ट लॉक में जकड़ने से बचाना होगा क्योंकि लैश्ले के इस लॉक से निकलना काफी मुश्किल होता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- द फीन्ड vs रैंडी ऑर्टन (WWE WrestleMania 37)

रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड
रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड

रैंडी ऑर्टन WrestleMania 37 में WWE सुपरस्टार द फीन्ड का सामना करने जा रहे हैं। अगर शारीरिक बनावट की बात की जाए तो ऑर्टन 6 फीट 5 इंच लंबे और 113 किलो के हैं जबकि द फीन्ड 6 फीट 3 इंच लंबे हैं और 129 किलो के हैं। हालांकि, मैच के दौरान इन सारी चीजों का उतना महत्व नहीं होगा क्योंकि फीन्ड एक सुपरनैचुरल कैरेक्टर हैं। यही कारण है कि ऑर्टन द्वारा द फीन्ड को रोकने के लिए कोई नया तरीका खोजना होगा।

भले ही, द फीन्ड वापसी के बाद पहले से ज्यादा ताकतवर और खतरनाक हो गए हैं लेकिन ब्लिस खुद फीन्ड की कमजोरी सबको बता चुकी है। आपको बता दें, ब्लिस, द फीन्ड को एक रहस्यमयी बॉक्स के जरिए कंट्रोल कर रही है और ऑर्टन इस मैच को तभी जीत पाएंगे, अगर वह ब्लिस से बॉक्स लेकर इसे तबाह कर दे। हालांकि, ब्लिस में भी सुपरनैचुरल शक्तियां आ गई है इसलिए ऑर्टन के लिए WrestleMania 37 में उनसे यह बॉक्स हासिल करना आसान नहीं होगा।

1- ऐज vs डेनियल ब्रायन vs रोमन रेंस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप, WrestleMania 37)

डेनियल ब्रायन, रोमन रेंस और ऐज
डेनियल ब्रायन, रोमन रेंस और ऐज

WrestleMania 37 के दूसरे दिन रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और ऐज के खिलाफ अपना WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने जा रहे हैं। अगर शारीरिक बनावट की जाए तो रोमन रेंस 6 फीट 3 इंच लंबे और उनका वजन 130 किलो हैं जबकि ऐज की हाईट भी 6 फीट 3 इंच है और वह 109 किलो के हैं। वहीं, डेनियल ब्रायन अपने दोनों प्रतिदंद्वियों से हाईट में काफी कम है और वह केवल 5 फुट 10 इंच लंबे हैं और वह केवल 95 किलो के हैं। हालांकि, ब्रायन की इन-रिंग स्किल्स काफी शानदार है और वह रोमन, ऐज के मुकाबले काफी ज्यादा फुर्तीले हैं।

यही नहीं, SmackDown के पिछले एपिसोड में अकेले ही रोमन और ऐज को धूल चटाकर ब्रायन ने साबित कर दिया कि उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। वहीं, ऐज भी आर रेटेड सुपरस्टार वाले रूप में आ चुके हैं और वह यह मैच जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। यही वजह है कि रोमन को इस मैच में टाइटल बचाने में मुश्किलें आ सकती है, हालांकि, वह ऐज और ब्रायन के मुकाबले ज्यादा ताकतवर हैं और WrestleMania 37 में वह अकेले ही दोनों सुपरस्टार्स पर भारी पड़ सकते हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...